बिग बॉस 16 LIVE: घरवालों पर नॉमिनेशन में 9 मिनट का फटका, इन 3 सदस्यों पर गिरी बिग बॉस की गाज

49
बिग बॉस 16 LIVE: घरवालों पर नॉमिनेशन में 9 मिनट का फटका, इन 3 सदस्यों पर गिरी बिग बॉस की गाज

बिग बॉस 16 LIVE: घरवालों पर नॉमिनेशन में 9 मिनट का फटका, इन 3 सदस्यों पर गिरी बिग बॉस की गाज

‘बिग बॉस 16’ के बीते एपिसोड यानी 30 जनवरी के एपिसोड में जहां निमृत कौर अहलूवालिया इस सीजन की पहली फाइनलिस्ट बनीं, वहीं ‘टिकट टू फिनाले’ टास्क के दौरान ‘मंडली’ के सदस्यों के बीच खटपट नजर आई। इस खटपट का असर 31 जनवरी के एपिसोड में भी देखने को मिलने वाला है। घरवालों के बीच तब तांडव देखने को मिलेगा, जब नॉमिनेशन की प्रक्रिया होगी। लेकिन इस नॉमिनेशन की प्रक्रिया में घरवालों को वक्त पर पहरा रखते हुए 9 मिनट का अनुमान लगाना होगा। इस दौरान उन्हें भटकाने की तमाम कोशिशें की जाएंगी।

जो भी सदस्य 9 मिनट की बलि देने में सफल होगा यानी 9 मिनट पूरे होने का सही अनुमान लगा पाएगा, वह नॉमिनेशन से सुरक्षित हो जाएगा। ‘बिग बॉस 16’ में अभी 7 कंटेस्टेंट्स बचे हैं और फिनाले में 11 दिन। ऐसे में देखना यह होगा कि इन 7 कंटेस्टेंट्स में से कौन नॉमिनेट होगा, कौन सुरक्षित और कौन बेघर।

‘बिग बॉस 16’ में अभी जो कंटेस्टेंट्स बचे हैं, वो हैं- शिव ठाकरे, प्रियंका चाहर चौधरी, निमृत कौर अहलूवालिया, सुम्बुल तौकीर खान, एमसी स्टैन, शालीन भनोट और अर्चना गौतम। बताया जा रहा है कि इस नॉमिनेशन में 3 सदस्य बेघर होने के लिए नॉमिनेट हुए हैं। ये 3 सदस्य हैं- एमसी स्टैन, शिव ठाकरे और सुम्बुल तौकीर खान।

अचानक ही निमृत-अर्चना की दोस्ती

122वें दिन की शुरुआत बिग बॉस एंथम से होती है और फिर निमृत जाकर अर्चना से सॉरी बोलती हैं। इस बारे में एमसी स्टैन, शिव को बताते हैं और कहते हैं कि इस सबमें मत घुस और सबको अपनी लड़ाई लड़ने दे। बाद में जब निमृत वहां आकर बैठती हैं तो स्टैन और शिव उन्हें टोक देते हैं। स्टैन, निमृत से पूछते हैं कि क्या उनकी अर्चना के साथ दोस्ती हो गई है? जब निमृत इनकार करती हैं तो स्टैन और शिव बोलते हैं कि फिर वह क्यों अर्चना से बात कर रही हैं। वह उन्हें मना कर दें। इसी बात पर निमृत गुस्से से भड़क जाती हैं। बाद में निमृत और सुम्बुल बैठकर कुछ बातें कर रही थीं। वहां शिव और स्टैन भी थे। लेकिन वो एक प्रैंक करते हुए वहां से उठकर चले जाते हैं। इस बात पर सुम्बुल और निमृत उनसे नाराज हो जाती हैं।

नॉमिनेशन की प्रक्रिया और 9 मिनट का फटका

‘बिग बॉस’ सभी को लिविंग एरिया में इकट्ठा करते हैं और बताते हैं कि नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह आखिरी दो हफ्तों के खेल की शुरुआत है। नॉमिनेशन की प्रक्रिया घरवालों की ही बनाई दो टीमों के बीच होगी। एक टीम में प्रियंका और अर्चना और दूसरी टीम में बाकी सदस्य होंगे। नॉमिनेशन टास्क में जो टीम जीतेगी वह फिनाले वाले हफ्ते में एंट्री मिलेगी और जो हारेंगे वो बेघर होने के लिए नॉमिनेट हो जाएंगे। बिग बॉस पहले नंबर पर अर्चना को बुलाते हैं। उनकी मुलाकात डिजाइनर केन फर्न्स से होती है।

अर्चना से केन फर्न्स बातचीत करते हैं। इस दौरान सामने प्लाज्मा पर अर्चना के लिए कमेंट्स बिग बॉस पढ़कर सुनाते हैं। पर इस दौरान अर्चना को अपने 9 मिनट की अवधि का ध्यान रखना होगा। अर्चना का टास्क पूरा होता है और इसके बाद शालीन को बुलाया जाता है। शालीन का टास्क पूरा होने के बाद सुम्बुल को एक्टिविटी एरिया में बुलाया जाता है।