बिहार की टॉप 10 खबरें एक जगह, पढ़िए बिहार के जिला मुख्यालय और छोटे शहरों की खबरें

8
बिहार की टॉप 10 खबरें एक जगह, पढ़िए बिहार के जिला मुख्यालय और छोटे शहरों की खबरें

बिहार की टॉप 10 खबरें एक जगह, पढ़िए बिहार के जिला मुख्यालय और छोटे शहरों की खबरें

पटना: बिहार के गया जिले में तीस मई को रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार शिविर में माइक्रो फाइनेंस की बैंकिंग सेवा वाली कंपनी भी शामिल होगी। जिसमें कस्टमर सर्विस के अलावा अन्य पदों पर जॉब दिये जाएंगे। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता 12वीं से बीए पास रखी गई है। शिविर में चयनित अभ्यर्थियों को बिहार में रोजगार करने का मौका मिलेगा। रोजगार शिविर में भाग लेने हेतु अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष तक होनी चाहिए। इस संबंध में नियोजन पदाधिकारी सुश्री आकृति कुमारी ने बताया कि उक्त शिविर में माइक्रो फाइनेंस कंपनी ढाई सौ युवाओं का चयन करेगी।

आपसी विवाद में मारपीट

कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में छोटी सी बात को लेकर आपस में मारपीट हुई। एक दंपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। घायल लोगों को परिजनों ने चैनपुर पीएचसी में भर्ती कराया। पीड़ित ने एक महिला सहित चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। मामला था कि मुजाहिद खान अपने नए मकान का पानी का पटवन कर रहा था। तभी बगल घर की महिला मैरून बीबी ने कहा कि पानी मेरे घर में सामने गिर रहा है। जिससे समान खराब हो जाएगा। बस इसी बात पर विवाद हो गया और पति-पत्नी को दौड़ा दौड़ा कर पिटाई की गई।

Bihar Top 10 News Today: पटना में 4 जून को पान महासंघ का जुटान, पूर्वी चंपारण मारी गोली, बेगूसराय में हत्या से हड़कंप

सीतामढ़ी में हत्या का मामला

सदर डीएसपी सुबोध कुमार ने सनसनीखेज मामले का खुलासा किया। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने हैवान व्यक्ति की हैवानी की पूरी कहानी की जानकारी दी है। 23 मई 22 को पुनौरा थाना के पुनौरा गांव के चौर से एक महिला का शव बरामद किया गया था। महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई थी। शव देख पत्थर दिल वाले भी कांप गये थे। यानी बड़े ही निर्मम तरीके से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। मृतक की पहचान उक्त थाना क्षेत्र के खरका गांव के रूपलाल साहू की विधवा रामदुलारी देवी के रूप में की गई थी। इस संबंध में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया था। एसपी ने सदर डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में घटना का उद्भेदन करने के लिए एक विशेष टीम गठित की थी। मामले में पुलिस ने एक अधेड़ को गिरफ्तार किया है।

navbharat times -Vaishali news: दूध व्यवसायी पर ताबड़तोड़ फायरिंग, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

नवजात बरामद

पूर्वी चम्पारण में नवजात की चोरी की घटना होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई किया है। घटना के महज 24 घन्टे के अन्दर पुलिस ने नवजात को सकुशल बरामद किया है। साथ ही चोरी की घटना को अंजाम देने वाली मां बेटी को गिरफ्तार किया है। नवजात को अस्पताल से चुराया गया था। इस दौरान अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे भी बंद थे। जिस कारण पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी। पुलिस ने अनुसंधान करते हुए नवजात को मधुबन थाना के जोगलिया पंचायत के गुलाब खां टोला से बरामद किया है। साथ ही चोरी करने वाली मां-बेटी को गिरफ्तार किया है।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: बिहार में वज्रपात से 6 की गई जान, सीतामढ़ी में शराबी पति को पत्नी ने भेजवाया जेल

नगर निगम की बैठक में हंगामा

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम नगर निगम के बोर्ड की बैठक में आज जमकर हंगामा हुआ। मेयर,उप मेयर सहित पार्षदों और नगर आयुक्त के बीच जमकर बहस हुई। हंगामे के बीच बैठक संपन्न हुई बैठक संपन्न होने के बाद कार्यालय से बाहर निकले मेयर उप मेयर और पार्षदों ने नगर आयुक्त के कार्यालय में तालाबंदी कर दी। उसके बाद कार्यालय के मुख्य द्वार पर मेयर,उप मेयर और पार्षद धरने पर बैठ गए। सासाराम की मेयर काजल कुमारी, उप मेयर सतवंती देवी सहित दर्जनों पार्षद के द्वारा सासाराम नगर आयुक्त सतेंद्र कुमार पाल पर शहर के विकास कार्य में बाधा डालने सहित पार्षदों की बातों का अनसुनी करने का आरोप लगाया है।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: भारत-नेपाल के बीच एक जून से चलेगी कार्गो ट्रेन, छपरा में प्रेमिका का हत्यारा गिरफ्तार

