बॉक्‍स ऑफिस: ​खतरे में है ‘पीके’ का रिकॉर्ड, फर्राटे भर रही ‘पठान’ की वर्ल्‍डवाइड कमाई​

17
बॉक्‍स ऑफिस: ​खतरे में है ‘पीके’ का रिकॉर्ड, फर्राटे भर रही ‘पठान’ की वर्ल्‍डवाइड कमाई​

बॉक्‍स ऑफिस: ​खतरे में है ‘पीके’ का रिकॉर्ड, फर्राटे भर रही ‘पठान’ की वर्ल्‍डवाइड कमाई​

सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्‍शन में बनी ‘पठान’ की कमाई की रफ्तार जारी है। नौ दिनों में यह फिल्‍म वर्ल्‍डवाइड 700 करोड़ की दहलीज पर तो पहुंच गई है, लेकिन इस आंकड़े को पार करने के लिए इसे अब शुक्रवार की कमाई का इंतजार करना पड़ेगा। शाहरुख खान स्‍टारर ‘पठान’ ने गुरुवार तक वर्ल्‍डवाइड 696 करोड़ रुपये का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन कर लिया है। इसी के साथ विदेशों में इस फिल्‍म का ग्रॉस कलेक्‍शन 260 करोड़ रुपये हो गया है। ‘पठान’ ने 9वें दिन गुरुवार को 29 करोड़ रुपये की वर्ल्‍डवाइड कमाई की है। इसमें से 15 करोड़ रुपये भारतीय बाजार में हिंदी वर्जन से आए हैं। यानी विदेशों में गुरुवार को करीब 14 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन हुआ है।

‘पठान’ यशराज फिल्‍म्‍स के स्‍पाई यूनिवर्स की सबसे बड़ी फिल्‍म बन चुकी है। 250 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘वॉर’ के लाइफटाइम कलेक्‍शन को पीछे छोड़ दिया है। मेकर्स की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, ‘पठान’ ने देश में हिंदी, तमिल और तेलुगू मिलाकर कुल 436 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। जबकि इसका नेट बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन देश में 364.05 करोड़ रुपये है। इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन से देश में 348.55 करोड़ रुपये की बंपर कमाई हुई है।

Pathaan 8 Days Worldwide Collection

9 दिनों में वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन- 696 करोड़ रुपये
9 दिनों में देश में ग्रॉस कलेक्‍शन- 436 करोड़ रुपये
9 दिनों में विदेशों में ग्रॉस कलेक्‍शन- 260 करोड़ रुपये
9 दिनों में हिंदी में नेट कलेक्‍शन- 348.55 करोड़ रुपये
9 दिनों में डब वर्जन से कमाई- 15.50 करोड़ रुपये
9 दिनों में देश में नेट कलेक्‍शन- 364.05 करोड़ रुपये

वीकेंड तक 800 करोड़ कमा लेगी ‘पठान’, टूटेगा PK का रिकॉर्ड

‘पठान’ ने एक दिन पहले बुधवार को वर्ल्‍डवाइड 33 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। गुरुवार को इसकी कमाई 29 करोड़ रुपये है। वीकडेज में सोमवार के बाद से फिल्‍म की कमाई में थोड़ी गिरावट आई है। यह लाजिम भी है, लेकिन वीकेंड में शनिवार और रविवार को एक बार फिर बंपर कमाई की उम्‍मीद है। ऐसे में आकलन यही है कि ‘पठान’ रविवार तक 800 करोड़ रुपये की वर्ल्‍डवाइड कमाई आराम से कर लेगी। कमाई की यह रफ्तार किसी भी दूसरी भारतीय फिल्‍म से बहुत तेज है। खासकर इसलिए भी कि इससे पहले ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’, ‘केजीएफ 2’ और ‘RRR’ जैसी फिल्‍में विदेशों में कई दूसरी भाषाओं में डब होकर भी रिलीज हुई थीं, जबकि ‘पठान’ के साथ ऐसा नहीं है।

Pathaan Collection Day 9: दो दिन बाद रविवार को देश में इतिहास रच सकती है ‘पठान’, गुरुवार की कमाई ने जगाई नई आस

