बिहार में योगी मॉडल की उठी मांग, JDU बोली- यूपी में ब्राह्मणों, दलितों पर हो रहा अत्याचार

7
बिहार में योगी मॉडल की उठी मांग, JDU बोली- यूपी में ब्राह्मणों, दलितों पर हो रहा अत्याचार

बिहार में योगी मॉडल की उठी मांग, JDU बोली- यूपी में ब्राह्मणों, दलितों पर हो रहा अत्याचार


पटना:बिहार विधानसभा के बजट सत्र में राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर सियासत तेज है। बीजेपी इसे अपना मुद्दा बना रही है। विधानसभा से लेकर विधान परिषद तक में बीजेपी ने बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर मोर्चा खोल रखा है। बीजेपी के विधायक-एमएलसी मांग कर रहे हैं कि नीतीश सरकार में बिहार में अपराध को रोकने के लिए योगी मॉडल लागू करे। वहीं सत्ता पक्ष योगी मॉडल के खिलाफ नीतीश मॉडल को बेहतर बता रहे हैं। बीजेपी के योगी मॉडल की मांग पर आज सोमवार 20 मार्च को नीतीश सरकार के मंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया। मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध पर आंकड़ों का खेल रचा गया है। बिहार से ज्यादा क्राइम तो यूपी में होता है।

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार के आंकड़े बढ़ा-चढ़ा कर बताए जा रहे हैं। अगर उत्तर प्रदेश की बात कर लें तो आंकड़ों का खेल सब समझ में आ जाएगा। योगी मॉडल की बात करने वाले लोगों को यह नहीं पता है कि उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति विशेष को टारगेट कर अपराधी बताकर गाड़ियां पलटी जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार में काफी ज्यादा अंतर है। बिहार में कानून का राज है। यहां कानून के हिसाब से काम किया जाता है। बिहार में कोई अपराधी बचता नहीं है, चाहे कितने बड़े गिरोह का क्यों ना हो, चाहे कोई भी क्यों ना हो। अपराधी अगर अपराध करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। लेकिन उत्तर प्रदेश में पब्लिक को कंफ्यूज करके कार्रवाई होती है। वहां पर व्यक्ति विशेष का ध्यान रखकर कार्रवाई होती है। लेकिन बिहार में ऐसा नहीं है।

यूपी में लोगों को कंफ्यूज कर होती है कार्रवाई: मंत्री श्रवण कुमार

श्रवण कुमार ने कहा कि अगर बीजेपी वालों को लगता है, यहां कानून का राज नहीं है। बिहार में अपराध बढ़ रहा है। लेकिन अगर यूपी में कानून का राज होता तो वहां लोगों को कन्फ्यूज कर कार्रवाई नहीं होती। मैं लगातार उत्तर प्रदेश जा रहा हूं। वहां लोगों में दहशत है। लोग कहते हैं कि अपराधी अपराध कर रहे हैं। लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

वहीं पटना जंक्शन पर लगी एलईडी में अश्लील वीडियो चलने की घटना पर उन्होंने कहा है कि यह जो बीजेपी है, जो दिल्ली में बैठी है, वो बिहार को बदनाम करने के लिए कुछ भी कर सकती है।

Chapra Lynching: ‘योगी मॉडल से सीख ले नीतीश सरकार’, मुबारकपुर कांड के पीड़ितों से मिले सम्राट चौधरी, Watch Video

योगी मॉडल को लेकर मंत्री अशोक चौधरी का पलटवार

योगी मॉडल को लेकर मंत्री अशोक चौधरी ने भी करारा पलटवार किया। उन्होंने कहा है कि बिहार में योगी मॉडल नहीं, नीतीश मॉडल ही लागू रहेगा। नीतीश कुमार ने बिहार का विकास किया है। राज्य में होने वाली अपराध की घटनाओं को बिहार सरकार गंभीरता से ले रही है। सभी अपराधियों को पकड़ा जा रहा है। अगर किसी मॉडल की बात कर रहे हैं तो बता दूं कि पिछले 3 दिनों से अयोध्या से लेकर बनारस तक बिजली नहीं है। उत्तर प्रदेश का क्या हाल है, यह किसी से छिपा नहीं है। इसलिए योगी मॉडल की बात ना ही करें।

यूपी में ब्राह्मणों-दलितों पर हो रहा अत्याचार: मंत्री अशोक चौधरी

मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश सरकार का किसी को संरक्षण प्राप्त नहीं है। आपराधिक घटनाओं में जो शामिल होते हैं उस पर सरकार अविलंब कार्रवाई करती है। यूपी मॉडल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यूपी मॉडल कोई आइडियल मॉडल नहीं है, जाकर पता कीजिए। उत्तर प्रदेश में किस तरीके से ब्राह्मणों पर और दलितों पर लगातार अत्याचार हो रहा है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News