बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा के बीच वसुंधरा का ‘शक्ति प्रदर्शन’, 25 दिसंबर को ‘विजय संकल्प’ से राजे गुट ठोकेगा ताल

146
बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा के बीच वसुंधरा का ‘शक्ति प्रदर्शन’, 25 दिसंबर को ‘विजय संकल्प’ से राजे गुट ठोकेगा ताल

बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा के बीच वसुंधरा का ‘शक्ति प्रदर्शन’, 25 दिसंबर को ‘विजय संकल्प’ से राजे गुट ठोकेगा ताल

Vasundhara Raje News: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की जन आक्रोश यात्रा से दूरी बनाने वाला वसुंधरा राजे गुट अब अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर कोटा में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने जा रहा है। पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के नेतृत्व में यहां ‘विजय संकल्प’ महा अधिवेशन की जोर-शोर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

 

हाइलाइट्स

  • बीजेपी के गढ़ हाड़ौती में वसुंधरा करने जा रही है दूसरा बड़ा शक्ति प्रदर्शन
  • अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को विजय संकल्प महा अधिवेशन
  • जनाक्रोश यात्रा से दूरी बनाने वाला वसुंधरा खेमा कोटा में दिखाएगा दम
  • पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के नेतृत्व में महा अधिवेशन की चल रही है तैयारियां
कोटा: राजस्थान में जिस तरह कांग्रेस में दो फाड़ हैं, उसी परिपाटी पर बीजेपी के नेता भी चल रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी में भी बड़े नेताओं के गुट प्रदेश में पार्टी के लिए चिंता का विषय बन रहे हैं। गहलोत सरकार के चार साल के कार्यकाल की कथित नाकामियों को उजागर करने प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी जनाक्रोश यात्राएं निकाल रही है। लेकिन दो बार सूबे की मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे और उनका खेमा इन यात्राओं से दूर हैं। ऐसे में राजस्थान में वसुंधरा राजे का खेमा संगठन के सामने अपनी ताकत दिखाने की पूरी तैयारी में जुट गया है। यही कारण है कि 25 दिसंबर को जनसंघ के जमाने से बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले हाड़ौती संभाग के मुख्यालय कोटा शहर से बड़ा संदेश देने की कोशिश हो रही है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का खेमा यहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर विजय संकल्प महाधिवेशन आयोजित कर रहा है। बीजेपी के नेता और विधायक प्रह्लाद गुंजल ने इस महा अधिवेशन में लाखों की तादाद में भीड़ जुटाने का दावा किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस महा अधिवेशन में आमंत्रित करने के लिए खुद वसुंधरा राजे जुटी हुई हैं।

विजय संकल्प महा अधिवेशन के बहाने शक्ति प्रदर्शन

इस महा अधिवेशन की तैयारियों का खुलासा पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने पत्रकार वार्ता बुलाकर किया। गुंजल ने कहा 25 दिसंबर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस को बीजेपी सुशासन के रूप में मनाती आई है। इस दिन कोटा में राजस्थान प्रदेश की गहलोत सरकार के विरोध में बीजेपी विजय संकल्प महा अधिवेशन कर रही है। इसका सीधा सीधा लक्ष्य साल 2023 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव हैं। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का खेमा राजस्थान में इस कार्यक्रम के जरिए अपनी शक्ति संगठन को दिखाने का प्रयास कर रहा है।
navbharat times -Sardarshahar Election Result: राजस्थान में भाजपा को तगड़ा झटका, पढ़ें सरदारशहर उपचुनाव में हार का वसुंधरा राजे फैक्टर

