बिहार : नीतीश जैसा बीजेपी के पास कोई नहीं, कुढ़नी में गच्चा खाए JDU को गजब का भरोसा, BJP पर मढ़े कई तोहमत

84
बिहार : नीतीश जैसा बीजेपी के पास कोई नहीं, कुढ़नी में गच्चा खाए JDU को गजब का भरोसा, BJP पर मढ़े कई तोहमत

बिहार : नीतीश जैसा बीजेपी के पास कोई नहीं, कुढ़नी में गच्चा खाए JDU को गजब का भरोसा, BJP पर मढ़े कई तोहमत

नील कमल, पटना : जेडीयू को नीतीश कुमार की विकास पर भरोसा है, कुढ़नी की रिजल्ट से बीजेपी को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कुछ इस तरह हुंकार भरी। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय परिषद की बैठक 10 दिसंबर को कर्पूरी सभागार में आयोजित की जा रही है। इसके दूसरे दिन यानी 11 दिसंबर को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का खुला अधिवेशन बुलाया गया है। परिषद की बैठक और खुला अधिवेशन को नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह संबोधित करेंगे। इस बैठक और खुला अधिवेशन में देशभर के जेडीयू नेता-कार्यकर्ता शामिल होंगे।

‘जनता को भटकाने का हथकंडा अपनाकर जीती भाजपा’

कुढ़नी रिजल्ट को लेकर उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि वहां (कुढ़नी) बहुत कम अंतर से हारे हैं। बीजेपी के लोगों ने हर तरह के हथकंडे अपनाकर जनता को जिस प्रकार भटकाने का काम किया है, वो जग जाहिर है। अब ये सामने आ रहा है कि बीजेपी ने किस प्रकार भ्रम फैला कर लोकतंत्र की हत्या की है। बीजेपी का असली चेहरा साम्प्रदायिकता और जातिवाद का है। कुढ़नी में उन्होंने करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए। लोकतंत्र में जनता मालिक होती है और कुढ़नी की जनता ने अभी जो फैसला सुनाया है, वो सिरोधार्य है।

Nitish Kumar: जेडीयू की कुढ़नी में करारी हार, खुले अधिवेशन में खुलकर चर्चा करेंगे नीतीश कुमार?

‘नीतीश जैसे विकास पुरुष का चेहरा बीजेपी के पास नहीं’

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक महागठबंधन के सर्वमान्य नीतीश कुमार ने बिहार को विकास की ऊंचाई पर ले जाने का जो काम किया है। उन्होंने विकास के जो नए आयाम खड़े किए हैं, वो जग जाहिर है। BJP के पास विकास के नाम पर हमारे नेता के सामने खड़ा होने लायक कोई चेहरा नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान हर वर्ग के लोगों में महागठबंधन की स्वीकार्यता दिखाई पड़ी। हमारे नेता के विजन का कई अन्य राज्य सरकारों के साथ ही केन्द्रीय सरकार भी अमल करती है। हमारे घटक दल लीडर की जो राय आती है, हम लोग उस पर बात करते हैं। महागठबंधन चट्टान की तरह एकजुट हैं, यहां कोई खींचतान नहीं है।

navbharat times -नीतीश कुमार का नहीं रहा कोई वोट बैंक… अब दें इस्तीफा, कुढ़नी उपचुनाव में जीत के बाद सुमो का सीधा हमला

‘ज्यादा खुश ना हो, राजनीति में हार-जीत होती रहती है’

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि कुढ़नी की जीत पर बीजेपी को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। राजनीति में हार-जीत होती ही रहती है, ये लोकतंत्र का पहलू है। लेकिन हमलोग हार से घबराने वाले लोग नहीं हैं क्योंकि जो गिरता है, वही संभलता है। आगे हमलोग और बेहतर कैसे करें, इस पर महागठबंधन के हम सभी साथी समीक्षा कर आगे की रणनीति बनाएंगे। JDU प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक पर जानकारी देते हुए कहा कि हमलोगों को काफी प्रसन्नता है कि बिहार को इसका सौभाग्य मिला। 10 दिसंबर को कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है। जबकि 11 दिसंबर को श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में पार्टी का खुला अधिवेशन होगा, जिसमें पार्टी के सभी नेता, सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद, पार्टी के पदाधिकारी और पार्टी के अन्य साथियों को बुलाया गया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News