बेगूसराय छोड़ इस सीट से चुनाव लड़ेंगे गिरराज सिंह? केन्द्रीय मंत्री ने दिया सॉलिड जवाब

20
बेगूसराय छोड़ इस सीट से चुनाव लड़ेंगे गिरराज सिंह? केन्द्रीय मंत्री ने दिया सॉलिड जवाब

बेगूसराय छोड़ इस सीट से चुनाव लड़ेंगे गिरराज सिंह? केन्द्रीय मंत्री ने दिया सॉलिड जवाब


छिंदवाड़ा: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह तीन दिनों के छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के प्रभारी गिरिराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जो बयान दिया है वो देश विरोधी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि पूरे देश को विदेश में जाकर गाली दे रहे हैं। यह भारत का अपमान है। वहीं, छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर भी उनसे सवाल किया गया। उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि वो अपनी लोकसभा सीट नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने साफ किया कि वो छिंदवाड़ा के प्रभारी हैं लोकसभा का चुनाव यहां से लड़ने के लिए नहीं आए हैं। गिरिराज सिंह अभी बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से सांसद हैं।

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में गिरिराज सिंह कांग्रेस को घेरने की रणनीति बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश का दुर्भाग्य कि राहुल गांधी सदन के अंदर तर्कपूर्ण जवाब नहीं देते और विदेशों में जाकर प्रधानमंत्री को गाली देते हैं। सही मायने में वह प्रधानमंत्री को गाली नहीं देते वह देश को गाली दे रहे हैं।

पूरी दुनिया में बढ़ा देश का मान
गिरिराज सिंह ने कहा कि आपने देखा होगा अमेरिका में जो हमले हुए उसकी कार्रवाई हुई कभी किसी ने उस पर ऊंगली नहीं उठाई। लेकिन भारत का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी विदेशों में जाकर प्रधानमंत्री को गाली देते-देते देश को गाली देने लगते हैं। पूरी दुनिया में आज भारत के प्रधानमंत्री का कद बढ़ रहा है। मुझे लगता है कि पिछले 75 साल में इतने ताकतवर प्रधानमंत्री कोई दूसरे नहीं हुआ है। आज रसिया, अमेरिका और चीन भारत को आंख नहीं दिखा सकते हैं।

भारत शुरू से रहा है सनातनी
गिरिराज सिंह ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के सवाल के जवाब में कहा कि भारत देश शुरू से ही सनातनी रहा है। सनातनी जीवन ही भारत के लोकतंत्र का सबसे बड़ा मूल मंत्र है। दरअसल गिरिराज सिंह का कहना था कि बिना सनातन धर्म के भारत का लोकतंत्र मजबूत नहीं हो सकता। फिलहाल उन्होंने छिंदवाड़ा में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक लेकर आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा का परचम लहराने को लेकर आवश्यक सुझाव भी दिए हैं।
इसे भी पढ़ें-
Chhindwara में बीजेपी सभी सीटें जीतेगी, Kamalnath के गढ़ में गरजे गिरिराज सिंह

3 दिन के प्रवास पर हैं गिरिराज सिंह
बिहार के कद्दावर हिंदूवादी नेता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ में प्रभारी बनाए गए हैं। गिरिराज सिंह से पहले प्रकाश जावड़ेकर और उनसे पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री रह चुके स्वतंत्र देव सिंह को भी प्रभारी बनाया गया था। फिलहाल अब गिरिराज सिंह भाजपा संगठन की बैठक लेकर बार-बार छिंदवाड़ा की सातों सीटों पर कमल खिलाने की बात का दावा कर रहे हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News