पांच साल के बच्ची की हत्या

अररिया नगर थाना क्षेत्र के कुसियारगांव नया टोला में शनिवार को एक गड्ढे से पांच वर्षीय मासूम बच्ची का निर्मम तरीके से हत्या कर गड्ढे में दफना दिया गया था। मृतक की पहचान रामपुर कोदर कट्टी ग्राम पंचायत के कुसियारगांव बनगामा नया टोला के रहने वाले परदेशी ऋषिदेव की पांच वर्षीय बेटी अंजली कुमारी के रूप में की गई है। सूचना के बाद नगर थाना पुलिस सहित सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भिजवाया।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: दिल्ली में आज कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मिलेंगे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

ड्राइवर की हत्या

अररिया के बौसी थाना क्षेत्र के करंकिया गांव में एक बांस की झाड़ी में शनिवार को ट्रैक्टर ड्राइवर का शव मिला। ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि देर रात उनकी अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर देने के बाद शव को बांस की झाड़ी में लाकर छिपा दिया। सुबह में जब ग्रामीणों ने बांस की झाड़ी में शव को देखा तो बौसी थाना पुलिस के साथ घरवालों को सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर बौसी थाना पुलिस के साथ सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भिजवाया।
navbharat times -Begusarai News: नाइट गार्ड हत्याकांड का खुलासा, चुनावी रंजिश में मेयर प्रत्याशी पति ने सुपारी देकर कराई थी हत्या

शहर में गंदगी

सीतामढ़ी में हर तरफ फैली गंदगी और डगर-डगर पर कचरे की ढेर शहर की सूरत को दिन व दिन बदसूरत बनती जा रही है। नगर निगम की बोर्ड की बैठकों में पार्षदों की ओर से इसके लिए खूब शोर मचाये जाते रहे हैं, लेकिन हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। यानी शहर साफ – सुथरा रहे, इसकी इच्छा हर किसी की है, लेकिन इच्छा शक्ति नहीं है। न तो आम जनता इसके प्रति गंभीर है, न वार्ड पार्षद और न ही निगम प्रशासन। सफाई व्यवस्था के नाम पर सिर्फ और सिर्फ पानी पर लाठी मारने वाली कहावत को चरितार्थ किया जा रहा है। शहर का हाल यह तब है, जब हर माह करीब एक करोड़ रुपये साफ – सफाई पर खर्च हो रहे है। आम लोगों से निगम प्रशासन टैक्स पहले से अधिक लिया जा रहा है, लेकिन सुविधाएं ज्यों कि त्यों है।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: नवादा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, छपरा में मनचलों से परेशान युवती ने किया सुसाइड

थानाध्यक्ष पर केस दर्ज करने का आदेश

बिहार में जंगलराज के उदाहरण तो कई मिल जाएंगे लेकिन एक उदाहरण ऐसा सामने आए हैं जिससे लोग कह रहे हैं कि बिहार में कानून का राज कायम है । यहां छपरा के कोर्ट ने गरखा के थानाध्यक्ष पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनको अपने ऊपर खुद ही प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। यह पूरा मामला एक निर्दोष युवक पर अत्याचार करने से जुड़ा है जिसके बाद युवक ने कानून का शरण लिया। कानून ने युवक के आरोप को प्रथम दृष्टया सही मानते हुए थानाध्यक्ष को ऐसा आदेश दिया जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।
navbharat times -Bihar: एप पर दोस्ती, फिर परवान चढ़ा प्यार… पढ़िये कत्ल की दर्दनाक कहानी

बिजली विभाग के खिलाफ होगा आंदोलन

औरंगाबाद में लोक जनशक्ति पार्टी(रा) के प्रदेश महासचिव और रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे प्रमोद सिंह ने शनिवार को बताया कि प्रदेश की जनता की जान विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से जा रही है। एक आंकड़ों के अनुसार प्रत्येक दिन 100 से अधिक लोग जर्जर होकर सड़क पर या खेतों में गिरे तार की चपेट में आकर असमय काल कवलित हो रहे हैं। लेकिन विभाग के अधिकारी इतने संवेदनहीन हो गए हैं कि मुआवजा तो दूर मातमपुर्सी के लिए दो शब्द भी नहीं निकालते। लेकिन अब उन्हें उनकी उदासीनता और लापरवाही की कीमत चुकानी होगी। सिंह ने कहा कि शुक्रवार को मदनपुर के जलवन के समीप स्थित कोइरी बिगहा में एक युवक किसान की जान पटवन के लिए जाने के दौरान खेत में गिरे तार की चपेट में आने से चली गई।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News