बिहार में छठ का प्रसाद बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, 30 से अधिक लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

177
बिहार में छठ का प्रसाद बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, 30 से अधिक लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

बिहार में छठ का प्रसाद बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, 30 से अधिक लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

औरंगाबाद: औरंगाबाद में शॉर्ट सर्किट की वजह से एक घर में आग लग गई। आग लगने की वजह से घर में रखा एलपीसी रसोई गैस सिलेंडर फट गया, जिसके कारण 30 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद आसपास के इलाकों में भगदड़ की मच गई। लोगों ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, बाद में दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मुहल्ले में शनिवार की अहले सुबह करीब 2.30 बजे के आसपास यह घटना हुई। बताया गया है कि मुहल्ले के ही अनिल गोस्वामी के घर मे छठ पर्व हो रहा था। परिवार के सभी सदस्य प्रसाद बनाने में जुटे हुए थे। इसी दौरान आग ने घर के सिलिंडर अपनी चपेट में ले लिया। जिससे गैस रिसने लगा और आग तेजी से आग भभकने लगा। जिसके बाद मुहल्ले में भगदड़ मच गई। मुहल्ले के लोग आग बुझाने में जुट गए। लेकिन आग की लपटें तेज हो गई।

अचानक सिलेंडर ब्लास्ट से लोग झुलसे
मुहल्ले वालों की ओर से नगर थाने की पुलिस और दमकल की टीम को आग लगने की घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। लेकिन आग का लपेटा धीरे-धीरे बढ़ता गया और अचानक घर मे गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसमे करीब 30 से अधिक लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए।

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया
घटना के बाद आनन फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल और निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। घायलों में पुकिसकर्मी में महिला सिपाही प्रीति कुमारी, डीएसपी अखिलेश कुमार, जगलाल प्रसाद, सैफ जवान मुकुंद राव, जगलाल प्रसाद, ड्राइवर मो० मोज्ज्म शामिल है। इसके अलावा शाहगंज मुहल्ले के नगर परिषद अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल ओड़िया, गया ज्वेलर्स के पंकज वर्मा, राजीव कुमार, मो० शाब्दिर, मो० असलम, सुदर्शन, अरियन गोस्वामी, मो० छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज सहित करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमे से करीब 25 लोग के आसपास हालत गंभीर बताई जा रही है। कई लोगों को निजी नर्सिंग होम में भी भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

छठ प्रसाद बनाने के दौरान हुआ हादसा
गृह स्वामी अनिल गोस्वामी ने बताया कि घर मे छठ पर्व हो रहा था। सभी परिवार प्रसाद बनाने में जुटे हुए थे। तभी गैस रिसने लगा और आग लगी। आग लगने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे। परिवार के लोग चीखने चिल्लाने लगे तो आसपास के मुहल्ले के लोग दौड़े और नगर थाना की पुलिस और दमकल की टीम को सूचना दी। इसके बाद मुहल्ले के लोग आग बुझाने में जुट गए तभी पुकिसकर्मी की टीम पहुची। इसी दौरान अचानक रसोई गैस सिलेंडर फट गया, जिसके कारण यह हादसा हुआ।
Dumka news: गैस टैंकर सड़क किनारे खड़ी बस से टकराया, 4 बस जलकर खाक, कई लोग झुलसे
गंभीर रूप से घायलों को किया गया रेफर
घटना के बाद सदर अस्पताल में भर्ती लोगो का तुरंत उपचार शुरू किया गया। बाद में कई लोग अपने परिवार के सदस्यों को निजी अस्पताल में ले गए। वहीं सदर अस्पताल में भर्ती कई मरीजों को बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया है। जबकि मामूली रूप से जख्मी लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

Bhopal Gas Leak Video: भोपाल में आधी रात को क्लोरीन गैस का रिसाव, जानें अभी क्या हैं हालात

पुलिस मामले में छानबीन में जुटी
नगर थाना के एसआई विनय कुमार सिंह में बताया कि आग लगने की सूचना मुहल्लेवासियों से मिली। सूचना पर दल बल के साथ वे पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। लेकिन तभी अचानक जोर से ब्लास्ट हुआ जिसमे लोग झुलस गए। हालांकि प्रशासन की ओर से अभी घटना के कारणों की आधिकारिक पुष्टि नही की गई है। लेकिन गृहस्वामी अनिल गोस्वामी का कहना है कि गैस सिलेंडर फटने से आग लगी है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News