‘बिहार में हो रहा नियुक्ति घोटाला’, BJP का नीतीश-तेजस्वी पर हमला- पहले से नौकरी करने वालों को थमा रहे अपॉइंटमेंट लेटर

106
‘बिहार में हो रहा नियुक्ति घोटाला’, BJP का नीतीश-तेजस्वी पर हमला- पहले से नौकरी करने वालों को थमा रहे अपॉइंटमेंट लेटर

‘बिहार में हो रहा नियुक्ति घोटाला’, BJP का नीतीश-तेजस्वी पर हमला- पहले से नौकरी करने वालों को थमा रहे अपॉइंटमेंट लेटर

नीलकमल, पटना: बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी का कहना है कि महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का गठजोड़ जिस तरीके से नियुक्ति घोटाले को अंजाम दे रहा है, वो बिहार के लिए अभिशाप और जनता की आंखों में धूल झोंकना है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी का कहना है कि नीतीश कुमार जब NDA के साथ थे, तब उन्होंने पंचायती राज मंत्री रहते 3127 पंचायत सचिवों की नियुक्ति मई में की थी। जून में सभी चयनित लोगों की पोस्टिंग हो गई। लेकिन अब बिहार के उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजनीतिक भतीजे तेजस्वी यादव ने अपना चेहरा चमकाने के लिए जबरन फिर से इन लोगों को नियुक्ति पत्र थमा दिया, जो पहले से ही नियुक्ति पा चुके हैं। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि 3 अगस्त 2022 को जब BJP सरकार में थी तब, 162 BPRO की बहाली हुई थी। लेकिन उन्हें भी सुपर सीएम बने तेजस्वी यादव ने जबरन नियुक्ति पत्र देते हुए फोटो खिंचाने का काम किया है।

कम से कम जन्मदिन पर फर्जीवाड़ा न करें तेजस्वी यादव सम्राट चौधरी
बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें सलाह दी है कि कम से कम हुए जन्मदिन के दिन झूठ और फर्जीवाड़ा करना बंद करें। सम्राट चौधरी ने नीतीश- तेजस्वी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस ‘ठगबंधन’ सरकार में नीतीश कुमार तो बेशर्म हैं ही लेकिन अब तेजस्वी यादव भी बेशर्मी की पराकाष्ठा के जीता उदाहरण बन गए हैं। उन्होंने कहा कि NDA ने बिहार के युवाओं को 1 लाख नियुक्ति, 2 लाख शिक्षकों की बहाली की रूप रेखा को BJP ने नियुक्ति की प्रकिया शुरू कर दी थी। लेकिन जब से चोर दरवाजे से सजायाफ्ता लालू यादव के बेटे सरकार में आए तभी से घोटालों की शुरुआत हो गई।

नीतीश की हालत पर तरस आता है : सम्राट चौधरी
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि उन्हें सीएम नीतीश कुमार को देखकर अब दया आती है कि वो क्या से क्या हो गए कहां चले गए। सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि इन दिनों नीतीश कुमार की बॉडी लैंग्वेज देखकर उन्हें तरस आता है, जब वो तेजस्वी यादव यानी अपने भतीजे को गले लगाते हैं। सम्राट चौधरी ने पूछा आखिर नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को गले क्यों लगाते हैं ? माजरा क्या है ? क्या तेजस्वी यादव अब नीतीश कुमार को छोड़ कर भाग रहे हैं ? या फिर दाल में कहीं कुछ काला है ?

सम्राट चौधरी के आरोपों पर आरजेडी ने किया पलटवार
बीजेपी नेता सम्राट चौधरी की ओर से तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार पर लगाये गए आरोपों पर पलटवार करते हुए आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सत्ता से बाहर रहने पर बीजेपी की बौखलाहट जनता देख रही है। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सम्राट चौधरी अब नियुक्ति पत्र के जरिए युवा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साध रहे हैं। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि जबकि हकीकत यह है कि तेजस्वी यादव के डेप्युटी सीएम बनने के बाद से ही बिहार के युवाओं में खुशी की लहर है। बिहार के युवाओं की आंखों में अब रोजगार पाने की रोशनी चमकने लगी है।

मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने जो वादा किया है वह उसे जरूर पूरा करेंगे। लेकिन बीजेपी की आंखों में युवाओं की उम्मीद तेजस्वी यादव खटक रहे हैं। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी और सत्ता में लौटने का सपना देखना छोड़ दे। उन्होंने कहा कि 2024 में नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन कर युवाओं का सपना पूरा करेंगे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News