बिग बॉस 16 में कंटेस्टेंट बनकर आए ये तड़कते-भड़कते सितारे, देखें पूरी लिस्ट

129
बिग बॉस 16 में कंटेस्टेंट बनकर आए ये तड़कते-भड़कते सितारे, देखें पूरी लिस्ट

बिग बॉस 16 में कंटेस्टेंट बनकर आए ये तड़कते-भड़कते सितारे, देखें पूरी लिस्ट

बिग बॉस 16 की धमाकेदार शुरुआत हो गई है। सलमान खान सभी ने सभी का स्वैग से स्वागत किया। ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े ऐसे-ऐसे किरदार शो में शामिल हुए जिन्हें देख फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 105 चलने वाले इस शो में कौन-कौन आया, आइए बताते हैं।

1- निमृत कौर अहलूवालिया (Nimrit Kaur Ahluwalia)

निम्रत कौर अहलूवालिया ने एक्ट्रेस बनने से पहले एक मॉडल थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। 2018 में निम्रत ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में भी हिस्सा लिया था। उसमें निम्रत टॉप-12 में शामिल रही थीं। ये ‘छोटी सरदारनी’ के अलावा ‘नाटी पिंकी की लव स्टोरी’ में भी नजर आ चुकी हैं।

navbharat times -Nimrit Kaur Ahluwalia Bio: जानिए कौन है बिग बॉस 16 की वकील साह‍िबा निम्रत कौर अहलूवालिया, कर चुकी हैं खुलासे
2- अब्दू रोजिक(Abdu Rozik)

अब्दू रोजिक

अब्दू रोजिक 19 साल के हैं और वह तजाकिस्तान के रहने वाले हैं। अब्दू रोजिक तजाकिस्तान में अपने गानों के बेहद मशहूर हैं। अब्दू रोजिक के नाम इस दुनिया का सबसे छोटा सिंगर होने का रिकॉर्ड भी है।

navbharat times -Abdu Rozik Bio: सिंगर ही नहीं MMA फाइटर भी हैं बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट अब्दू रोजिक, बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड
3- प्रियंका चाहर चौधरी (Priyanka Chahar Choudhary)

प्रियंका चाहर चौधरी

प्रियंका एक 26 वर्षीय मॉडल और एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने ‘ये है चाहतें’, ‘परिणीति’ और कई टीवी शोज में रोल्स प्ले किए हैं। उन्होंने टीवी शो ‘उड़ारियां’ के साथ अपने लिए एक बड़ा नाम बनाया जहां उन्होंने तेजो संधू की भूमिका निभाई।

navbharat times -Priyanka Chahar Choudhary Bio: बिग बॉस 16 की प्रियंका चाहर चौधरी कौन है? छोटी उम्र से TV की जान है मोहतरमा
4- अंकित गुप्ता (Ankita Gupta)

अंकित गुप्ता

अंकित गुप्ता ने ‘उड़ारियां’ में फतेह का किरदार निभाया था। वह प्रियंका चाहर चौधरी के अपोजिट थे। अब वह इस शो का हिस्सा बन रहे हैं।

5- एमसी स्टैन (MC Stan)

एमसी स्टैन

एमसी स्टैन एक रैपर हैं। परफॉर्मर हैं। इन्हें बस्ती की हस्ती कहा जाता है। इनका असली नाम अलताफ शेख है। यह इंडियन हिप-हॉप रैपर हैं। रहने वाले ये पुणे के हैं। 30 अगस्त 1999 को इनका जन्म हुआ है। उम्र 23 साल है। शो के प्रीमियर में इन्होंने 60-70 लाख का सामान पहन रखा था। इनकी गर्लफ्रेंड का नाम अनम शेख है।

navbharat times -Bigg Boss 16 Contestant: सलमान के शो में आ रहे हैं रैपर MC stan, जिन्‍हें देख बिग बॉस ने भी कहा- यो ब्रो!
6- अर्चना गौतम (Archana Gautam)

अर्चना गौतम

ये एक एक्ट्रेस हैं। पॉलिटीशियन हैं। कांग्रेस की तरफ से यूपी से MLA का चुनाव भी लड़ चुकी हैं। रहने वाली मेरठ से हैं। इन्हें बिकिनी गर्ल भी कहा जाता है।

7- गौतम विज (Gautam Vij)

