बिहार-झारखंड में आतंकी स्‍लीपर सेल एक्टिव, PM मोदी, गिरिराज और बचौल सहित 8 नेता निशाने पर… स्‍पेशल ब्रांच ने भी जारी किया अलर्ट

108
बिहार-झारखंड में आतंकी स्‍लीपर सेल एक्टिव, PM मोदी, गिरिराज और बचौल सहित 8 नेता निशाने पर… स्‍पेशल ब्रांच ने भी जारी किया अलर्ट

बिहार-झारखंड में आतंकी स्‍लीपर सेल एक्टिव, PM मोदी, गिरिराज और बचौल सहित 8 नेता निशाने पर… स्‍पेशल ब्रांच ने भी जारी किया अलर्ट

बिहार के सभी 38 जिलों में इसे लेकर छापेमारी जारी है। खुफिया विभाग के अनुसार बिहार के सभी मदसों, पीएफआई के ठिकानों, आतंकी साजिशों में शामिल लोगों पर नकेल कसने का अभियान छेड़ दिया गया है। बताते चलेंकि पीएफआई से जुड़े लोगों और आतंक की साजिश रचने वालों के ठिकानों की पहचान की जा रही है। तलाशी तेज कर दी गई है। इस्‍लामिक इस्‍टेट के आतंकियों से साठ-गांठ, उनसे गठजोड़ और उनकी साजिशों में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है।

 

सुरक्षा एजेंसियों ने किया अलर्ट
पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपनी बिहार और झारखंड के दौरे के दौरान आतंकियों के निशाने पर थे। इस बात की पुष्टि हो चुकी है। इतना ही नहीं इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के निशाने पर बीजेपी के कई बड़े नेता और मंत्री भी हैं। खूफिया जानकारी के अनुसार बीजेपी के आठ नेता इस्‍लामिक स्‍टेट के निशाने पर हैं। इस जानकारी के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां के कान खड़े हो गए हैं। एक अधिकारी के मुताबिक बिहार बीजेपी के कई नेता इनके निशाने पर हैं। एनबीटी को मिली जानकारी के मुताबिक ये नेता अपने बयानों को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहते हैं। इनमें गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, हरिभूषण ठाकुर बचौल, संजीव चौरसिया जैसे नेता हैं। ऐसे आठ नाम हैं जो आतंकियों के निशाने पर हैं।

बिहार में आतंक के नेटवर्क के खिलाफ अभियान शुरू
बिहार में आतंक की साजिश का खुलासा होने के बाद अब पूरे बिहार में आतंकी साजिश और उसके नेटवर्क के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया है। बिहार के सभी 38 जिलों में इसे लेकर छापेमारी जारी है। खूफिया विभाग के अनुसार बिहार के सभी मदसों, पीएफआई के ठिकानों, आतंकी साजिशों में शामिल लोगों पर नकेल कसने का अभियान छेड़ दिया गया है। बताते चलेंकि पीएफआई से जुड़े लोगों और आतंक की साजिश रचने वालों के ठिकानों की पहचान की जा रही है। तलाशी तेज कर दी गई है। इस्‍लामिक इस्‍टेट के आतंकियों से साठ-गांठ, उनसे गठजोड़ और उनकी साजिशों में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है।
navbharat times -गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, संजय जायसवाल…आतंकियों की हिट लिस्ट में हैं ये बिहार BJP के ये नेता
झारखंड में भी शुरू हुआ ऑपरेशन
खूफिया विभाग की माने तो छापेमारी का ये दायरा बिहार ही नहीं, झारखंड तक बढ़ चुका है। एनबीटी से बातचीत में एक अधिकारी के बताया कि बिहार से आतंक के तार झारखंड तक जुड़े हैं। जिसकी वजह से ये दायरा अब और व्‍यापक हो गया है। खूफिया विभाग को कुछ ऐसी जानकारियां हाथ लगीं हैं जिसमें यह बात स्‍पष्‍ट होती है कि आतंकी संगठन बिहार और झारखंड में मौजूद अपने स्‍लीपर सेल के जरिए बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। अब खूफिया विभाग की जिम्‍मेदारी है कि वो इन नेटवर्क का पता लगाए।