8 मार्च को बूंदी में दिखा चुके हैं दम, अब कोटा की बारी

वसुंधरा राजे का खेमा 8 मार्च को बूंदी जिले के केशोरायपाटन में वसुंधरा का जन्मदिन मना कर बड़ा शक्ति प्रदर्शन कर चुका है। इसमें कई पूर्व सांसद, कई पूर्व मंत्री और विधायक शामिल हुए थे। अब राजे खेमा राजस्थान में दूसरा शक्ति प्रदर्शन भी हाड़ौती की धरती से करने जा रहा है।
पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने इस विजय संकल्प महा अधिवेशन की तैयारियों की जिम्मेदारी हाथ में ले रखी है। वह खुद इस पूरे आयोजन को अपनी निगरानी में कर रहे हैं। हाड़ौती भर में इस विजय संकल्प महा अधिवेशन की तैयारियों को लेकर बैठकें चल रही हैं।
navbharat times -BJP को देना है 25 साल तक वोट, झालावाड़ की जन आक्रोश सभा में बच्चों के बीच सजाई सियासी चौपाल, प्रिंसिपल सस्पेंड

संगठन से स्वीकृति, कोटा स्टेडियम में आयोजन

प्रदेश संगठन की इस कार्यक्रम में उपस्थिति रहेगी या नहीं ? इस सवाल पर पत्रकारों को जवाब देते हुए गुंजल ने कहा कि 2 माह पहले ही कार्यक्रम के लिए प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां को आमंत्रित किया जा चुका है। साथ ही इस कार्यक्रम की स्वीकृति भी प्रदेश संगठन से ली गई है। गुंजल ने कहा पूनिया के अलावा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सहित प्रदेश के बीजेपी के कई नेताओं, राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को भी कार्यक्रम में बुलावा भेजा है।
विजय संकल्प महा अधिवेशन कोटा शहर के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम परिसर में आयोजित किया जाएगा।
navbharat times -Rajasthan Politics : सरदार शहर उपचुनाव में क्यों हारी बीजेपी, जानिए ये 6 बड़े कारण
क्या पार्टी वसुंधरा को एसेट नहीं मानती?
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अभी तक पार्टी ने राजस्थान का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित नहीं किया। वसुंधरा राजे अलग-थलग चल रही है। ऐसे में सवाल? क्या पार्टी वसुंधरा को एसेट नहीं मानती, जिस तरह कांग्रेस ने सचिन पायलट और गहलोत को एसेट माना है। इस सवाल पर प्रहलाद गुंजल ने कहा कि यह क्राइटेरिया तय करने वाले लोग बताएंगे। लेकिन गुंजल ने भी सवाल खड़ा किया कि क्या वसुंधरा राजे बीजेपी की है एसेट नहीं है क्या। वह पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है। अपने आप में बढ़ी नेता है।

navbharat times -राजस्थान में BJP चलेगी ‘गुजरात वाला दांव’? 2023 में टिकट की रेस से बाहर हो सकते हैं कई दिग्गज
पहले पोस्टर से वसुंधरा गायब थीं, अब नहीं…

जनाक्रोश यात्रा के पहले बने पोस्टर से वसुंधरा राजे का फोटो गायब था। इसपर सवाल के जवाब में गुंजल ने कहा अब तो है, पहले वाला किसने देखा। विरोध के बाद वसुंधरा का फोटो लगा, गुंजल ने कहा ऐसा नहीं है। कई बार चूक हो जाती है। गुंजल ने कहा यह ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा और उनके बैनर में सभी नेता होंगे। राजे का खेमा वसुंधरा राजे को एक बार फिर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते देखना चाहता है और उसी की तैयारियों को लेकर साल 2023 विधानसभा चुनाव के पहले राजे का खेमा बीजेपी की गढ़ से विधानसभा चुनाव तय यारों की ताल ठोकेगा। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भीड़ जुटाने पर जोर दिया जा रहा है ताकि वसुंधरा राजे राजस्थान में मजबूत नजर आए।
रिपोर्ट-अर्जुन अरविंद

राहुल गांधी से बीजेपी का 8वां सवाल सस्ती और पूरी बिजली कब? कांग्रेस शासन में परेशान हो रहे किसान

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News