बिहारी मजदूर की केरल में हत्या के बाद राज्य में राजनीतिक पारा चढ़ा, बीजेपी ने किया महागठबंधन पर हमला

0
बिहारी मजदूर की केरल में हत्या के बाद राज्य में राजनीतिक पारा चढ़ा, बीजेपी ने किया महागठबंधन पर हमला

बिहारी मजदूर की केरल में हत्या के बाद राज्य में राजनीतिक पारा चढ़ा, बीजेपी ने किया महागठबंधन पर हमला

नीलकमल, पटना: भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार के पूर्व मंत्री जनक राम ने केरल में राजेश मांझी की पीट-पीटकर हुई हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। जनक राम का कहना है कि बिहार में जब से राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड की गठबंधन वाली सरकार बनी है। तबसे बिहार में दलितों पर अत्याचार किए जाने का मामला काफी बढ़ गया है। लेकिन सरकार सुध लेने के बजाय तुष्टिकरण की राजनीति में लगी हुई है।

दलित की हत्या पर चाचा-भतीजा मौन : जनक राम

बीजेपी विधायक को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जनक राम ने दलितों पर लगातार बढ़ रहे अत्याचार मामले में महागठबंधन सरकार समेत मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि बिहार का युवा राजेश मांझी केरल में कमाई करने जाता है। वहां उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी जाती है। बिहार के मजदूर के केरल में हुई हत्या के मामले में महा गठबंधन सरकार ने इस संबंध में केरल सरकार से बात करना तो दूर, इस मामले में चाचा नीतीश कुमार और भतीजा तेजस्वी यादव की जुबान तक नहीं खुल रही। जनक राम ने पूछा कि इस मामले में चाचा (नीतीश कुमार ) और भतीजा (तेजस्वी यादव) के मुंह क्यों नहीं खुल रहे हैं।

Jati janganana: जातीय जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट से बिहार सरकार को उम्मीद, सम्राट चौधरी बोले – पहले कानून बनाइए

महागठबंधन सरकार दलितों को ठग रही-बीजेपी

बीजेपी नेता जनक राम ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि चाचा भतीजा मिलकर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों को संविधान का पाठ पढ़ाते हैं। गरीबों को गुमराह करते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है। तब से बड़े पैमाने पर दलितों की हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को नियम के मुताबिक मिलने वाली राशि से तत्काल 50 प्रतिशत राशि और जब आरोपी के खिलाफ चार्जशीट जमा हो तब फिर अन्य 50 प्रतिशत राशि दी जानी चाहिए।

Navbharat Times -Bihar Top 10 News Today: आनंद मोहन पर सुप्रीम कोर्ट में बड़ी सुनवाई, उधर कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ समारोह में शामिल होंगे CM नीतीश, बिहार की टॉप 10 खबरें

पीड़ित परिजनों को मिले मुआवजा की राशि

बीजेपी नेता जनक राम ने बताया कि 16 मई को रोहतास में नंदन पासवान की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमेशा कहते हैं कि कुछ लोग गड़बड़ करने वाला रहता है। जनक राम ने कहा कि नीतीश कुमार 18 साल से बिहार के मुख्यमंत्री बने हुए हैं। आश्चर्य की बात है कि उन्हें आज तक गड़बड़ी करने वाला नजर नहीं आया। उन्हें जनता को यह बताना चाहिए कि गड़बड़ करने वाला कौन है। जनक राम ने कहा कि अब तो बिहारवासी यह मानने लगे हैं कि नीतीश कुमार ही गड़बड़ करने वाले व्यक्ति हैं।

Navbharat Times -Jitan Ram Manjhi: 2024 से पहले महागठबंधन को झटका देंगे मांझी? बोले- कसम तोड़ सकते हैं

नीतीश पर करारा वार

जनक राम ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने सभी धर्मों, जातियों को वोट बैंक की खातिर लड़ाने का काम किया। कभी दलित के नाम पर कभी महादलित के नाम पर। उन्होंने कहा कि जनता अब सब कुछ देख रही है। अभी तो जनता आपको तीसरे नंबर की पार्टी बनाई है। उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों की क्राइम के दौरान हत्या के बाद मृतक के परिजनों को तीन डिसमिल जमीन दिया जाएगा। लेकिन अभी तक किसी को यह जमीन नहीं दी गई। जनक राम ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के किसी की हत्या होती है तो सरकार मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजा दे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News