स्‍पेशल ब्रांच का अलर्ट

स्‍पेशल ब्रांच का अलर्ट

स्‍लीपर सेल के एक्टिवेट होने की सूचना
इस्लामिक मैगजीन में बीजेपी नेताओं के खिलाफ हमले का जिक्र किया गया है। इसको लेकर गृह मंत्रालय की ओर से सूचना दी गई है। स्‍पेशल ब्रांच बिहार ने भी बिहार के तमाम जिलों के आला अधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया है। बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से भी सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने को कहा गया है। इस मामले में पुलिस मुख्यालय की ओर से एक पत्र को जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि ‘खुरासन डायरी’ ने ट्विटर पर 14 जुलाई को इस्लामिक स्टेट खुरासन प्रांत (ISKP) के कवर पेज को शेयर किया था। इस पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। वायस ऑफ खुरासन पत्रिका ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हमले का जिक्र किया है। ऐसे में कवर पेज और बयान जारी होने के बाद जिला पुलिस को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन सुरक्षा उपाय करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।
navbharat times -Patna Terror Module: कौन है ‘आतंक सुंदरी’ अलीसा, जिसने पटना पुलिस की नाक में कर रखा है दम!
बड़ी एजेंसियां भी जांच में जुटीं, 13 जिले हाई सेंसेटिव
बिहार में टेरर मॉड्यूल (Bihar Terror Module) के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्‍ना हैं। हर गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही है। खासकर सीमावर्ती जिले के आस-पास के जिलों आतंकी संगठनों के स्‍लीपर सेल्‍स के छुपे होने की आशंका है। इसे ध्‍यान में रखते हुए खूफिया विभाग की ओर से करीब 13 जिलों को हाई सेंसिटिव घोषित किया है। इनमें राजधानी पटना को पहले नंबर पर रखा गया है। एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक मधुबनी, दरभंंगा, सीतामढ़ी, जमूई, बांका, सिवान, किशनगंज, पुर्णिया, मुजफ्फरपुर का कुछ हिस्‍सा, लखीसराय सुरक्षा एजेंसियों के लिए हाई सेंसिटिव जोन घोषित किए गए हैं।
navbharat times -‘मिशन इस्लाम 2047’ का नालंदा कनेक्शन, पटना में बड़ी साजिश का पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला
मुस्लिम बहुल इलाके पर बढ़ी सतर्कता
फुलवारी शरीफ में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी अतहर परवेज पुलिस रिमांड पर था। उसके फोन से नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का नंबर और पता मिला था। इस पर हमले की तैयारी थी। इन सूचनाओं के बाद बिहार में केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी आंकड़े जुटाने में लग गईं हैं। फुलवारीशरीफ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अतहर परवेज और अरमान मलिक की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ कई जानकारी हाथ लगी है। इसके बाद पुलिस और एजेंसियों ने बिहार में कई जगहों पर छापेमारी की है। बताते चलें, मुस्लिम बहुल इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है।
navbharat times -PFI को RSS तक क्यों ले गए पटना के SSP? पीएम मोदी के बिहार दौरे से ठीक पहले पकड़े गए थे संदिग्ध आतंकी
फुलवारी में गिरफ्तारी के बाद ढाका में छापा
मंगलवार को एनआई ने मोतिहारी के ढाका में छापेमारी की। ढाका के मदरसे से एक शख्स को पकड़ा गया है। बताया जाता है कि वह शख्स मदरसा में ट्रेनिंग/शिक्षा देने का काम करता था। संदिग्ध शख्स के पास से लैपटॉप भी मिला है। खुफीया विभाग की जानकारी के अनुसार ढाका स्थित मदरसे से एक मौलवी को भी पकड़ा गया है। उसके पास से एक लैपटॉप और कुछ अन्य सामान मिले हैं। जांच एजेंसी ने उससे सख्त पूछताछ की है। जिससे कई अहम जानकारी मिली है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : terrorist sleeper cell active in bihar and jharkhand, 8 leaders including pm modi, giriraj singh and haribhushan thakur bachaul on target… special branch alert
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News