बिहार में 10 साल से फरार नक्सली को पुलिस ने आखिरकार दबोचा, 2015 में LJP नेता की हत्या का भी मास्टरमाइंड

28
बिहार में 10 साल से फरार नक्सली को पुलिस ने आखिरकार दबोचा, 2015 में LJP नेता की हत्या का भी मास्टरमाइंड

बिहार में 10 साल से फरार नक्सली को पुलिस ने आखिरकार दबोचा, 2015 में LJP नेता की हत्या का भी मास्टरमाइंड


Nawada News : बिहार पुलिस ने 10 साल से फरार चल रहे कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार नक्सली के बारे में नवादा के अतिरिक्त जमुई जिला एवं सीमावर्ती झारखंड राज्य से सटे अन्य थानों से सम्पर्क कर उसके अन्य कांडों में संलिप्तता के एंगल पर जांच कर रही है।

 

नवादा: जिले की पुलिस ने एक ऐसे आदमी को गिरफ्तार किया है जो पूरे 10 साल से चकमा दे रहा था। ये आदमी कोई ऐसा वैसा अपराधी नहीं बल्कि एक कुख्यात नक्सली है। नवादा जिले के इस नक्सली पर कई गंभीर आरोप हैं। इस पर 8 साल पहले एक लोजपा नेता की हत्या का भी आरोप है। पकड़ा गए नक्सली सालों से फरार था, 10 साल से वो लगातार पुलिस को छका रहा था। शक है कि इस नक्सली ने जमुई और सीमावर्ती झारखंड में भी कई कांडों को अंजाम दिया है। पुलिस पकड़े गए नक्सली से पूछताछ के आधार पर मिली जानकारी को लेकर उसका इतिहास खंगाल रही है।

10 साल से फरार नक्सली गिरफ्तार

नवादा एसपी के निर्देश पर पुलिस इन दिनों गंभीर कांडों में फरार चल रहे अपराधकर्मियों और नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष अभियान चला रही है। इसी कड़ी में सोमवार को कौआकोल पुलिस ने गुप्त सूचना पर एसएसबी के सहयोग से छापेमारी की। इस दौरान पुलिस कुख्यात नक्सली और थाना क्षेत्र के महुडर गांव निवासी छोटू महतो उर्फ छोटेलाल प्रसाद, पिता-जोगन महतो को गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गा। गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध हत्या, आर्म्स एक्ट समेत कई मामले दर्ज हैं।
24 घंटे 150 लोग पहुंच गए अस्पताल, बिहार के इस शहर में कुत्तों ने मचाया कोहराम

2015 में लोजपा नेता की हत्या का मास्टरमाइंड

आरोपी नक्सली छोटेलाल तत्कालीन लोजपा नेता और तेलियागढ़ी गांव निवासी मोहम्मद यासीन मियां की हत्या का मास्टरमाइंड भी था। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली की स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर हत्या में इस्तेमाल की गई हीरो स्प्लेंडर बाइक भी जब्त किया है। बता दें कि लोजपा के तत्कालीन जिला कोषाध्यक्ष रहे यासीन मियां की नक्सलियों ने 2015 में घर से अगवा कर तारकोल डैम के पास ले जाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में छोटू महतो वांछित अभियुक्त था और सालों से फरार चल रहा था।
रिपोर्ट- अमन राज

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News