गौतम विज

गौतम विज ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। हाल ही में ‘साथ निभाना साथिया 2’ में इन्होंने सूर्या सेठ का किरदार निभाया था। यहां से वह लाइलाइट में आए थे। लेकिन इनकी जर्नी ऐसे ही नहीं शुरू हुई।

navbharat times -Gautam Vig Bio: कनाडा में बैंक की नौकरी छोड़ कम किया 45kg वजन, कुछ ऐसे हैं बिग बॉस 16 के कंटेस्‍टेंट गौतम विज
8- शालीन भनोट (Shalin Bhanot)

शालीन भनोट

शालीन भनोट ने ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’, ‘आहट’, ‘संगम’, ‘नागिन’, ‘एयर होस्टेज’, ‘दिल मिल गए’ जैसे चर्चित शोज किए हैं। इसके अलावा वह नच बलिए 4 के विनर भी रह चुके हैं। इसमें उन्होंने अपनी एक्स वाइफ दलजीत कौर के साथ हिस्सा लिया था। वह रोहित शेट्टी के शो ‘खतरों के खिलाड़ी 10’ में वह बलराज को सपोर्ट करने के लिए आए थे।

9- डॉ सौन्दर्य शर्मा (Soundarya Sharma)

सौंदर्य शर्मा

पेशे से एक्टर और डेंटिस्ट हैं। वेब सीरीज रक्तांचल सीजन 1 और सीजन 2 में नजर आ चुकी हैं। डिज्नी प्लस हॉटस्टार के कर्मयुद्ध में भी इन्होंने काम किया है।

10- शिव ठाकरे (Shiv Thakare)

शिव ठाकरे

मराठी बिग बॉस 2 के विनर हैं। इंजीनियर हैं।

11- सुम्बुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan)

सुम्बुल तौकीर खान

सुम्बुल तौकीर खान स्टार प्लस के सीरियल ‘इमली’ में नजर आई थीं। 18 साल उम्र है। यह सीजन की सबसे युवा कंटेस्टेंट हैं। सुम्बुल तौकीर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली हैं।

12- मान्या सिंह (Manya Singh)

मान्या सिंह

मान्या सिंह फेमिना मिस इंडिया 2020 की रनर-अप रहीं। उत्तर प्रदेश के देवरिया ज़िले की रहने वाली हैं। इनके पापा मुंबई में ऑटो ड्राइवर हैं। मां मनोरमा देवी मुंबई में टेलर की दुकान चलाती हैं।

13- गोरी नागोरी (Gori Nagori)

गोरी नागोरी

गोरी नागोरी (Gori Nagori) का असल नाम गोरी मलिक है। पेशे से वह स्टेज डांसर हैं। डांसर ने ‘ले फोटो ले’ गाने से पॉप्युलैरिटी हासिल की थी। इन्हें ‘राजस्थान की शकीरा’ भी कहा जाता है।

navbharat times -Gori Nagori Bio: हरियाणा की ‘शकीरा’ गोरी नागोरी बिग बॉस 16 में मचाएंगी धमाल, 9 साल की उम्र से कर रहीं डांस
14- टीना दत्ता (Tina Dutta)

टीना दत्ता

टीना दत्ता का जन्म 27 नवंबर 1991 को हुआ। टीना को आज भी लोग ‘उतरन’ की इच्छा के नाम से जानते हैं। हालांकि, टीना स्टंट बेस्ड रिऐलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 7’ में भी अपना दम दिखा चुकी हैं। इसके अलावा वह मायथॉलॉजिकल शो ‘शानी’ और हॉरर शो ‘डायन’ में भी नजर आ चुकी हैं।

15- श्रीजिता डे (Sreejita De)

श्रीजिता डे

टीवी सीरियल ‘उतरन’ (Uttaran) से फेम मिला। 19 जुलाई 1989 को पश्चिम बंगाल के हल्दिया में जन्मीं श्रीजिता डे अपनी स्कूलिंग कंप्लीट करने के बाद रुइया कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की। एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्म ‘टशन’ (Tashan) में भी नजर आई थीं।

16- साजिद खान (Sajid Khan)

साजिद खान

साजिद खान बॉलीवुड डायरेक्टर हैं। इन्होंने अपने करियर में कई फिल्में डायरेक्ट की हैं। साजिद खान का नाम मीटू (MeToo) में आया था। इसके अलावा जैकलीन फर्नांडिस के साथ भी उनका नाम जुड़ चुका है। दोनों ने तो एक-दूसरे को डेट तक किया था। हालांकि बाद में ब्रेकअप हो गया था।