बिग बॉस, आप ऑडियंस के नाम पर अपनी मत चलाइए, अपने वजन को इतना मत गिराइए प्लीज़!

5
बिग बॉस, आप ऑडियंस के नाम पर अपनी मत चलाइए, अपने वजन को इतना मत गिराइए प्लीज़!

बिग बॉस, आप ऑडियंस के नाम पर अपनी मत चलाइए, अपने वजन को इतना मत गिराइए प्लीज़!

‘बिग बॉस 16’ में वो पल आ गया है जिसका घर के हर कंटेस्टेंट्स को पहले दिन से इंतजार रहता है। फिनाले से तीन दिन पहले ‘बिग बॉस’ ने घर के टॉप कंटेस्टेंट्स की जर्नी दर्शकों के साथ-साथ कंटेस्टेंट्स को भी दिखाई। बीती रात गुरुवार को प्रियंका चाहर चौधरी और शालीन भनोट की जर्नी ‘बिग बॉस’ ने पूरी दुनिया को दिखाई। आप मानें ये न मानें, ये वो जर्नी थी जिसके बारे में शो का सारा एपिसोड देखने के बाद भी आपने ऐसा सोचा नहीं होगा। वो ‘बिग बॉस’ एंथम तो याद ही होगा, जिसमें एक लाइन है- बिग बॉस महान है… तो वाकई यहां बिग बॉस महान साबित हुए हैं। इतनी सफाई से, इतनी चालाकी से, इतने शातिराना अंदाज में ‘बिग बॉस’ ने इन दोनों कंटेस्टेंट्स को इतना शानदार साबित किया कि आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि अब जो आप इस घर में होते देख रहे थे वो सच था या फिर उनकी इस जर्नी का वीडियो। क्योंकि, इस जर्नी की कहानी तो कंटेस्टेंट्स के इस घर में अब तक की जर्नी से एकदम अलग है। आपने तो ऑडियंस को कंटेस्टेंट्स की जर्नी दिखाते समय उन्हें थ्रीडी वाला वो चश्मा पहना दिया जिसमें घरवालों के सारे पाप धुल गए।

भई जिस शालीन भनोट पर फेक होने के इल्जाम आपके ही घर में आए होस्ट से लेकर दर्शकों की पूरी भीड़ ने लगाए, आपने तो इस एडिटेड वीडियो के जरिए पल भर में उन्हें भगवान बना दिया। आपने कहा कि जहां घरवाले उन्हें फेक और नकली बुलाकर उनसे रिश्ते तोड़ रहे थे वहीं ऑडियंस से उनका रिश्ता मजबूत होता जा रहा था…तो यहां आपने किस ऑडियंस की बात की? उनकी जिन्हें आपने चंद दिनों पहले घर के अंदर बुलाया था और वे सभी चीख-चीखकर ये कह रहे थे कि शालीन फेक हैं… या फिर हमारी या हम जैसों की जिन्हें शुरू से अंत तक शालीन नौटंकी ही नजर आए? ‘बिग बॉस’ ऑडियंस के नाम पर अपनी मत चलाइए, वर्ना हो सकता है कि इसी ऑडियंस के लिए तरसना न पड़ जाए!

तब फराह खान ने किस ऑडियंस के बोर होने की बात शालीन से कही?

खैर चलिए आम पब्लिक को गोली मारते हैं, आपको याद दिलाते हैं वो पल जब आपके ही घर के अंदर करण जौहर, फराह खान और सलमान खान जैसे सुपर पावर्स ने शालीन ने उनके इन्हीं हरकतों के लिए जमकर धोया था और उन्हें इतनी फटकार पड़ी थी। फराह ने शालीन से कहा था कि ऑडियंस उनकी लव स्टोरी को देखकर बोर हो गई है, तो बिग बॉस अब आप उनसे जाकर पूछिए कि वो कौन सी ऑडियंस थी, यकीनन ये वो ऑडियंस तो नहीं जिनकी बात आप कर रहे हैं।

