बिहार का ‘B’ फैक्टर समझ गए मुकेश सहनी, 2024 विधानसभा चुनाव के लिए VIP ने अभी से कर ली फुलप्रूफ प्लानिंग

135
बिहार का ‘B’ फैक्टर समझ गए मुकेश सहनी, 2024 विधानसभा चुनाव के लिए VIP ने अभी से कर ली  फुलप्रूफ प्लानिंग

बिहार का ‘B’ फैक्टर समझ गए मुकेश सहनी, 2024 विधानसभा चुनाव के लिए VIP ने अभी से कर ली फुलप्रूफ प्लानिंग

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए आज वीआईपी उम्मीदवार नीलाभ कुमार ने नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर वीआईपी के सर्वेसर्वा मुकेश सहनी मौजूद रहे। मुकेश सहनी ने इस दौरान कहा कि जीत उन्हीं की होने वाली है। मुकेश सहनी पूरी तरह कॉन्फिडेंस में नजर आए। उन्होंने कहा कि 2024 विधानसभा चुनाव में पहला टिकट ‘भूमिहार’ को देंगे। बिहार में मल्लाह और सहनी वोटों की सियासत करने वाले मुकेश सहनी अब अन्य दलों की तरह सवर्ण वोटों को साधेंगे।

बी फैक्टर समझ गए सहनी
कुढ़नी में मुकेश सहनी की एंट्री से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। आपको बता दें कि कुढ़नी में भूमिहार वोटरों की तदाद ज्यादा है। मुकेश सहनी अब सियासत में बी फैक्टर की भूमिका को समझ चुके हैं। बी फैक्टर यानि ‘ब्राह्मण और भूमिहार’। मुकेश सहनी ने जिस युवा नीलाभ कुमार पर दांव लगाया है। नीलाभ भूमिहार समाज से आते हैं और उनकी इलाके में पकड़ बताई जाती है। मुकेश सहनी ने दावा किया कि वे सभी समाज को लेकर चलते हैं। उनकी राजनीति पूरे समाज के लिए होती है।

कुढ़नी उपचुनाव में मुकेश सहनी का बड़ा खेल, भूमिहार समाज के इस युवा पर लगाएंगे सियासी दांव
तेजस्वी के खिलाफ ऐलान
मुकेश सहनी ने इस मौके पर तेजस्वी के खिलाफ ताल ठोकते हुए कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई पूरी तरह से महागठबंधन के साथ है। हम महागठबंधन को इस चुनाव में हराएंगे। भूमिहार समाज को लेकर मुकेश सहनी ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक सीट हम भूमिहार समाज को देंगे। सहनी ने नीलाभ की जीत का दावा करते हुए कहा कि वे एक युवा है, ऐसे में क्षेत्र की जनता एक युवा नेता को पसंद कर रही है।

navbharat times -कुढ़नी उपचुनाव को लेकर NBT की खबर पर लगी मुहर, जानें कौन हैं मुकेश सहनी की पार्टी के उम्मीदवार नीलाभ कुमार
नीलाभ ने किया जीत का दावा
वहीं, नामांकन करने के बाद मीडिया से बातचीत में वीआईपी प्रत्याशी नीलाभ कुमार ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र का शोषण हो रहा है। बाहरी उम्मीदवार जीत तो जा रहे हैं। लेकिन, क्षेत्र का विकास करने में उनकी कोई रुचि नहीं है। बताते चलें कि नीलाभ कुमार बिहार के दिग्गज नेता रहे साधु शरण शाही के नाती है ।साधु शरण शाही ने कुढ़नी क्षेत्र से लगातार चार बार चुनाव जीत चुके हैं।

navbharat times -Kurhani Upchunav: कुशवाहा वोटरों की एकजुटता है जीत की गारंटी, M+D बिदके तो नीतीश-तेजस्वी संग हो जाएगा ‘खेला’
मुकाबला दिलचस्प
कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में युवा राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष पूर्व जिला पार्षद शेखर सहनी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। शेखर के आने से अब मुकाबला त्रिकोणीय भी नहीं रह गया है। कहा जा रहा है कि कहीं गोपालगंज की तरह ये सीट बीजेपी के खाते में न चली जाए। शेखर ने कहा कि उन्होंने कहा कि राजद के बागी नेता के तौर पर मैंने नामांकन दाखिल किया है। अति पिछड़ा और दलित के साथ ही सभी समाज का मुझे समर्थन मिल रहा है। मैं आरजेडी को जीतने नहीं दूंगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News