बिहार विधान परिषद: पटना पहुंचे भूपेंद्र यादव, 11 बजे सीएम नीतीश से करेंगे मुलाकात, एनडीए में आज तय होंगी एमएलसी की सीटें

135

बिहार विधान परिषद: पटना पहुंचे भूपेंद्र यादव, 11 बजे सीएम नीतीश से करेंगे मुलाकात, एनडीए में आज तय होंगी एमएलसी की सीटें

बिहार भाजपा के प्रभारी केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव शुक्रवार की शाम सवा छह बजे पटना पहुंचे। बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के साथ उनके दिल्ली से पटना पहुंचने पर बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। वे शनिवार की सुबह 11 बजे एक अणे मार्ग जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे।

माना जा रहा है कि इस मुलाकात में बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में एनडीए के दलों के बीच सीट बंटवारे के मसले पर निर्णय हो जाएगा। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा था कि बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के पटना आने के बाद विधान परिषद के लिए सीटों के बंटवारे का एलान हो जाएगा। 

दरअसल, जदयू-भाजपा नेताओं के बीच बातचीत अंतिम दौर में है। अब जबकि भूपेंद्र यादव पटना पहुंच गये हैं और उनका मुख्यमंत्री से भी मिलने का कार्यक्रम तय हो गया है तो, ऐसे में माना जा रहा है शनिवार को एनडीए में सीटों का बंटवारा हो जाएगा। हालांकि शनिवार को इसका एलान होगा या नहीं, इसको लेकर अभी शीर्ष नेता कुछ भी कहने से बच रहे हैं। 

13-11 का फार्मूला तय होने के आसार 

विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा सभी 13 सीटिंग सीटों पर अपना प्रत्याशी देना चाहती है। वहीं जदयू, भाजपा के साथ चले आ रहे फार्मुले के मद्देनजर 12 सीट पर जोर देता आ रहा है। मात्र एक सीट का जिच फंसा है। दो दौर की बातचीत के बाद शिक्षा मंत्री व वरिष्ठ जदयू नेता विजय चौधरी ने दो दिन पू्र्व कहा था कि सीट बंटवारे पर रास्ता निकल गया है। जानकारी के मुताबिक भाजपा-जदयू के बीच 13-11 के फार्मूले पर मुहर लगने के प्रबल आसार हैं। हालांकि इसमें से भाजपा द्वारा एक सीट अपने किसी सहयोगी घटक दल को दी जा सकती है। 

भूपेंद्र ने देर रात तक की मंत्रणा

भूपेंद्र ने पटना पहुंचते ही प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी के साथ पार्टी की विभिन्न गतिविधियों और आगामी कार्यक्रमों को लेकर मंत्रणा की। स्टेट गेस्ट हाउस में इन नेताओं के साथ ही भाजपा कोटे के मंत्री नितिन नवीन, नीरज बबलू, जीवेश मिश्रा, रामसूरत राय आदि के साथ भी उन्होंने बातचीत की। इस दौरान स्थानीय प्राधिकार के एमएलसी टिकट बंटवारे और भावी प्रत्याशियों की तैयारियों पर फीडबैक लिया। 

वरिष्ठ पार्टी नेताओं व मंत्रियों के संग भूपेंद्र यादव ने रात्रि भोजन उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के आवास पर किया। पटना आगमन पर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने वालों में संगठन महामंत्री व प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह, मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट आदि शामिल थे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News