करण जौहर ने भी शालीन की खटिया खड़ी की थी

इससे पहले करण जौहर की एंट्री हई थी इस घर में और तब गौतम और सौंदर्या का लव एंड हेट एंगल चल रहा था। शालीन को करण जौहर ने ये कहते हुए झाड़ भी लगाई थी कि ये कपल शो नहीं है और आपने पल भर में उन्हें वो धागा बना डाला जो बिखरे रिश्तों को जोड़ सके। जो शालीन भनोट अंत तक घर में अपने लिए किसी के अंदर ट्रस्ट नहीं बना पाया उसके लिए आपने कहा कि वह बिग बॉस के इतिहास में रिश्तों के मामले में सबसे अनलकी और मिसअंडरस्टूड सदस्य रहा है। शालीन ने सुम्बुल से दोस्ती की, लेकिन जब-जब दोस्ती को निभाने की बारी आई वो पलटूराम बने। टीना से भी दोस्ती हुई, इनफैक्ट कई बार ये दोस्ती से आगे भी लगा लेकिन दर्शक तब चकमा खा गए जब इसमें भी वो पलटूराम बने। हालांकि, इस रिश्ते के बदरंग होने में टीना भी बराबर की जिम्मेदार हैं। इतना ही नहीं, गौतम विज के बाहर जाते ही वह सौंदर्या की तरफ मुड़े..भई ये ‘स्प्लिट्सविला’ सोचकर तो आप यहां नहीं आ गए?

सलमान खान ने भी खूब लगाई थी शालीन को झाड़

‘बिग बॉस’, आप सलमान खान का वो एपिसोड कैसे भूल सकते हैं जब उन्होंने शालीन को सुम्बुल के साथ रिश्ते में गफलत पैदा करने के लिए झाड़ लगाई थी? इतना ही नहीं आपने तो सुम्बुल वाले एपिसोड के सामने भी शालीन को महान बता दिया, धन्य हो महाराज। कम से कम ऐसे बिग बॉस की उम्मीद नहीं थी।

प्रियंका को आपने देवी बना दिया

प्रियंका चाहर चौधरी पर भी आते हैं, क्योंकि आपने जो चश्मा पहनाकर हमें उन्हें दिखाया था अब तक वो हमारे पास था ही नहीं। आपके जर्नी वीडियो में तो प्रियंका को आपने वो हीरो बना डाला जिसके सामने घर के सभी लोग ज़ीरो हैं। पूरे वीडियो में आपने अंकित के साथ उन्हें दिखाया और कहा कि प्रियंका ने उनका भी बोझ अपने कंधे पर उठाया, लेकिन ऑडियंस से भी तो पूछिए कि सच क्या था। जैसे एक विलन की वजह से हीरो अंत में हीरो बनकर उभरता है प्रियंका के साथ भी वही हुआ है। अगर अंकित के कंधे का सहारा नहीं मिलता तो प्रियंका का आप हीरो भी न बना पाते। सलमान खान ने भी अंकित को दबाने के लिए प्रियंका की क्लास लगाई थी, ये आप दिखाना क्यों भूल गए? खैर, दर्शकों को मजा तो तब आनेवाला है जब बिग बॉस अर्चना गौतम की आवाज, उनके रोटी, आटा, अदरक की लड़ाई पर उनके लिए वाह वाह करते नजर आएंगे।

एस्ट्रॉलॉजर मत बनिए ‘बिग बॉस’

‘बिग बॉस’ इस बार आपने शो में खेला, आग लगाई और कंटेस्टेंट्स को मुंह भी लगाया…इससे परहेज नहीं, लेकिन आप कम से कम वो एस्ट्रॉलॉजर मत बनिए जो हर दिन के राशिफल में सबके लिए अच्छी बातें ही करता हो! आपकी आवाज, आपका अंदाज कभी खास हुआ करता था, इस वजन को जरा वजनदार ही रहने दें..इसे हल्का मत बनाइए। मानिए या न मानिए, आपका शो इस बार कंटेस्टेंट्स और दमदार टास्क की जगह कंटेस्टेंट्स और किचन बनकर रह गया, जहां रोज रोटी, आटे, चीनी, चिकन, अदरक की लड़ाई से लोग पक गए।