बॉक्‍स ऑफिस: ‘ऊंचाई’ ने फर्स्‍ट वीकेंड में पकड़ी रफ्तार, ‘ब्‍लैक पैंथर 2’ और ‘कांतारा’ ने की तगड़ी कमाई

137
बॉक्‍स ऑफिस: ‘ऊंचाई’ ने फर्स्‍ट वीकेंड में पकड़ी रफ्तार, ‘ब्‍लैक पैंथर 2’ और ‘कांतारा’ ने की तगड़ी कमाई

बॉक्‍स ऑफिस: ‘ऊंचाई’ ने फर्स्‍ट वीकेंड में पकड़ी रफ्तार, ‘ब्‍लैक पैंथर 2’ और ‘कांतारा’ ने की तगड़ी कमाई

सूरज बड़जात्‍या की फिल्‍म ‘ऊंचाई’ ने पहले वीकेंड में बॉक्‍स ऑफिस पर दमदार प्रदर्शन किया है। उम्‍मीद से भी बेहतर कमाई करते हुए इस फिल्‍म ने पहले तीन दिनों में 9.66 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। देशभर में महज 500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 1.81 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था, जबकि रविवार को फिल्‍म ने तगड़ी छलांग लगाते हुए 4.35 करोड़ रुपये का बिजनस किया। दूसरी ओर, शुक्रवार को ही रिलीज ‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ ने भारत में पहले वीकेंड में बंपर 42.2 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। जबकि ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ भी हिंदी में 75.95 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर चुकी है।

Uunchai रिश्‍तों की कहानी है। चार दोस्‍तों की रिटायरमेंट की उम्र में जिंदगी को जीने और सपनों को पूरा करने की कहानी है। अमिताभ बच्‍चन, अनुपम खेर, डैनी डेन्जोंगपा, बोमन ईरानी, नीना गुप्‍ता और सारिका जैसे दिग्‍गजों से सजी इस‍ फिल्‍म को खूब तारीफें मिल रही हैं। मेकर्स ने फिल्‍म को मिल रहे पॉजिटिव रेस्‍पॉन्‍स के बाद अब सोमवार से 300 स्‍क्रीन्‍स और बढ़ाने का फैसला लिया है। यानी सोमवार से अब यह फिल्‍म 800 स्‍क्रीन्‍स पर दिखाई जाएगी। दिलचस्‍प है कि पहले तीन दिनों में हर दिन फिल्‍म की कमाई 30-40 प्रतिशत बढ़ी है। लेकिन जाहिर तौर पर इसकी असली परीक्षा सोमवार को होगी। फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट में अगर यह फिल्‍म करोड़ों में अपनी कमाई बनाए रखती है तो निश्‍च‍ित तौर पर यह आगे सिनेमाघरों में लंबा टिकेगी।

‘ऊंचाई’ बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
पहला दिन, शुक्रवार- 1.81 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार- 3.50 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार- 4.35 करोड़ रुपये
पहले वीकेंड में कुल कमाई- 9.66 करोड़ रुपये

Black Panther: Wakanda Forever की बंपर कमाई जारी
दूसरी ओर, शुक्रवार को ही रिलीज हुई मार्वल स्‍टूडियो की फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ बंपर कमाई कर रही है। इस फिल्‍म ने पहले वीकेंड में देश में 42.2 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसमें सबसे अध‍िक कमाई अंग्रेजी वर्जन से 28.05 करोड़ रुपये है, जबकि हिंदी वर्जन से फिल्‍म ने 11.8 करोड़ रुपये कमाए हैं। Black Panther 2 ने ओपनिंग डे पर हिंदी में 3.56 करोड़ रुपये कमाए थे। रविवार को यह कमाई बढ़कर 4.34 करोड़ रुपये हो गई। रविवार को तीसरे दिन इस फिल्‍म ने देश में अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगू और तमिल वर्जन मिलाकर 14.74 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।

भारत में ‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
पहला दिन, शुक्रवार – 12.96 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार – 14.50 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार – 14.74 करोड़ रुपये
पहले वीकेंड में कुल कमाई – 42.20 करोड़ रुपये

Kantara ने हिंदी में कमा लिए 75.95 करोड़ रुपये
इन दो नई रिलीज के बावजूद बॉक्‍स ऑफिस पर ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ का जलवा कायम है। 14 अक्‍टूबर को हिंदी वर्जन में इस कन्‍नड़ फिल्‍म को रिलीज किया गया है और रविवार 13 नवंबर तक 75.95 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। रविवार को इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से 2.65 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।

Kantara Box Office: ‘कांतारा’ ने बनाया 1 करोड़ टिकट्स बेचने का अनूठा रिकॉर्ड, 41 दिनों में कमाई से मचा कोहराम
45 दिनों में ‘कांतारा’ ने कमाए वर्ल्‍डवाइड 369.16 करोड़ रुपये
वर्ल्‍डवाइड कमाई के मामले में ‘कांतारा’ अब 400 करोड़ रुपये आंकड़े को छूने के लिए मशक्‍कत कर रही है। 30 सितंबर को कन्‍नड़ में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने देश में अब तक सभी भाषाओं में 289.26 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। इनमें सबसे अध‍िक 153.81 करोड़ रुपये कन्‍नड़ वर्जन से है। 45 दिनों में फिल्‍म की वर्ल्‍डवाइड कमाई 369.16 करोड़ रुपये हो गई है।