बिहार : नगर निकाय में आरक्षण का जिन्न फिर बाहर, अदालत के आदेश पर ‘बुलडोजिंग’ करने का आरोप

106
बिहार : नगर निकाय में आरक्षण का जिन्न फिर बाहर, अदालत के आदेश पर ‘बुलडोजिंग’ करने का आरोप

बिहार : नगर निकाय में आरक्षण का जिन्न फिर बाहर, अदालत के आदेश पर ‘बुलडोजिंग’ करने का आरोप

नील कमल, पटना : बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चलने वाली महागठबंधन सरकार को घेरने की कोशिश में बीजेपी जुटी है। इसके लिए नगर निकाय चुनाव और पिछड़ा-अति पिछड़ा आरक्षण पर रोक को मुद्दा बनाने में जुटी है। नीतीश कुमार के साथ लालू प्रसाद यादव भी निशाने पर हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और बेतिया सांसद संजय जयसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने मिलकर अति पिछड़ों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने ये भी बताया कि अति पिछड़ा के आरक्षण को लेकर विसंगतियों को दूर करने के लिए बीजेपी ने सामाजिक न्याय समिति का गठन किया है।

‘नीतीश, लालू ने मिलकर अति पिछड़ों के साथ अन्याय किया’
बिहार नगर निकाय चुनाव के स्थगित होने को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एकबार फिर नीतीश कुमार को घेरा। उन्होंने कहा कि अदालत का आदेश नहीं मानते हुए ‘बुलडोजिंग’ कर चुनाव की घोषणा की गई। संजय जायसवाल ने कहा कि उन्हें लगातार जानकारी मिल रही है कि पिछले कुछ वर्षो में अतिपिछड़ा समाज के साथ हद से ज्यादा अन्याय किया गया है। अति पिछड़ों के साथ अन्याय करने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मिलकर किया है। उन्होंने कहा कि आज समय आ गया है कि उन विसंगतियों को दूर किया जाए।

बिहार की सियासत में 8 दिसंबर बना खास, ‘MY’ को छोड़कर ‘AP’ के पीछे क्यों पड़ी राजद?
BJP सामाजिक न्याय समिति का गठन किया: जायसवाल
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने अति पिछडों के साथ अन्याय किया है। उन विसंगतियों को दूर करने के लिए BJP ने सामाजिक न्याय समिति का गठन किया है। उन्होंने बताया कि इस सामाजिक न्याय समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री भीम सिंह चंद्रवंशी को बनाया गया है। इसके अलावा सदस्य के तौर पर सांसद अजय निषाद, शंभू शरण पटेल और रामकुमार राय होंगे। गठित टीम ने 20-25 दिनों में इस मामले में सभी कागजातों का अध्ययन कर एक स्मार पत्र तैयार किया है, जिसे वे पिछड़ा आयोग और अति पिछड़ा आयोग को सौंपेंगे। इस पत्र के जरिए BJP ये कोशिश करेगी कि जिन विसंगतियों के कारण लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने अति पिछडों के साथ अन्याय किया है, उन विसंगतियों को दूर किया जा सके।

navbharat times -RJD और JDU के प्रदेश अध्यक्ष किस हैसियत से सरकारी बंगले में रहते हैं? बिहार में नेताओं के ‘डेरे’ को लेकर सियासी ड्रामा
‘महागठबंधन सरकार पर PFI के समर्थक हावी हैं’
आईटीसी (ITC) नाम के देश विरोधी मुस्लिम संगठन ने दरभंगा के एक प्रोफेसर को ‘सर तन से जुदा करने की धमकी’ दी है। इस पर संजय जायसवाल ने कहा कि बीजेपी शुरू से कह रहा रही है कि महागठबंधन सरकार में PFI समर्थक, जेडीयू और सरकारी अधिकारी के रूप में मौजूद हैं। इसके अलावे वोटर के रूप में पीएफआई के समर्थक RJD में शामिल हैं। उनके गठजोड़ से ही ये सरकार बनी है, जिसका नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं। यही वजह है कि देश विरोधी ताकतें इस तरह की धमकी खुलेआम दे रही है क्योंकि उनको ये पता है कि उन्हें बचाने वाले इस सरकार में हैं। नीतीश कुमार चाहे पीएफआई के समर्थकों के साथ मिलकर सरकार चला लें लेकिन बीजेपी देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। दरभंगा में जिस प्रोफेसर को धमकी दी गई है, उसके अपराधी को बीजेपी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति समाप्त हो गई है। उन्होंने तत्काल प्रोफेसर को धमकी देने वालों की गिरफ्तारी की मांग की।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News