बीसीसीआई ने सुधारी गलती! अब महिला क्रिकेटर्स को भी मिलेगी पुरुष टीम की तरह सुविधाएं

135


बीसीसीआई ने सुधारी गलती! अब महिला क्रिकेटर्स को भी मिलेगी पुरुष टीम की तरह सुविधाएं

हाइलाइट्स:

  • पहले ऐसी खबरें थीं कि महिलाओं को आरटी पीसीआर टेस्ट खुद कराना होगा
  • महिला टीम सात साल बाद इंग्लैंड में 16 जून से पहला टेस्ट खेलेगी
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट खेलने की तैयारी में है

नई दिल्ली
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद मिताली राज की अगुआई में भारतीय टीम 15 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी में है।

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर पर ही होगा। पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि महिलाओं को आरटी पीसीआर टेस्ट खुद कराना होगा। पुरुष खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर पर हो रहा है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अब तक कितने टेस्ट मैच खेले हैं ? दीजिए ऐसे ही कुछ आसान सवालों के जवाब और जीतिए इनाम

टीम इंडिया की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को ट्वीट किया कि बीसीसीआई ने दौरे पर जाने वाली सभी खिलाड़ियों के लिए घर पर आरटी पीसीआर टेस्ट का इंतजाम किया है। मिताली ने बताया कि महिला टीम चार्टर्ड फ्लाइट से ब्रिटेन जाएगी।

Chris Gayle push-ups in Sea: मालदीव में क्रिस गेल का मस्तमौला अंदाज, समंदर के भीतर लगाए पुश अप्स
भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी ट्वीट कर कहा कि पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए बोर्ड की ओर से चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 साल बाद टेस्ट खेलेगी भारतीय टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी लंबे प्रारूप का मुकाबला खेलने की तैयारी में है। महिला टीम सात साल बाद इंग्लैंड में 16 जून से पहला टेस्ट खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम एक टेस्ट खेलेगी जबकि एक दिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी हिस्सा लेगी।

navbharat times -ब्लैकमेल वाले बयान पर दागी पेसर मोहम्मद आमिर ने लगाई दानिश कनेरिया की क्लास
भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछला टेस्ट 2006 में खेला था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने कहा, ‘इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दो टीमें हैं जो अब भी टेस्ट खेलती हैं और भविष्य में जब वे भारत आएंगे या जब भारत इन दोनों देशों का दौरा करेगा तो आपको टेस्ट मैच देखने को मिलेंगे। पुरुषों के गुलाबी गेंद के टेस्ट के इतर यह विचार पेश किया गया था और बाद में शीर्ष परिषद की बैठक में इस पर चर्चा की गई।’

navbharat times -WTC Final : वॉशिंगटन सुंदर के पिता ने छोड़ा घर, आखिर क्यों 2 हफ्ते से बेटे से रह रहे अलग?
ऑस्ट्रेलिया दौरे की घोषणा अब तक नहीं की गई है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट ने इसी महीने कहा था कि इस श्रृंखला का आयोजन सितंबर के मध्य से कराने की योजना है।
(इनपुट-एजेंसी)



Source link