‘बिना एक्सरसाइज पतले होने का बिजनेस आइडिया’ सुन भड़की नमिता थापर तो छूटी शार्क्स की हंसी

18
‘बिना एक्सरसाइज पतले होने का बिजनेस आइडिया’ सुन भड़की नमिता थापर तो छूटी शार्क्स की हंसी

‘बिना एक्सरसाइज पतले होने का बिजनेस आइडिया’ सुन भड़की नमिता थापर तो छूटी शार्क्स की हंसी

टीवी शो शार्क टैंक इन दिनों लोगों का फेवरेट बन चुका है। इस शो में एक से बढ़कर एक एंटरप्रन्योर अपने बिजनेस आइडियाज लेकर आते हैं। इन आइडियाज को शार्क्स के सामने पेश किया जाता है। कई बार बिजनेस के ऐसे धुरंधर भी आते हैं जिनकी कंपनी में इन्वेस्ट करने के लिए सारे शार्क्स आपस में भिड़ जाते हैं। शार्क्स के इस जंग को दर्शक काफी एन्जॉय भी करते है। लेकिन कई दफा ऐसे आइडियाज भी आते हैं, जिन्हें बकवास और वाहियात का टैग मिल जाता है। शो के नए एपिसोड की बात करें तो इस बार एक लड़की ऐसा बिजनेस का आइडिया लेकर आई, जिसे सुनकर नमिता को छोड़ बाकि सारे शार्क्स हंस पड़े। वहीं नमिता उस एंटरप्रेन्योर पर भड़क गईं।

दरअसल, शार्क टैंक के नए एपिसोड में एक बिंदास एंटरप्रन्योर की एंट्री हुई। यह अपना वेट लॉस बिजनेस मॉडल लेकर आईं, जिसे सुनकर शार्क नमिता ने उनसे कहा, ‘मुझे आपकी एक चीज अच्छी नहीं लगी कि आपने लिखा है ‘नो एक्सरसाइज’ जबकि मैं तो इतनी फिटनेस फ्रीक हूं कि अगर 7 दिन एक्सरसाइज नहीं करती हूं तो अच्छा महसूस नहीं होता है।’

कमाल की पिच

नमिता के सवाल पर पिचर ने अपना प्वाइंट रखते हुए कहा, ‘हम बचपन से लेकर बुढ़ापे तक आंटियों का एक ग्रुप देखते हैं, जो कि दिन भर पार्क में चलते रहते हैं। लेकिन उनमें से कोई भी पतला नहीं होता।’ इतना सुनते ही सारे शार्क्स की हंस छूट गई। आगे पिचर ने कहा कि ऐसा तो होता नहीं है कि वह भागे और एक दिन बाद मॉडल जैसी दिखने लगे। अपनी बात कहने के बाद पिचर एक सैंपल दिखाती हैं, जिसमें एक लड़की ने 86 किलो से 57 किलो की हो चुकी है वह भी बिना एक्सरसाइज किए और महज 6 महीनों में। एंटरप्रन्योर के पिच करने का अंदाज काफी निराला था। आगे उसने कहा कि देखिए इनके चेहरे का चार्म भी है और साथ ही बॉडी पूरी टाइट है। बस फिर क्या था, ऐसी पिच सुनकर सारे शार्क्स हंसने लगते है।

अमन का सवाल

इसके बाद अमन एंटरप्रन्योर सवाल करते हैं कि अगर उनके बताए डाइट प्लान को लोगों ने नोट कर ही लिया तो वह उनके पास दोबारा क्यों जाएंगा? जिसके जवाब में पिचर ने कहा, ‘हमारे डाइट प्लान में एक जादू है। लोगों के पास पुरानी डाइट भी होती है, लेकिन वह फिर हमसे री-स्टार्ट करना चाहते हैं।’

नमिता ने लगाई क्लास

हालांकि, पिच खत्म होते ही नमिता थापर की बारी आती हैं। नमिता पिचर के शब्द पर आग बबूला हो जाती हैं और भड़क कर कहती हैं, ‘आपने जो शब्द इस्तेमाल किया है ‘री-स्टार्ट’, इसमें ही प्रॉब्लम है। जो आप बता रही हैं कि ‘नो एक्सरसाइज’, ‘हमारे साथ आते हैं री-स्टार्ट करते हैं’, उससे मैं सहमत नहीं हूं। आपको मैसेज देना चाहिए कि वेट लॉस लाइफस्टाइल चेन से होता है। हम डाइबटीज कैपिटल और ब्लड प्रेशर कैपिटल बन रहे हैं, क्योंकि लोग ये सब नौटंकी के चक्कर में फंस रहे हैं और अपनी हेल्थ के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। मुझे ये सुनकर गुस्सा आ जाता है। हमें देश को मिस गाइड नहीं करना चाहिए।’ इसके साथ ही नमिता इस डील से आउट भी हो जाती हैं।