‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी में छुपा है विनर का नाम? फिनाले में ऐसे होगी लाइव वोटिंग, जानिए प्राइज मनी

55
‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी में छुपा है विनर का नाम? फिनाले में ऐसे होगी लाइव वोटिंग, जानिए प्राइज मनी

‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी में छुपा है विनर का नाम? फिनाले में ऐसे होगी लाइव वोटिंग, जानिए प्राइज मनी

‘बिग बॉस 16’ के फिनाले वीक की शुरुआत 6 फरवरी से हो चुकी है और 12 फरवरी को इस सीजन का ग्रैंड फिनाले हो जाएगा। 12 तारीख को पता चल जाएगा कि कौन ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी के साथ-साथ प्राइज मनी जीतेगा। ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी के लिए टॉप-5 कंटेस्टेंट्स के बीच कड़ी टक्कर है। 6 फरवरी के एपिसोड में टॉप-5 कंटेस्टेंट्स से पर्दा उठा दिया जाएगा। 13वें सीजन की तरह इस बार का 16वां सीजन भी ब्लॉकबस्टर रहा। ‘बिग बॉस 16’ टीआरपी में छाया रहा। इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए इसे फरवरी तक एक्सटेंड कर दिया गया था। लेकिन अब यह अंतिम पड़ाव पर है। ‘बिग बॉस 16’ का विनर कौन होगा? विनर को कितनी प्राइज मनी मिलेगी? ‘बिग बॉस 16’ के टॉप-5 और टॉप-3 कंटेस्टेंट्स कौन होंगे? ये तमाम सवाल बिग बॉस के फैन्स के दिमाग में तैर रहे हैं और वो इस बारे में पूछ भी रहे हैं।

तो चलिए हम यहां पर ‘बिग बॉस 16’ के फिनाले से लेकर विनर और प्राइज मनी तक जुड़े सारे सवालों के जवाब दे रहे हैं। साथ ही बता रहे हैं कि इस बार ‘बिग बॉस 16’ के फिनाले में टॉप-2 कंटेस्टेंट्स के लिए किस तरह लाइव वोटिंग की जा सकती है:

‘बिग बॉस 16’ के टॉप-5 कंटेस्टेंट्स

अभी जो सोशल मीडिया पर चर्चा है, उसके मुताबिक, निमृत कौर अहलूवालिया ‘बिग बॉस 16’ से बेघर हो चुकी हैं। उनके बेघर होते ही ‘बिग बॉस 16’ को टॉप-5 कंटेस्टेंट्स मिल गए हैं। ये टॉप-5 कंटेस्टेंट्स हैं- शिव ठाकरे, प्रियंका चाहर चौधरी, एमसी स्टैन, अर्चना गौतम और शालीन भनोट। हालांकि अभी निमृत के एलिमिनेशन को ऑफिशियली कन्फर्म नहीं किया गया है। लेकिन यह सच है तो फिर टॉप-5 कंटेस्टेंट्स तो यही रहने वाले हैं, जो ऊपर बताए गए हैं।

Bigg Boss 16, Feb 6 Promo: बिग बॉस ने बताए टॉप-5 कंटेस्टेंट्स, दिखी 16वें सीजन की यूनिकॉर्न ट्रॉफी की झलक

‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी, यहां से बना डिजाइन

‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी की पहली झलक भी दिखा दी गई है। 6 फरवरी के ‘बिग बॉस 16’ के प्रोमो में ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी नजर आई। इस सीजन की ट्रॉफी अब तक के सभी सीजन से एकदम हटकर और बेहद खास है। दरअसल ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी में इस बार यूनिकॉर्न बना हुआ है, जोकि सिल्वर और गोल्ड कलर का है। वहीं ‘बिग बॉस’ के अब तक के कुछ सीजनों की ट्रॉफी में बिग बॉस की आंख अहम हिस्सा रही है। पर इस बार ऐसा नहीं है। ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी में यूनिकॉर्न है, जोकि निडरता और गुडलक का प्रतीक है। 16वें सीजन की ट्रॉफी का डिजाइन घर के स्वीमिंग पूल वाले हिस्से से लिया गया है। अगर आपने ‘बिग बॉस 16’ का घर की झलक ध्यान से देखी है, तो आपने देखा होगा कि स्वीमिंग पूल के बराबर में बड़ा सा यूनिकॉर्न का डिजाइन बना हुआ है। दावा किया जा रहा है कि ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी का डिजाइन feminine है, इसलिए प्रियंका चौधरी इस बार विनर बन सकती हैं। ठीक वैसे ही, जैसे 15वें सीजन में तेजस्वी प्रकाश विनर बनी थीं। उस सीजन की ट्रॉफी में तितली के पंख का डिजाइन था, जोकि feminine क्वालिटी दर्शाता है।

