बैट और गेंद दोनों से मचेगा धमाल, जानें कैसी है RCB और SRH के बीच मैच के लिए पिच और मौसम का हाल

12
बैट और गेंद दोनों से मचेगा धमाल, जानें कैसी है RCB और SRH के बीच मैच के लिए पिच और मौसम का हाल


बैट और गेंद दोनों से मचेगा धमाल, जानें कैसी है RCB और SRH के बीच मैच के लिए पिच और मौसम का हाल

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच है। इस मैच के लिए सनराइजर्स और आरसीबी की टीम राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में एक दूसरे से टकराएगी। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स के खिलाफ आरसीबी को हर हाल में जीत दर्ज करना होगा। आरसीबी लीग में अब तक कुल 12 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसके 12 अंक है। वहीं टीम को लीग स्टेज में अभी दो मैच खेलने मैच और खेलने हैं। ऐसे में आरसीबी को 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे हर हाल में सनराइजर्स के अलावा अपने आखिरी लीग मैच में भी जीत हासिल करना होगा। वहीं सनराइजर्स के पास आईपीएल के 16वें सीजन में अब खोने के लिए कुछ खास बचा नहीं है। ऐसे में आरसीबी को इस बात का भी ध्यान जरूर रखना होगा कहीं उसका खेल ना बिगड़ जाए।सनराइजर्स की टीम का इस सीजन में बहुत ही निराशाजनक रहा है। टीम ने कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 4 में जीत हासिल की और प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो चुकी है। ऐसे में सनराइजर्स अपने बचे हुए दोनों मैच चाहेगी अच्छे प्रदर्शन के साथ अपने अभियान का अंत करे। हालांकि इससे पहले आइए जानते हैं सनराइजर्स और आरसीबी के बीच खेलने वाले मुकाबले के लिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

सनराइजर्स बनाम आरसीबी, पिच रिपोर्ट

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच एक ड्राई सरफेस मानी जाती है। ऐसे में इस मैदान पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के बराबर मदद मिलती है। ऐसे में आरसीबी जैसी टीम जिनके पास विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल पावर हिटर मौजूद है उनके खिलाफ सनराइजर्स की गेंदबाजी की कड़ी परीक्षा होने वाली है। हालांकि सनराइजर्स के लिए पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया था और वे पावर प्ले में विकेट लेने में माहिर हैं।

ऐसे आरसीबी के बल्लेबाजों को भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ संभल खेलना होगा। वहीं सनराइजर्स की इस सीजन में मूल समस्या टॉप ऑर्डर में फ्लॉप बैटिंग की रही है। किसी भी पिच पर टीम के खिलाड़ी असरदार साबित नहीं हुए हैं। वहीं हैदराबाद की पिच को देखें तो स्पिनर्स को अधिक असरदार हो सकते हैं। इस तरह मैच में बैट और गेंद दोनों में एक दमदार खेल देखने मिल सकता है।

कैसा रहेगा मौसम

आरसीबी और सनराइजर्स के बीच मुकाबले के दौरान मौसम बिल्कुल साफ रहने का अनुमान है। बारिश संभावना बिल्कुल भी नहीं है। वहीं दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने की उम्मीद लेकिन शाम ढलने के साथ तापमान में गिरावट होगी। ऐसे में फैंस को एक साफ सुथरे मौसम में मैच को देखने को मिलेगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन-

आरसीबी- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा और मोहम्मद सिराज।

सनराइजर्स- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन और उमरान मलिक।

Mohsin Khan: सिर्फ एक ओवर में कमाल तक सीमित नहीं है मोहसिन खान, पहले भी लोहा मनवा चुका है यूपी का तूफान
navbharat times -MI Playoffs Scenario: मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचाएंगे हार्दिक पंड्या? रोहित सेना के लिए गजब सेनेरियो
navbharat times -Mohsin Khan Life Story: हाथ काटना पड़ता… मुंबई को हराने वाले मोहसिन खान ने बताया वो खौफनाक मंजर



Source link