बेबसी, शादी, ब्लैगमेलिंग और हत्या की सुपारी… दिल्ली में पत्नी से तंग आकर 71 साल के बुजुर्ग ने उठाया ऐसा कदम

17
बेबसी, शादी, ब्लैगमेलिंग और हत्या की सुपारी… दिल्ली में पत्नी से तंग आकर 71 साल के बुजुर्ग ने उठाया ऐसा कदम

बेबसी, शादी, ब्लैगमेलिंग और हत्या की सुपारी… दिल्ली में पत्नी से तंग आकर 71 साल के बुजुर्ग ने उठाया ऐसा कदम

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः राजौरी गार्डन थाना इलाके के सुभाष नगर में 35 साल की महिला की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। पुलिस तफ्तीश में खुलासा हुआ कि महिला को उनके 71 साल के पति और 45 साल के सौतेले बेटे ने दो सुपारी किलर की मदद से मरवाया। पति, सौतेले बेटे और दोनों सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी पति ने पूछताछ में बताया है कि उसकी पत्नी उसे बहुत अधिक परेशान कर रही थी। अब वह उससे एक करोड़ रुपये मांग रही थी। इससे छुटकारा पाने के लिए ही उसने 10 लाख रुपये की सुपारी देकर उसे मरवा डाला।

वेस्ट दिल्ली के डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि मृतक महिला का नाम पूजा वाधवा (35) है। गिरफ्तार आरोपियों में 71 साल के मृतका के पति एसके गुप्ता, 45 साल का सौतेला बेटा अमित और दो सुपारी किलर विपिन सेठी उर्फ काका और हिमांशु उर्फ बाली हैं। दोनों तिलक नगर इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस का कहना है कि पूजा की हत्या की योजना करीब 10 दिन पहले बना ली गई थी। डील 10 लाख रुपये में तय हुई थी। इसके लिए विपिन और हिमांशु को एडवांस में 2.40 लाख रुपये दे भी दिए गए थे।

हाथ पर लिखा था, ‘मेरी बेटी को कोई दुख मत देना…’ साउथ दिल्ली में महिला की संदिग्ध हालात में मौत

बेटे की देखभाल के लिए की दूसरी शादी

मुख्य आरोपी एसके गुप्ता पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। फरवरी-2022 में इनकी पहली पत्नी और चार-पांच साल पहले दो बेटों में से एक की मौत हो गई थी। बेटी की शादी हो चुकी है। 45 साल का जो बेटा अमित इनके साथ रहता है, वह शारीरिक रूप से बीमार है। उसकी देखभाल के लिए ही इन्होंने करीब छह महीने पहले पूजा से शादी की थी। एसके गुप्ता ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही दूसरी पत्नी पूजा उन्हें तरह-तरह से परेशान करने लगी। वह उनके बेटे की भी देखभाल नहीं करती थी। अब पिछले कुछ दिनों से वह उनसे एक करोड़ रुपये मांग रही थी। ना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दे रही थी।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

कुछ दिन पहले अमित को अस्पताल ले जाते वक्त एसके गुप्ता की मुलाकात विपिन से हुई। वह किसी भी कीमत पर पूजा से छुटकारा चाहते थे। इसके बाद विपिन और हिमांशु के साथ मिलकर पूजा की हत्या की साजिश रची गई। तय योजना के तहत 17 मई की दोपहर को वह किसी काम के बहाने घर से बाहर चले गए। दोपहर में दोनों सुपारी किलर घर में घुसे और उन्होंने पूजा के ऊपर चाकुओं के ताबड़तोड़ 10-12 वार कर उनकी हत्या कर डाली। दोपहर करीब 1:15 बजे घर में मेड आई तो उसने अंदर खून से लथपथ पूजा का शव देखा। उसने यह बात कॉलोनी के चौकीदार को बताई। इसके बाद पुलिस कॉल की गई। एसके गुप्ता को भी जानकारी दी गई।

navbharat times -Crime News: फोन पर बात करने से मना किया तो सिरफिरे ने लड़की को उतारा मौत के घाट, पढ़ें One Sided Love Story का अंजाम

सुपारी किलर से करवाई हत्या

पुलिस तफ्तीश में पता लग गया कि यह काम एसके गुप्ता का ही है। जिले के स्पेशल स्टाफ और राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने पिता-पुत्र के साथ-साथ दोनों सुपारी किलर को भी पकड़ लिया। मामले में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करने समेत अन्य तफ्तीश की जा रही है। हत्या के बाद आरोपियों ने घर में लूट जैसा माहौल बनाने के लिए सारा सामान बिखेर दिया था। वे मृतका का फोन भी अपने साथ ले गए थे। पुलिस ने वह स्कूटर भी बरामद कर लिया, जिससे आरोपी आए थे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News