बिंदास जिंदगी जीती थी बैंक मैनेजर सुरभि, सुसाइड नोट में लिखा – मुझे प्यार नहीं मिला… पिता के आरोपों के बाद पति अरेस्ट

196
बिंदास जिंदगी जीती थी बैंक मैनेजर सुरभि, सुसाइड नोट में लिखा – मुझे प्यार नहीं मिला… पिता के आरोपों के बाद पति अरेस्ट

बिंदास जिंदगी जीती थी बैंक मैनेजर सुरभि, सुसाइड नोट में लिखा – मुझे प्यार नहीं मिला… पिता के आरोपों के बाद पति अरेस्ट

जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर की पंजाब नेशनल बैंक की मार्केटिंग मैनेजर सुरभि कुमावत की आत्महत्या सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग यह जानने में जुटे हैं कि आखिर सुरभि ने लव मैरिज के बाद जीवन का इतना बड़ा कदम किस वजह से उठाया। अभी तक सामने आया है कि सुरभि बिंदास जिन्दगी जीने वाली युवती थी लेकिन पति से परेशान होकर उसे खुदकुशी करनी पड़ी। शनिवार 1 अक्टूबर की आधी रात के बाद सुरभि ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी।

सुरभि कुमावत

​सुसाइड नोट में लिखा- पति नफरत करता है…

94659492 -

पुलिस को घटना स्थल पर सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोड में लिखा था कि ‘मैं खुश रहना चाहती हूं लेकिन हर कोई मुझे परेशान करना चाहता है। मेरा पति भी मुझे पसंद नहीं करता। वो हर दिन, हर सेकेंड मुझे डराता रहता है।’

​मुझे किसी का प्यार नहीं मिला, हर किसी ने मेरा इस्तेमाल किया

94659491 -

खुदकुशी वाले कमरे में सुरभि की डेड बॉडी के पास पुलिस को सुसाइड नोट मिला था। इसमें लिखा है कि ‘मेरी जिन्दगी की हर एक सांस मेरे लिए श्राप बन गई है। मैं और नहीं झेल सकती। मुझे जिन्दगी में एक भी व्यक्ति का प्यार नहीं मिला। इस दुनिया ने मेरा बस खुद के लिए इस्तेमाल किया। अब बस बहुत हुआ।’ सुरभि ने यह भी लिखा है कि ‘मैं अपने काम और ऑफिस से भी परेशान हो चुकी हूं। मुझे कोई नहीं समझता। हर व्यक्ति हर तरीके से मुझे परेशान करना चाहता है। मैं बस खुश रहना चाहती हूं।’

परिवार वालों के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी सुरभि ने

94659483 -

सुरभि कुमावत मूल रूप से टोंक की रहने वाली थी। वह पढाई में काफी होशियार थी। टोंक रोड़ स्थित एक कोचिंग में इंग्लिस स्पीकिंग कोर्स करने के दौरान एक फ्रेंड के जरिए सुरभि की मुलाकात शाहिद अली से हुई। शाहिद अली छठी कक्षा पास है और पहले वह वॉटर सप्लाई का काम करता था। सुरभि और शाहिद की दोस्ती कुछ ही दिनों में प्यार में बदल गई। दोनों ने आर्य समाज में शादी कर ली। परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर सुरभि ने मुस्लिम लड़के से शादी कर ली। बैंक मैनेजर होने के कारण वह अच्छे पैसे कमाती थी। इसलिए सुरभि ने अपने पैसों से फ्लैट खरीदा और शाहिद अली के साथ रहने लगी।

​सुरभि के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

94659472 -

सुसाइड नोट के आधार पर सुरभि के पिता ओमप्रकाश ने मुहाना थाने में शाहिद अली के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पिता का आरोप है कि शाहिद सिर्फ सुरभि के कमाए रुपयों पर मौज मस्ती करता था। वे खुद कोई काम धंधा नहीं करता था। प्रेम जाल में फंसाकर उसने सुरभि के साथ शादी कर ली थी। पिता की रिपोर्ट पर मुहाना पुलिस ने सुरभि के पति शाहिद अली को गिरफ्तार कर लिया।

​डॉक्टरों के पास ले जाकर दिलाई जाती थी दवाएं

94659414 -

सुरभि के पिता का आरोप है कि सुरभि की मर्जी के खिलाफ शाहिद उसे डॉक्टर के पास लेकर जाता था और दवाइयां दिलाता था। सुरभि पिछले कई दिनों से परेशान चल रही थी। एक बार वह पिता के घर आ गई थी, तब वह काफी परेशान लग रही थी। बार बार पूछने वह कहती थी कि शाहिद बहुत परेशान करता है, अब जीने का मन नहीं है। परिवार वाले उसे जीवन के दुख सुख के बारे में समझाते थे। परिवार वाले यह नहीं सोच पाए कि सुरभि इतना बड़ा कदम उठा लेगी।

​पिता का आरोप – शाहिद बहुत अत्याचार करता था सुरभि पर

94659390 -

सुरभि के पिता ओमप्रकाश का आरोप है कि सुरभि ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की लेकिन अनहोनी के डर से परिवार वाले चुप रहे और सब कुछ सहन करते रहे। शादी के कुछ दिनों बाद से ही वह सुरभि के साथ मारपीट करने लग गया था। सुरभि अपने परिवार वालों से शिकायत भी करती थी लेकिन हम सब यही सोचते रहे कि कुछ दिनों में सब ठीक हो जाएगा। सुरभि का घर टूटने के डर से परिवार वाले सुरभि को यही दिलासा दिलाते थे कि शाहिद को समझाएंगे ताकि आगे से वह ऐसी हरकतें ना करें।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News