बिजली कटौती ने छीनी रात की नींद, सुबह का पानी और दिन का चैन… रिश्तेदारों के घर रहने को मजबूर फरीदाबाद के लोग

3
बिजली कटौती ने छीनी रात की नींद, सुबह का पानी और दिन का चैन… रिश्तेदारों के घर रहने को मजबूर फरीदाबाद के लोग

बिजली कटौती ने छीनी रात की नींद, सुबह का पानी और दिन का चैन… रिश्तेदारों के घर रहने को मजबूर फरीदाबाद के लोग

फरीदाबाद: सेक्टर-88 स्थित RPS सवाना और पाम सोसायटी में बिजली और पानी आपूर्ति बाधित होने से लोग परेशान हैं। बिजली कट के कारण लोगों की नींद पूरी नहीं हो पा रही। लोग सोसायटी छोड़कर रिश्तेदारों के घर जाने को मजबूर हैं। दरअसल, RPS सवाना में 800 से अधिक और पाम सोसायटी में 500 से ज्यादा परिवार रहते हैं। दोनों हाईराइज सोसायटियों में बिजली बैकअप की सुविधा है, लेकिन सोसायटी में लगे जनरेटर सोसायटी की बिजली आपूर्ति पूरी नहीं कर पा रहे। फ्लक्चुएशन के कारण आए दिन लोगों के टीवी, फ्रिज और अन्य उपकरण खराब हो रहे हैं। लोगों का आरोप है कि वह इस संबंध में बिजली अधिकारियों से शिकायत करते हैं तो उनका फोन बिजी जाता है। इससे सोसायटी के लोगों में बिजली अधिकारियों के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है।

33 केवी सब-स्टेशन का काम अधूरा

लोगों का कहना है कि ग्रेटर फरीदाबाद की ज्यादातर सोसायटियों और गांवों में बिजली की सप्लाई वसुंधरा सब-डिविजन से की जाती है। सोसायटी के लोगों का आरोप है कि यहां बिजली विभाग द्वारा 33 केवी सब-स्टेशन का निर्माण दो साल से जारी है, लेकिन आज तक काम पूरा नहीं हो पाया है। इस सब-स्टेशन से लोगों को उम्मीदें हैं। लोगों ने इसकी शिकायत तिगांव विधायक राजेश नागर से की थी, जिसके बाद विधायक ने सब स्टेशन का दौरा किया था, लेकिन इसका सोसायटी के लोगों को कुछ खास लाभ नहीं मिला।
आंखों पर चश्मा, ब्रैंडेड कपड़े, कार से उतरीं और 50 मिनट में ले गईं लाखों का सामान… हैरान कर देगी यह चोरी

33 केवी सब-डिविजन जल्द शुरू हो जाएगा। उसका कार्य लगभग पूरा हो चुका है। सोसायटियों में बिजली कट नहीं है। अगर बिजली कट हो रहा है तो कोई मरम्मत कार्य चल रहा होगा।

नरेश कक्कड़, SE

मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से कर चुके हैं शिकायत

आरपीएस सवाना सोसायटी में बिजली की समस्या पिछले कई साल से बनी हुई है। वह इसकी शिकायत ग्रीवेंस मीटिंग में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व टाउन प्लानिंग विभाग अधिकारियों से कर चुके हैं। इस पर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री ने जमकर बिल्डर को फटकार लगाई थी और समाधान करने का आदेश दिया था, लेकिन कोई हल नहीं निकला। उसके बाद टाउन प्लानिंग विभाग की मीटिंग हुई, जिसमें बिल्डर और बिजली विभाग अधिकारियों की जमकर फटकार लगी। उसके बाद बिजली विभाग अधिकारियों ने एक महीने में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था। लेकिन आज भी लोग परेशान हैं।
navbharat times -Gurugram News: चिंटल इंडिया की प्रॉपर्टी खरीदा-बेची जा सकेगी, गुरुग्राम प्रशासन ने हटाई रोक

RPS सवाना सोसायटी में बिजली विभाग कभी भी अघोषित कट लगा देता है। मंगलवार रात को भी तीन से चार घंटे बिजली कट रहा। लोग सप्ताह की छुट्टियों में बिजली कट से निजात पाने के लिए रिश्तेदारों के घर जा रहे हैं। बिजली कट लगाने से पहले विभाग सूचित भी नहीं कर रहा है।

जितेंद्र भल्ला, प्रधान RWA

RPS पाम सोसायटी में बिजली बैकअप के लिए लगे जनरेटर पुराने हैं। वह सोसायटी में बिजली का लोड नहीं ले पा रहे। बिल्डर से कई बार शिकायत कर चुके हैं। वह बिजली विभाग की कमी बताता है। इसके अलावा मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री से शिकायत करने पर भी खास राहत नहीं मिली है।

इंद्रा कोठारी, प्रधान RWA

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News