बीजेपी को गरबा से BMC चुनाव में ग्रैंड जीत की आस, मुंबई में 300 जगहों पर आयोजन की तैयारी

63
बीजेपी को गरबा से BMC चुनाव में ग्रैंड जीत की आस, मुंबई में 300 जगहों पर आयोजन की तैयारी

बीजेपी को गरबा से BMC चुनाव में ग्रैंड जीत की आस, मुंबई में 300 जगहों पर आयोजन की तैयारी

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) से बीएमसी की सत्ता हर हाल में हथियाने के लिए बीजेपी (BJP) अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सोमवार से शुरू हो रहे नवरात्र के दौरान बीजेपी समर्थित 242 मंडलों में 300 स्थानों पर डांडिया और गरबा (GARBA) रास का आयोजन कर रही है। बीजेपी गरबा रास के जरिए बीएमसी चुनाव (BMC Election 2022) में जीत की आस लगा रही है। वहीं, मराठी वोटरों को लुभाने के लिए पहली बार मुंबई (Mumbai) के काला चौकी में मराठी डांडिया का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिन करीब 15 हजार लोगों को फ्री पास दिया जाएगा। मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि नवरात्रि के आखिरी 3 दिन डांडिया का समय रात 10 बजे की बजाय रात 12 बजे तक करने की हमारी मांग है। हमें उम्मीद है कि इसकी अनुमति मिल जाएगी। मुंबई बीजेपी की तरफ से 17 स्थानों पर डांडिया का आयोजन किया जाएगा। वहीं, शिवसेना की तरफ से मुंबई में डांडिया के किसी आयोजन की घोषणा नहीं की गई है।

शेलार की रणनीति
2017 में मुंबई बीजेपी अध्यक्ष रहते हुए शेलार ने बीएमसी में बीजेपी नगरसेवकों की संख्या 82 तक पहुंचा दी थी, जो सत्ताधारी शिवसेना (84 सीट) से सिर्फ 2 सीट कम थी। इस बार भी बीएमसी चुनाव बीजेपी शेलार की अध्यक्षता में लड़ने जा रही है। डांडिया के जरिए लोगों को जोड़ने और बीजेपी का वोट बैंक मजबूत करने का यह आइडिया शेलार का ही माना जा रहा है। गुजराती, मारवाड़ी, उत्तर भारतीय सहित ज्यादातर हिंदीभाषी वोटर 2014 से बीजेपी के साथ हैं। इस वोट बैंक में कोई सेंध न लगा पाए, इसके लिए बीजेपी बड़े पैमाने पर डांडिया का आयोजन कर रही है। वहीं, मराठी वोटरों को खुश करने के लिए शिवसेना का गढ़ माने जाने वाले काला चौकी इलाके के अभ्युदय नगर में डांडिया का बड़ा आयोजन करने का निर्णय लिया है। इसमें मराठी कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

उपनगर से शहर की तरफ बढ़ा डांडिया
डांडिया का ज्यादातर आयोजन मुंबई के उपनगर में ही होता था, जिसमें ज्यादातर गुजराती और हिंदी कलाकार भाग लेते थे। इसमें मराठी कलाकारों की सहभागिता ज्यादा नहीं होती थी। इस बार डांडिया दक्षिण मुंबई के काला चौकी, रेसकोर्स और वर्ली के जम्बोरी मैदान में भी आयोजित होगी। विधायक कोटेचा ने बिना नाम लिए शिवसेना पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ खुद के लिए मराठी वोटों का उपयोग करते रहे, मराठियों का भला हो, इसका कभी विचार नहीं किया। बीजेपी ने मराठी डांडिया का आयोजन करने का निर्णय लिया। अवधूत गुप्ते ने कहा कि मराठी डांडिया में मराठी गानों के साथ साथ हिंदी और गुजराती गाने भी बजाए जाएंगे।

बीजेपी की तैयारी
शेलार के निर्देश के बाद बीजेपी ने मुंबई में डांडिया के आयोजन पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी विधायक सुनील राणे योगी नगर में, प्रवीण दरेकर हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे मनोरंजन उद्यान, बोरीवली (पश्चिम) में प्रीति-पिंकी के गरबा का आयोजन किया जाएगा। सांसद गोपाल शेट्टी और संतोष सिंह, प्रमोद महाजन क्रीडांगण, बोरीवली में डांडिया क्वीन फाल्गुनी पाठक के गरबा का आयोजन करेंगे। सांसद मनोज कोटक कालिदास ग्राउंड, मुलुंड, विधायक अमित साटम जूहू के जेवीपीडी स्कीम, आशीष शेलार संभाजी नगर उद्यान, मिलन सब वे पर डांडिया का आयोजन करेंगे। पूर्व नगरसेवक भार्गव पटेल, होटेल सहारा स्टार, विनोद शेलार पावटे कंपाउंड, मालाड, विधायक अतुल भातखलकर, अशोक नगर कांदिवली, कॅप्टन तमिल सेलवम सीजीएस कॉलोनी सायन, संतोष मेढेकर सहित कई पूर्व नगरसेवक व बीजेपी नेता अपने-अपने क्षेत्र में डांडिया का आयोजन कर रहे हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News