बिहार से फॉर्च्यूनर-वैगन आर उड़ा नेपाल असम में बेच डालते थे, एक स्कॉर्पियो ने फंसा दिया चोरों के गैंग को

38
बिहार से फॉर्च्यूनर-वैगन आर उड़ा नेपाल असम में बेच डालते थे, एक स्कॉर्पियो ने फंसा दिया चोरों के गैंग को

बिहार से फॉर्च्यूनर-वैगन आर उड़ा नेपाल असम में बेच डालते थे, एक स्कॉर्पियो ने फंसा दिया चोरों के गैंग को


Patna Latest News and Updates: बिहार की राजधानी पटना की पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो पटना से गाड़ियां चोरी करता था और उसे असम या नेपाल में ठिकाने लगा देता था। चोरों के पास से फॉर्च्यूनर और वैगनआर जैसी कारें मिली हैं। पढ़िए हमारी ये खबर…

 

पटना: पुलिस ने एक बड़े अंतरराज्यीय गिरोह 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो महंगी लग्जरी गाड़ियों की चोरी करते थे। गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने लग्जरी कारों के चोर गैंग के 3 शातिर सदस्यों को पटना के बाइपास रोड से चोरी की गाड़ियों के साथ रंगे हाथ दबोचा है। गर्दनीबाग थानाअध्यक्ष ने बताया कि 23 जनवरी की आधी रात गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अलकापुरी रोड नंबर 14 में रहने वाले सुरेंद्र कुमार की स्कार्पियो चोरी हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और पड़ताल शुरु की गई। इस आधार पर पुलिस ने पटना के राम कृष्णा नगर इलाके में बाइपास से चोरी की गई स्कॉर्पियो को बरामद कर लिया। इस मामले में निखिल कुमार मिश्रा और रोशन कुमार नामके दो शातिर चोर को गिरफ्तार किया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने गिरोह के एक और सदस्य को दबोच लिया।

लग्जरी गाड़ियों को देख हैरान हो गई पटना पुलिस

पुलिस की गिरफ्त में शातिर चोरों की निशानदेही पर जब पुलिस ने इनके ठिकानों पर छापेमारी की तो महंगी लग्जरी गाड़ियों को देख हैरान रह गए। पुलिस ने इनके ठिकाने से चोरी की कई गाड़ियों जैसे फॉर्च्यूनर ,स्विफ्ट डिजायर और वैगनआर बरामद की। गर्दनीबाग थानाअध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि गिरफ्तार शातिर चोर बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे कई बड़े राज्यों में लग्जरी और महंगी गाड़ियों की चोरी करते थे। जिसके बाद इन गाड़ियों को नेपाल और असम जैसे राज्यों में ऊंची कीमतों में बेच दिया करते थे।

कई राज्यों में फैला है गिरोह का जाल

गर्दनीबाग थाना अध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार गैंग के सभी सदस्यों का अपराधिक इतिहास रहा है।इनका नेटवर्क कई राज्यों में फैला हुआ है, जिसकी निशानदेही पर पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने इनके पास से एक लैपटॉप, 19 गाड़ियों की चाबी, तीन नकली आरसी, चार पीस लॉक तोड़ने के औजार, कार का एक पावर बैंक, दो आधार कार्ड, चार एटीएम कार्ड, 7 पीस इंजन चेचिस की नंबर प्लेट, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, नेपाली सिम कार्ड और दो मोबाइल बरामद किए हैं।
रिपोर्ट- रंजीत विशाल

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News