बेन स्टोक्स की होगी वापसी या धोनी को मिलेगा आराम? जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमो की प्लेइंग इलेवन

12
बेन स्टोक्स की होगी वापसी या धोनी को मिलेगा आराम? जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमो की प्लेइंग इलेवन


बेन स्टोक्स की होगी वापसी या धोनी को मिलेगा आराम? जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमो की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई:महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। वह इस समय 6 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर हैं। वहीं अब आज यानी शुक्रवार को उनका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होने वाला है। एडन मारक्रम की कप्तानी वाली एसआरएच आईपीएल 2023 में भी अच्छी शुरआत नहीं कर पाई। वह अब तक खेले गए 5 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीते हैं, जिसके चलते वह अंक तालिका में 9वें पायदान पर हैं। जहां हैदराबाद चेन्नई को हराकर पॉइंट्स टेबल में छलांग लगाना चाहेगी। तो वहीं सीएसके यह मैच जीतकर टॉप 3 में बरकरार रहना चाहेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। तो आइये ऐसे में जानते हैं इस रोचक मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोट के चलते पिछले तीन मैच चेन्नई के लिए नहीं खेल पाए हैं। हालांकि अब वह फिट हैं और हैदराबाद के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध हैं। उम्मीद है कि वह आज के मैच में एक्शन में नजर आएंगे। ओपनर डेवोन कॉन्वे के उम्दा प्रदर्शन और शिवम दुबे की आक्रामक पारी की मदद से चेन्नई ने पिछले मैच में बड़ा स्कोर खड़ा किया था। अजिंक्य रहाणे जिस तरह से बेफिक्र होकर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे चेन्नई को मजबूती मिली है लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाए हैं। चेन्नई के प्रमुख बल्लेबाज जहां अपना जलवा दिखा रहे हैं वहीं उनके गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने आरसीबी के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया, लेकिन अन्य गेंदबाजों के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है। चेन्नई को अगर सनराइजर्स के बल्लेबाजों पर लगाम कसनी है तो उसके तीनों स्पिनरों महीष तीक्षणा, रविंद्र जाडेजा और मोईन अली को और बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

दूसरी तरफ सनराइजर्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी तथा इसमें कप्तान एडेन मार्कराम को अहम भूमिका निभानी होगी। सनराइजर्स को अगर चेन्नई को उसके घरेलू मैदान पर हराना है तो उसके सभी बल्लेबाजों को उपयोगी योगदान देना होगा। सनराइजर्स को पिछले मैच में पावरप्ले में विकेट गंवाने का नुकसान उठाना पड़ा था। इसके बाद टीम के हेड कोच ब्रायन लारा ने कहा भी था कि मध्यक्रम के किसी बल्लेबाज को आखिर तक टिके रहना होगा। उसका दारोमदार एक बार फिर हैरी ब्रुक पर होगा। अगर उनका बल्ला चलता है तो फिर चेन्नई के लिए उनसे पार पाना मुश्किल होगा। सनराइजर्स के गेंदबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है। उसकी टीम में वॉशिंगटन सुंदर हैं जिनका यह घरेलू मैदान है। वह अपनी विशेष छाप छोड़कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

क्या वाकई IPL 2023 होगा एमएस धोनी का आखिरी? देखें स्पेशल रिपोर्ट

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, अंबाति रायुडू, रविंद्र जाडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), महीष तीक्षणा, बेन स्टोक्स, तुषार देशपांडे।

इम्पैक्ट प्लेयर्स:आकाश सिंह, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रुक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, मार्को यानसेन, मयंक मार्कंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।
इम्पैक्ट प्लेयर्स:उमरान मलिक, अब्दुल समद, अनमोलप्रीत सिंह, विव्रांत शर्मा
IPL 2023, CSK vs SRH: सीएसके के घर में क्या जीत की पटरी पर लौटेगा सनराइजर्स, चेपॉक में होगा घमासानNavbharat Times -IPL 2023: धोनी के आईपीएल से संन्यास पर ये क्या बोल गए मोईन अली, अगले सीजन में नहीं खेलेगा CSK का चैंपियन?Navbharat Times -IPL 2023: जब मिले दो भाई… मैच के बाद दिखा धोनी-विराट का ब्रोमांस, वीडियो वायरल



Source link