बिहार : BPSC PT परीक्षा में गलत प्रश्न पर संग्राम, पटना में ऑफिस को घेराव, मेरिट लिस्ट दोबारा निकालने की मांग

129
बिहार : BPSC PT परीक्षा में गलत प्रश्न पर संग्राम, पटना में ऑफिस को घेराव, मेरिट लिस्ट दोबारा निकालने की मांग

बिहार : BPSC PT परीक्षा में गलत प्रश्न पर संग्राम, पटना में ऑफिस को घेराव, मेरिट लिस्ट दोबारा निकालने की मांग

पटना : BPSC 67वीं की पीटी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा है। अभ्यार्थियों ने पटना में बीपीएससी ऑफिस के गेट के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाले छात्रों का कहना है कि कुछ चुनिंदा सेंटरों पर सेटिंग के जरिए गड़बड़ी की गई है। छात्रों का दावा है एक ही सेंटर के रोल नंबर वाले अभ्यर्थी पीटी में ज्यादा सफल हुए हैं। छात्रों का का कहना है कि परीक्षा में नौ क्वेश्चन गलत थे। उनको हटाकर फिर से मेरिट लिस्ट बनाई जाए।

पटना में BPSC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन
प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गेट के अंदर जाने से रोक दिया। ये अफसरों से मिलने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद गेट पर ही हंगामा करने लगे। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक को हटाने, पेपरलीक और 67वीं पीटी रिजल्ट में गड़बड़ी का सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

पटना : BPSC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, PT परीक्षा में धांधली का आरोप, CBI जांच की मांग, Watch Video

BPSC अध्यक्ष को हटाने की मांग
इसके बाद बीपीएससी कार्यालय के बाहर संवाददाता सम्मेलन बुलाया गया। छात्र नेता दिलीप यादव ने आवाज को बुलंद किया। उन्होंने कहा कि बीपीएसी के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार को पद से हटाया जाए। जो आयोग बनाया गया है, उससे जुड़े लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। सबकी मिलीभगत से ये गड़बड़ियां हो रही है। सिलेबस से बाहर के क्वेश्चन पूछे जा रहे हैं। ऐसे में आयोग ये बताए कि ये कौन से सिलेबस का क्वेश्चन है?

सवाल और उसके जवाब पर संग्राम
दिलीप यादव ने अमरेंद्र कुमार को हटाने की बात कही और मुख्यमंत्री से इसकी मांग की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नया आयोग गठन करना चाहिए। 67वीं परीक्षा की जांच नए आयोग से कराएं अन्यथा आंदोलन और उग्र होगा। बीपीएससी ऑफिस के बाहर महाआंदोलन होगा। नौ क्वेश्चन का आंसर गलत दिया गया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आंसर किस सिलेबस में है, जरा हमको आयोग बताए। क्वेश्चन का आंसर गलत दिया गया है।

फिर से मेरिट लिस्ट जारी करने की मांग

प्रदर्शन में शामिल अभ्यर्थियों का कहना है कि नौ नंबर कम करके हर कट ऑफ का मेरिट लिस्ट फिर जारी किया जाए। जो एक्सपोर्ट हैं, उन्हें बदला जाए। हर बार गलत आंसर दे रहे हैं। कई बार हम लोगों से सोर्स मांगा जाता है। हम लोग सोर्स भी देते हैं। बीपीएससी की ओर से सेटिंग कर दूसरे छात्रों को पास करा दिया जाता है। ये जांच का विषय है। जांच होने पर ही पता चल पाएगा कि बीपीएससी के अंदर क्या चल रहा है?

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News