बिहार में बीजेपी पर जेडीयू ने लगाया बड़ा आरोपी, राज्य में सियासी बवाल तय

6
बिहार में बीजेपी पर जेडीयू ने लगाया बड़ा आरोपी, राज्य में सियासी बवाल तय

बिहार में बीजेपी पर जेडीयू ने लगाया बड़ा आरोपी, राज्य में सियासी बवाल तय

बिहार बीजेपी पर जेडीयू नेता ने बड़ा आरोप लगाया है। जेडीयू के प्रवक्ता ने कहा है कि बिहार में बीजेपी सिर्फ और सिर्फ सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ना चाहती है। बिहार के अलावा झारखंड में भी बीजेपी की यही प्लानिंग है। जेडीयू नेता ने कहा कि बीजेपी वोटों का घ्रुवीकरण करने के लिए कुछ भी कर सकती है।

 

‘बिहार में BJP सांप्रदायिक माहौल बिगाड़कर वोटों का ध्रुवीकरण करना चाहती है’, JDU के आरोपों से बिहार में सियासी बवाल
पटना: जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विकास की राजनीति का दिखावा करती है जबकि उसकी वास्तविकता सांप्रदायिक माहौल बिगाड़कर मतों का ध्रुवीकरण करना है।बिहार के सासाराम और बिहारशरीफ के बाद पड़ोसी राज्य झारखंड के जमशेदपुर में हुए दंगों का उल्लेख करते हुए उन्होंने दावा कि भाजपा सांप्रदायिक ताकतों को प्रश्रय देती है। उन्होंने कहा कि अभी सासाराम और बिहारशरीफ में हुए उपद्रवों को शांत हुए चंद दिन भी नहीं बीते कि वैसे ही मुद्दों पर जमशेदपुर सुलगने लगा है। क्षोभ का विषय है कि यहां भी दंगे फैलाने में भाजपा नेता का ही नाम आ रहा है।

बिहार में सियासी बवाल तय

जद (यू) प्रवक्ता ने सवाल किया कि भाजपा नेताओं को बताना चाहिए कि देश के किसी भी हिस्से में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की घटना के तार उसके या उसके समर्थक संगठनों से क्यों जुड़ जाते हैं? एक बयान में उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य का माहौल बिगाड़ कर वोटों की खेती करने में भाजपा को विशेषज्ञता हासिल है। दिखावे के लिए विकास की राजनीति करने का दावा वह जरूर करती है लेकिन इनका विकास कुछ ख़ास पूंजीपतियों के दरवाजे से आगे नहीं बढ़ पाता है।

आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें।

जेडीयू का बड़ा आरोप

रंजन ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा, इसलिए जहां वह सत्ता में नहीं है, वहां ‘उपद्रवों’ में लिप्त नजर आ रही है। उन्होंने दावा किया, ‘‘इस बात की पूरी आशंका है कि आगे भी वे देश की गंगा-जमुनी तहजीब को बिगाड़ने की हरसंभव चेष्टा करेंगे। सियासी जानकारों की मानें तो बिहार में जेडीयू के इस बयान के बाद सियासी बवाल होना तय है। बीजेपी नेताओं की ओर से भी इसका जवाब दिया जाएगा। जिसके बाद बिहार में एक बार फिर बयानबाजी का दौर शुरू हो सकता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट बिहार की ताजा खबरें लोकप्रिय Patna News की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News