Top 10 Highest Grossing Indian Films Worldwide

रैंकिंग फिल्‍म का नाम वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन
1 दंगल 2023.81 करोड़ रुपये
2 बाहुबली 2 1810.59 करोड़ रुपये (सभी भाषाओं में)
3 केजीएफ 2 1235.20 करोड़ रुपये (सभी भाषाओं में)
4 आरआरआर 1169 करोड़ रुपये
5 बजरंगी भाईजान 910.59 करोड़ रुपये
6 सीक्रेट सुपरस्‍टार 858.42 करोड़ रुपये
7 पीके 750.59 करोड़ रुपये
8 2.0 699.89 करोड़ रुपये (सभी भाषाओं में)
9 पठान 696.00 करोड़ रुपये*
10 सुल्‍तान 615.70 करोड़ रुपये

रजनीकांत की ‘2.0’ का रिकॉर्ड टूटा

शुक्रवार को 10वें ‘पठान’ रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ की लाइफटाइम वर्ल्‍डवाइड कमाई को पीछे छोड़ देगी। ‘2.0’ ने सभी भाषाओं में वर्ल्‍डवाइड 699.89 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। जबकि वीकेंड तक यह आमिर खान की ‘पीके’ की लाइफटाइम कमाई 750.59 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी। इसके बाद अपने दूसरे हफ्ते में ‘पठान’ के आगे अगली चुनौती ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ (858.42 करोड़ रुपये) और ‘बजरंगी भाईजान’ (910.59 करोड़) रहेगी। वैसे, दिलचस्‍प बात यह भी है कि ‘पीके’, ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ और ‘बजरंगी भाईजान’ की इस कमाई में बड़ा हिस्‍सा फिल्‍म के चाइनीज डब वर्जन से जुड़ा है। लेकिन अगर चीन की कमाई को हटा दे तो ‘पठान’ इन सब से आगे निकल चुकी है।

navbharat times -Pathaan Bumper Hit Reasons: इन 10 कारणों से ‘पठान’ हुई बंपर हिट, शाहरुख की फिल्म का दर्शकों पर चढ़ा है नशा
navbharat times -Pathaan: शाहरुख की ‘पठान’ ने तोड़ा कश्मीर का 32 साल पुराना रिकॉर्ड, थिएटरों में लगे हाउसफुल बोर्ड, मनी दिवाली!

यूके में ऐतिहासिक कमाई, अमेरिका/कनाडा में तगड़ा बिजनस

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जहां ‘पठान’ में लीड रोल में हैं, वहीं फिल्‍म में सलमान खान का कैमियो भी है। देश के साथ ही विदेशों में भी शाहरुख खान के फैंस का क्रेज देखने लायक है। बाजार के जानकार मानकर चले रहे हैं कि ‘पठान’ अपने तीसरे वीकेंड तक पहुंचते-पहुंचते 1000 करोड़ रुपये के जादुई आंकड़े के करीब पहुंच जाएगी। यह फिल्‍म अमेरिका/कनाडा, न्‍यूजीलैंड, दुबई और खाड़ी देशों में बहुत अच्‍छा बिजनस कर रही है, जबकि यूके में इसे किसी भी दूसरी इंडियन फिल्‍म के मुकाबले ऐतिहासिक कमाई करने का मौका मिला है।

Pathan Collection : दंगल और बाहुबली 2 का ये रिकॉर्ड तोड़ेगी पठान ? बंपर कमाई के बाद भी काफी पीछे हैं किंग खान

‘शहजादा’ के पोस्‍टपोन होने से ‘पठान’ को फायदा

‘पठान’ के कारण कार्तिक आर्यन की ‘शहजादा’ की रिलीज पोस्‍टपोन हो चुकी है। यह फिल्‍म अब 10 फरवरी को रिलीज होगी। ऐसे में ‘पठान’ के पास अगले शुक्रवार तक खुलकर कमाई करने का मौका है। हर किसी की दिलचस्‍पी अब इसी बात में है कि ‘पठान’ की कमाई की यह रफ्तार अब कहां जाकर ठहरती है, क्‍या यह ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’, ‘केजीएफ 2’ और ‘RRR’ के रिकॉर्ड को तोड़कर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्‍म बन पाएगी?