बिहार संपर्क क्रांति की बोगी से मिला ‘बम’, अग्निपथ की आड़ में समस्तीपुर को दहलाने की थी साजिश

138

बिहार संपर्क क्रांति की बोगी से मिला ‘बम’, अग्निपथ की आड़ में समस्तीपुर को दहलाने की थी साजिश

Bomb In Bihar Sampark Kranti Train : बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन की जली हुई बोगियों की जांच के दौरान एक एसी कोच से संदिग्ध चीज बरामद हुई है। इस मामले पर समस्तीपुर के एसपी ने बताया कि संदिग्ध चीज की जांच कराई जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 

बिहार संपर्क क्रांति की बोगी से मिला ‘बम’, अग्निपथ की आड़ में समस्तीपुर को दहलाने की थी साजिश
समस्तीपुर: सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई अग्निपथ योजना का बिहार में जमकर विरोध हो रहा है। इसी विरोध प्रदर्शन के सहारे कुछ उपद्रवियों ने समस्तीपुर को दहलाने की साजिश रची थी, जो नाकाम हो गई है। दरअसल बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच से संदिग्ध चीज बरामद की गई है। इलाके में चर्चा है कि एसी कोच से बरामद चीज आईडी बम है। बीते शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने इसी ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी थी। आग बुझाने के बाद जब जली हुई बोगियों की जांच की जा रही थी तो एक एसी कोच से संदिग्ध वस्तु बरामद की गई। इस मामले पर रेलवे पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। हालांकि मामले की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है।


इस मामले पर जब समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक से जानकारी ली गई तो एसपी हृदयकांत ने बताया कि ट्रेन की बोगी से संदिग्ध सामग्री मिली है। लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि बरामद संदिग्ध चीज विस्फोटक है या कुछ और। संदिग्ध चीज की जांच कराई जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में रेल थाने की पुलिस और आरपीएफ ने कोई जवाब नहीं दिया है।

Agnipath Scheme Protest in Bihar: आरा, लखीसराय और समस्तीपुर में उपद्रवियों ने फूंकी ट्रेने, भारी बवाल

बता दें प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस और समस्तीपुर में दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लगा दी। जबकि 10 बोगियों को पत्थरबाजी कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। समस्तीपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस को भी निशाना बनाया और उसे आग के हवाले कर दिया था। इससे स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई थी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bomb found in bogie of bihar sampark kranti train failed conspiracy to shake samastipur
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News