बिहारः 10 लाख नौकरी देने के वादे को निभाएगी सरकार, डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा- प्रक्रिया को बेहतर बना रहे हैं

9
बिहारः 10 लाख नौकरी देने के वादे को निभाएगी सरकार, डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा- प्रक्रिया को बेहतर बना रहे हैं

बिहारः 10 लाख नौकरी देने के वादे को निभाएगी सरकार, डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा- प्रक्रिया को बेहतर बना रहे हैं


ऐप पर पढ़ें

बिहार में 10 लाख लोगों को नौकरी देने की घोषणा नहीं, बल्कि वादा किया गया था और उसे सरकार निभाएगी। इस दिशा में कार्रवाई हो रही है। अगले कुछ महीनों में तीन लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी। उक्त बातें सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार की शाम तीन दिवसीय देव सूर्य महोत्सव का दीप जला कर उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही। उनके साथ प्रभारी मंत्री आलोक मेहता, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, औरंगाबाद सदर विधायक आनंद शंकर, कुटुंबा विधायक राजेश कुमार, ओबरा विधायक ऋषि कुमार, गोह विधायक भीम सिंह, रफीगंज विधायक मो नेहालुद्दीन, नवीनगर विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्लू सिंह, हथुआ विधायक राजेश कुमार सिंह, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान मौजूद रहे। 

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि जो भरोसा और प्यार लोगों ने दिया है, उस पर खरे उतरेंगे। कहा कि वर्ष 2020 में वादा किया था कि 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे। अभी मुख्यमंत्री लाखों की संख्या में नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं। 75 हजार सिपाहियों की बहाली गृह विभाग से होगी। स्वास्थ्य विभाग से एक लाख 60 हजार पदों पर बहाली होगी। शिक्षा विभाग में तीन लाख पदों पर बहाली होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बदला प्रोग्राम, 22 फरवरी को नहीं आएंगे बिहार; जानें नई तारीख

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रक्रिया को बेहतर बना रहे हैं ताकि गड़बड़ी न हो। कुछ लोग घबरा गए हैं कि कहीं घोषणा पूरी न बो जाए। 10 लाख लोगों को नौकरी देने की दिशा में कार्रवाई चल रही है और एक से दो महीने के भीतर बहाली होगी। 

default -बिहारः डिप्टी सीएम तेजस्वी  यादव सूर्य महोत्सव में सिंगर बन गए, गाया यह गाना; अभिजीत के गीतों पर झूमे लोग

तेजस्वी यादव ने कहा कि10 लाख की बहाली होगी तो 50 लाख आवेदन आएंगे। इसलिए युवा इसकी तैयारी करें। सभी विभागों के सचिव को निर्देश दिया गया है कि खाली पड़े पदों को भरा जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज की चिंता नहीं करनी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खुलेगा। यहां जमीन है और प्रस्ताव कहां है, उसे वे देखेंगे। कहा कि इस देश की खूबसूरती है कि यहां विविध रंग, पहनावा और भाषा है। कहा कि पहला लोकतंत्र वैशाली ने दिया वहीं पहला विश्वविद्यालय नालंदा में हुआ। कहा कि पर्यटन विभाग लगातार काम कर रहा है और ऐसी जगहों को विकसित करने का काम किया जा रहा है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News