बिहार: क्राइम का ‘महाराज’… 25 मामलों में था फरार, जानिए कुख्यात नितेश सिंह के बारे में हर एक बात

19
बिहार: क्राइम का ‘महाराज’… 25 मामलों में था फरार, जानिए कुख्यात नितेश सिंह के बारे में हर एक बात

बिहार: क्राइम का ‘महाराज’… 25 मामलों में था फरार, जानिए कुख्यात नितेश सिंह के बारे में हर एक बात


Nitesh Singh: क्राइम की दुनिया में ‘महाराज’ के नाम से फेमस नितेश सिंह को जेल भेज दिया गया है। नितेश सिंह को सोमवार को यूपी एसटीएफ ने पकड़ा था। मंगलवार को शिवहर कोर्ट में उसकी पेशी हुई, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। शिवहर पुलिस को नितेश सिंह की तलाश लंबे समय से थी।

 

शिवहर: उत्तर बिहार की पुलिस के लिए सरदर्द बना कुख्यात अपराधी नितेश कुमार सिंह रविवार को यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। हत्या के एक मामले में वह काफी समय से फरार चल था। पुलिस की रेकॉर्ड में वह फरार घोषित भी था। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक गंभीर चुनौती बनी हुई थी। शिवहर जिला पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए बेचैन थी। हालांकि वह हाथ नहीं लग रहा था। इस बीच, शिवहर पुलिस को भनक लगी थी कि यह अपराधी यूपी में डेरा डाले हुए है। तब पुलिस ने यूपी एसटीएफ से संपर्क बनाया। लगातार संपर्क में रहने का परिणाम रहा कि अपराधी नितेश सिंह को यूपी एसटीएफ ने धर दबोचा। शिवहर पुलिस यूपी जाकर उक्त अपराधी को लेकर मंगलवार को शिवहर पहुंची और उसे कोर्ट में पेश किया।

हत्या के मामले में थी तलाश

बताया गया है कि 7 जून 2019 को तरियानी थाना क्षेत्र के तरियानी छपरा गांव निवासी राजेश यादव की हत्या के मामले में पुलिस नितेश की तलाश कर रही थी। उक्त हत्या की बावत तरियानी थाना कांड संख्या 24/19 दर्ज है। कोर्ट में पेशी से पूर्व शिवहर थाना में वांटेड अपराधी नीतेश सिंह से सीतामढ़ी जिला के बेलसंड एसडीपीओ, मोतिहारी जिला के पकड़ीदयाल एसडीपीओ और शिवहर एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने विभिन्न आपराधिक मामलों में पूछताछ किया। बता दें कि नीतेश कुमार सिंह तरियानी छपरा गांव का मूल निवासी है।

आजाद हिंद फौज का संस्थापक है नितेश

गौरतलब है कि वर्षों पूर्व नितेश कुमार सिंह ने आजाद हिंद फौज नामक एक आपराधिक संगठन बनाया था। कहा जाता है कि उक्त संगठन अब भी काम करता है। संगठन के लोग और चाहने वाले उसे ‘महाराज’ के नाम से भी जानते/पुकारते हैं। अपराधी नितेश सिंह कितना बड़ा अपराधी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसके खिलाफ चार जिलों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें से नौ मामले हत्या के हैं। अपराध की दुनिया में उत्तर बिहार में नितेश सिंह की एक अलग हनक रही है।

क्या कहते हैं शिवहर एसडीपीओ

शिवहर एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि अपराधी नितेश कुमार सिंह उर्फ महाराज शिवहर जिले के एक मामले में फरार चल रहा था। वह फरार घोषित भी था। यूपी एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार की है। यह दोस्तों के साथ यूपी गया हुआ था। उसके खिलाफ करीब 25 अपराधिक दर्ज है। कई मुकदमों में कोर्ट में ट्रायल से गुजरा है। शिवहर जिले के अलावा सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और मोतिहारी जिले के मामलों में भी वह आरोपित है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News