बिहार नगर निकाय चुनाव : गया के डिप्टी मेयर का रुपये बांटते VIDEO वायरल, वोटिंग से पहले केस दर्ज

49
बिहार नगर निकाय चुनाव : गया के डिप्टी मेयर का रुपये बांटते VIDEO वायरल, वोटिंग से पहले केस दर्ज

बिहार नगर निकाय चुनाव : गया के डिप्टी मेयर का रुपये बांटते VIDEO वायरल, वोटिंग से पहले केस दर्ज

ऐप पर पढ़ें

बिहार नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले गया में वार्ड प्रत्याशी का रुपये बांटते हुए वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो गया नगर निगम के निर्वर्तमान डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव का है जो मौजूदा चुनाव में वार्ड प्रत्याशी हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं, प्रत्याशी का कहना है कि यह वीडियो पुराना है।

नगर निकाय चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने को लेकर मंगलवार को गया नगर निगम के निवर्तमान डिप्टी मेयर और वार्ड पार्षद प्रत्याशी समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया गया। निवर्तमान उप महापौर मोहन श्रीवास्तव पर कोतवाली थाने में और रामपुर थाने में एक प्रत्याशी और उनके समर्थक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी पर मुकदमा रुपए बांटने के वायरल वीडियो के आधार पर की गई है। कोतवाली प्रभारी थानाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने बताया कि रुपए बांटने के वायरल वीडियो के आधार पर खुद उनके बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है। 

श्रीवास्तव ने वीडियो वायरल को बताया साजिश

निवर्तमान मेयर डिप्टी और वार्ड 11 के पार्षद प्रत्याशी मोहन श्रीवास्तव के रुपये बांटने का वीडियो वायरल मंगलवार को दिनभर वायरल होता रहा। हालांकि इस वायरल वीडियो का हिन्दुस्तान दावा नहीं कर रहा है। वीडियो में मोहल्लावासी को 11 हजार रुपये देते दिखाया गया है, जिसमे मंदिर निर्माण में सहयोग की आवाज आ रही है। 

दूसरे वीडियो में भी एक सहयोगी सूटकेस लिए पूर्व डिप्टी मेयर के साथ चल रहा है। वे एक मोहल्ले में कुछ लोगों के साथ हैं और मेयर एवं डिप्टी मेयर के चुनाव चिह्न के बारे में किसी को अवगत कराते दिख रहे हैं। इधर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बारे में डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव का कहना है कि यह वीडियो पुराना है। वीडियो में साफ तौर पर सुना जा सकता कि मंदिर निर्माण में चंदा दिया जा रहा है। चुनावी माहौल में विपक्षियों की जान-बूझकर इस तरह का वीडियो वायरल कर बदनाम करने की एक साजिश है। 

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर रामपुर थाने में भी दो पर प्राथमिकी 

रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि मंगलवार को चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो पर मुकदमा दर्ज किया गया है। नगर निगम के वार्ड संख्या 35 के प्रत्याशी तलत परवीन और मंजर हुसैन पर मुकदमा दर्ज किया गया। मंजर हुसैन का भी पैसा बांटते वीडियो वायरल होने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया। साथ में प्रत्याशी भी थीं।

17 नगर निगमों समेत 68 निकायों में मतदान कल, फेस रीडिंग से होगी वोटरों की पहचान   

निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए बुधवार को वोटिंग

गया नगर निगम समेत सूबे के 68 निकायों में बुधवार 28 दिसंबर को मतदान होगा। इसके नतीजे 30 दिसंबर को आएंगे। पहले चरण की वोटिंग 18 दिसंबर को हुई थी और रिजल्ट 20 तारीख को जारी हो गया था। दोनों चरणों में जीते हुए प्रत्याशियों का शपथग्रहण जनवरी 2023 के दूसरे सप्ताह में प्रस्तावित है।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News