bigg boss 16 trophy inspiration

बिग बॉस 16 का स्वीमिंग पूल एरिया और ट्रॉफी का डिजाइन

navbharat times -Nimrit Kaur Ahluwalia: ‘बिग बॉस 16’ से बेघर हुईं निमृत कौर अहलूवालिया? शॉकिंग मिड नाइट इविक्शन का ट्विस्ट

‘बिग बॉस 16’ की प्राइज मनी

‘बिग बॉस 16’ के लिए 50 लाख रुपये की प्राइज मनी रखी गई थी। लेकिन घरवालों ने टास्क में आधी रकम गंवा दी। इसके बाद यह प्राइज मनी घटकर 21 लाख 80 हजार रुपये रह गई। बिग बॉस ने कई बार घरवालों को खोई प्राइज मनी वापस पाने का मौका दिया, लेकिन सभी नाकाम रहे। इस हिसाब से फिलहाल ‘बिग बॉस 16’ के प्राइज मनी 21 लाख 80 हजार रुपये है। वहीं फिनाले में मनी बैग टास्क होगा। सूटकेस में 10 या 20 लाख रुपये की राशि होगी। देखना यह होगा कि उस सूटकेस को कौन लेकर फिनाले रेस से बाहर होगा।

bigg boss 16 trophy design

बिग बॉस 16 का स्वीमिंग पूल एरिया, फोटो: Twitter

‘बिग बॉस 16’ फिनाले में विनर का ट्विस्ट, शिव उठाएंगे ट्रॉफी?

‘बिग बॉस 16’ से जुड़ी हर अपडेट देने वाले ‘बिग बॉस तक’ ने दावा किया है कि लाइव वोटिंग के लिए बिग बॉस के घर में जो भी लोग आए, वो सभी महाराष्ट्र से थे और ‘बिग बॉस मराठी’ के फैन थे। सभी ने बिग बॉस के घर में जाने के बाद शिव ठाकरे को सपोर्ट किया और उनके फेवर में वोटिंग की। यही नहीं, इसने ‘बिग बॉस 16’ के टॉप-5 कंटेस्टेंट्स भी बताए हैं। ‘बिग बॉस तक’ की रैंकिंग के मुताबिक, शिव ठाकरे पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर एमसी स्टैन, तीसरे नंबर पर प्रियंका चाहर चौधरी, चौथे नंबर पर शालीन भनोट और पांचवे नंबर पर अर्चना गौतम हैं। यानी इस हिसाब से ‘टॉप-2 कंटेस्टेंट्स में शिव और प्रियंका का नाम होगा। यह भी दावा किया गया है कि इस बार ‘बिग बॉस 16’ के फिनाले में ट्विस्ट होगा। यह ट्विस्ट होगा विनर के नाम है। बताया जा रहा है कि इस बार ‘बिग बॉस 16’ कोई लड़का ही जीतेगा। ‘बिग बॉस 16’ के टॉप-3 कंटेस्टेंट्स को लेकर जो प्रिडिक्शन सामने आ रहे हैं, उसके हिसाब से शिव पहले नंबर पर, एमसी स्टैन दूसरे नंबर पर और प्रियंका तीसरे नंबर पर हैं। यानी बहुत संभव है कि शिव ठाकरे ‘बिग बॉस 16’ के विनर बन जाएं।

tweet

‘बिग बॉस 16’ के फिनाले पर लाइव वोटिंग

‘बिग बॉस 16’ का विनर कौन होगा, इसका फैसला फिनाले वाले दिन लाइव वोटिंग से होगा। हर बार मेकर्स फिनाले पर टॉप-2 कंटेस्टेंट्स के कुछ देर के लिए लाइव वोटिंग लाइंस ओपन करते हैं। फिनाले पर लाइव वोटिंग करने के लिए वूट ऐप डाउनलोड कर लें या फिर वेबसाइट पर चले जाएं। फिनाले वाले दिन जैसे ही टॉप-3 कंटेस्टेंट्स की अनाउंसमेंट होगी, वैसे ही लाइव वोटिंग खोल दी जाएगी। तब अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को जिताने के लिए वोटिंग की जा सकती है।