बीवी को लेने गया था, ससुराल वालों ने इतना बेइज्‍जत कर दिया कि फांसी लगाकर दे दी जान

59


बीवी को लेने गया था, ससुराल वालों ने इतना बेइज्‍जत कर दिया कि फांसी लगाकर दे दी जान

हाइलाइट्स

  • ससुर बनाता था रुपयों के लिए दबाव, युवक ने दी जान
  • स्यूसाइड नोट में लगाया आरोप, बिलासपुर एरिया का मामला
  • एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है: ओमप्रकाश, ASI

गुड़गांव
पत्नी को लेने ससुराल गए युवक के साथ शनिवार रात वहां झगड़ा कर बेइज्जती की गई। पत्नी को भी ससुराल वालों ने साथ नहीं भेजा। देर रात पीड़ित लौटा और रविवार सुबह भी पत्नी व ससुर से कॉल पर काफी बातचीत की। इसके बाद रविवार शाम उसने फांसी के फंदे पर लटक आत्महत्या कर ली। मृतक ने स्यूसाइड नोट में ससुर पर पहले दबाव डालकर 3 लाख रुपये लेने और अब फिर से रुपयों की मांग करने का आरोप लगाया है। पत्नी को भी करीब 4 महीने से घर नहीं भेजा जा रहा था। शिकायत पर बिलासपुर थाने में पत्नी, ससुर व अन्य पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस के अनुसार यह शिकायत गांव राठीवास निवासी विजय कुमार ने दी है। विनोद की शादी मई 2019 में गुड़गांव की फिरोज गांधी कॉलोनी निवासी रीतिका से हुई थी। दंपत्ति काफी खुशी से जीवन बिता रहे थे, लेकिन करीब 3 महीने पहले विवाहिता अपने मायके गई और फिर वापस ही नहीं लौटी। पति विनोद उसे लेने ससुराल कई बार गया लेकिन ससुराल वालों ने वापस नहीं भेजा। शनिवार देर शाम को भी विनोद अपनी पत्नी को लेने ससुराल गया था।

आरोप है कि वहां ससुर वेदप्रकाश, सास, साला कुनाल ने युवक से बदतमीजी की और पत्नी को नहीं भेजा। पीड़ित ने घर आकर रविवार सुबह अपने पिता व भाई को बताया कि ससुराल वालों ने पत्नी को भेजा नहीं, साथ ही युवक से भी काफी बदसलूकी की व मारपीट पर उतारू हो गए। विनोद अपनी 9 महीने की बेटी से न मिल पाने के कारण परेशान था। बेटी के बिना उसका मन नहीं लग रहा था। इसलिए वो बार-बार उसे लेने ससुराल जाता था।

पास के प्लॉट में लगाया फंदा
रविवार सुबह भी वो काफी देर तक अपनी पत्नी व ससुर से कॉल पर बात करता रहा। शाम करीब सवा 5 बजे उसने घर के पास ही अपने प्लॉट में बने कमरे में फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। मृतक के ससुर ने ही शिकायतकर्ता को कॉल कर इस बारे में बताया। कॉल कटते ही शिकायतकर्ता ने मां को कॉल कर भाई के बारे में पूछा तो पता चला कि उसने दरवाजा अंदर से बंद कर रखा है। शिकायतकर्ता दौड़कर प्लॉट में गया और दरवाजा तोड़ अंदर घुसा तो विनोद रस्सी के सहारे फंदे पर लटका हुआ था।

3 लाख रुपये लेने का लगाया आरोप
वहीं एक कॉपी में स्यूसाइड नोट भी लिखा था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। स्यूसाइड नोट में मृतक ने लिखा था कि पत्नी 4 महीने पहले मायके गए थे। तब से ससुराल वाले उसे वापस नहीं भेज रहे थे। ससुर को पहले ही 3 लाख रुपये दे चुका हूं। लेकिन अब वो फिर से रुपयों के लिए दबाव डाल रहे थे। अब और रुपये नहीं है तो कहां से दूं। उन्हीं से परेशान होकर मैं आत्महत्या कर रहा हूं। शव को नीचे उतार पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। मृतक के भाई ने पुलिस को बयान दिए।



Source link