बीवी की पिटाई करने वाले IPS पुरुषोत्तम शर्मा के पक्ष में आया फैसला, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

25
बीवी की पिटाई करने वाले IPS पुरुषोत्तम शर्मा के पक्ष में आया फैसला, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

बीवी की पिटाई करने वाले IPS पुरुषोत्तम शर्मा के पक्ष में आया फैसला, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत


भोपाल: पत्नी की कथित पिटाई करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद से ही निलंबन की कार्रवाई झेल रहे आईपीएस अधिकारी एडीजी पुरुषोत्तम शर्मा को बड़ी राहत मिली है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाते हुए निलंबन की कार्रवाई समाप्त करने के निर्देश दिये हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश शासन की कार्रवाई को शून्य घोषित करते हुए पुरुषोत्तम शर्मा को राहत दी है।

गौरतलब है कि पत्नी को प्रताड़ित करने की शिकायत के आधार पर मध्य प्रदेश सरकार ने पुरुषोत्तम शर्मा को करीब 2 साल पहले सस्पेंड कर दिया था। बता दें कि एक वायरल वीडियो के आधार पर सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

ये है पूरा मामला

राजधानी भोपाल में सितंबर 2020 को आईपीएस अफसर पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी को कैमरे के सामने पीट रहे थे। उस समय 1986 बैच के शर्मा, 2020 में लोक अभियोजन विशेष पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे। तब पुरुषोत्तम शर्मा और उनकी पत्नी प्रिया शर्मा के बीच मारपीट और विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था। इस घटना के बाद पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम ने वीडियो और फोटो गृहमंत्री, राज्य के डीजीपी, मुख्य सचिव और बाकी कई बड़े अफसरों को भेजकर पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मांग की थी।

राज्य शासन ने 29 सितंबर 2020 को शर्मा को निलंबित कर दिया था, इसके बाद उनके निलंबन को 5 बार बढ़ाया गया था। बार-बार निलंबन बढ़ाने के विरुद्ध शर्मा केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) पहुंचे थे। कैट ने उनका निलंबन खत्म करने का आदेश दिया था, लेकिन शासन ने कैट के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती थी। हाई कोर्ट ने शासन की अपील खारिज करते हुए शर्मा को बहाल करने के निर्देश दिए थे, लेकिन शासन ने आदेश को आगे भी चुनौती दे दी। लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट ने फिर से शर्मा के पक्ष में फैसला सुना दिया।

विवादों से पुराना नाता

विवाद : 1
वर्ष 2020 में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पुरुषोत्तम शर्मा एक महिला न्यूज एंकर के घर में बैठे थे। महिला आपत्तिजनक कपड़े में सामने आई थी। बताया जाता है कि यह वीडियो शर्मा की पत्नी ने ही रिकॉर्ड करके वायरल किया था।

सोसायटी में BJP नेता ने साथियों संग मिलकर गार्ड को पीट दिया, CCTV में कैद हुई घटना, पुलिस ने किया गिरफ्तार
विवाद : 2
महिला एंकर के साथ वीडियो वायरल होने से शर्मा क्रोधित हो गए थे और उन्होंने अपनी पत्नी से मारपीट कर दी थी। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया था। यह वीडियो भी साल 2020 में ही जारी हुआ था।

navbharat times -Couple Video: चलती कार में सनरूफ खोलकर कर रहे थे अश्लील हरकत, Video Viral हुआ तो तलाश में जुटी लखनऊ पुलिस
विवाद : 3
राज्य में कमल नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी। तब पुलिस महानिदेशक वीके सिंह ने गाजियाबाद में बिना अनुमति के एसटीएफ के लिए सेट किए जाने के मामले का खुलासा किया था। यह फ्लैट पुरुषोत्तम शर्मा ने ही लिया था। इसी मुद्दे पर डीजीपी से उनका आमना-सामना हो गया था।

navbharat times -Shivraj के वीडियो में ऐसा क्या की सियासत में फिर लगी अटकलें? VD Sharma की मुस्कुराहट के क्या हैं मायने
विवाद : 4
कांग्रेस के शासनका में मध्य प्रदेश में हाईप्रोफाइल हनी ट्रैप का मामला उजागर हुआ था। इस हनी ट्रैप मामले में भी पुरुषोत्तम शर्मा का नाम जुड़ा था। इसको लेकर शर्मा और बीजेपी के बीच विवाद और ज्यादा गहरा गया था।

रिपोर्ट : दीपक राय

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News