बाल अपराधियों ने बनाया G Club के मालिक से 5 करोड़ रुपए ऐंठने का था पूरा प्लान, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

17
बाल अपराधियों ने बनाया G Club के मालिक से 5 करोड़ रुपए ऐंठने का था पूरा प्लान, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

बाल अपराधियों ने बनाया G Club के मालिक से 5 करोड़ रुपए ऐंठने का था पूरा प्लान, पढ़ें इनसाइड स्टोरी


जयपुर: दुर्गापुरा में स्थित जी क्लब के मालिक से 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का प्लान किसने बनाया। इनके बारे में आप जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। रंगदारी मांगने का प्लान बीकानेर के दो बाल अपचारियों ने बनाया था। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा ने बताया कि रंगदारी की पूरी प्लानिंग दो बाल अपाचरियों ने बनाई थी। सबसे पहले 8 जनवरी को जी क्लब के डायरेक्टर अक्षय गुरनानी को वाट्सअप कॉल किया गया और 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई। 10 जनवरी को बीकानेर में एक गाड़ी में तोड़फोड़ और फायरिंग की वारदात हुई थी। इस वारदात में लिप्त पाए जाने पर बीकानेर पुलिस ने एक बाल अपचारियों को निरुद्ध करके बाल सुधार गृह में भेज दिया था। बाद में एक बार फिर इंटरनेट कॉल के जरिए गुरनानी को धमकी दी गई।

फिर बाल सुधार गृह में बनी आगे की प्लानिंग

10 जनवरी को फायरिंग और गाड़ी में तोड़फोड़ की वारदात में शामिल होने पर जिस बाल अपचारी को पकड़ कर बाल सुधार गृह भेजा गया। उसने वहां दूसरे बाल अपचारी के साथ मिलकर अक्षय गुरनानी से वसूली करने की प्लानिंग की। पुलिस के मुताबिक बीकानेर के बाल सुधार गृह में बंद एक बाल अपचारी जयपुर के रितिक बॉक्सर के संपर्क में था। अक्षय के बारे में बाल अपचारी को पूरी जानकारी थी। ऐसे में बाल सुधार गृह से छूटने के बाद गुरनानी से 5 करोड़ रुपए वसूलने का प्लान बनाया गया। रंगदारी नहीं देने पर फायरिंग करके सबक सिखाना भी तय किया गया। 25 जनवरी को एक बाल अपचारी की जमानत हो जाती है और वह बाल सुधार गृह से बाहर आ जाता है। प्लानिंग के मुताबिक बाल अपचारी एक अन्य बदमाश ऋषभ को साथ लेकर 27 जनवरी को जयपुर आ गए।

Jaipur Police ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Shooters को गोली मारी, तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया, पढ़ें ऐसा क्यों हुआ?

दिन में की रैकी, रात में ताबड़तोड़ फायरिंग

27 जनवरी को बीकानेर से बाल अपचारी और ऋषभ जयपुर आते हैं । इसके बाद मानसरोवर स्थित होटल कृष्णा पैरेडाइज में रुकते हैं। इन्हीं की प्लानिंग में शामिल प्रदीप शुक्ला और भूपेन्द्र गुर्जर पहले से इसी होटल में ठहरे हुए थे। चारों ने रात को होटल में पार्टी की और 28 जनवरी को दिन में दो तीन बार जी क्लब की रैकी की। शाम 5 बजे इन बदमाशों ने होटल से चैक आउट किया और शहर में इधर उधर घूमते रहे। रात को करीब साढे 11 बजे ये बदमाश जी क्लब के बाहर एक राउंड लगाते हैं। थोड़ी देर बाद यानी करीब पौने 12 बजे दोबारा से जी क्लब जाते हैं और मुख्य गेट के सामने से ताबड़तोड़ फायरिंग करते हैं।

पहले बाइक, फिर पैदल, ऑटो और बस के जरिए पहुंचे आगरा

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लाम्बा बताते हैं कि 28 जनवरी की आधी रात को फायरिंग की घटना ये बदमाश मोटर साइकिल से भागे। यह मोटर साइकिल भूपेन्द्र गुर्जर की थी। बदमाश यह बात समझ गए थे कि अगर बाइक से भागते रहेंगे तो नाकाबंदी में पकड़ में आ जाएंगे। ऐसे में इन्होंने जी क्लब से करीब एक किलोमीटर दूर बाइक को सुनसान इलाके में खड़ा कर दिया और रात को कुछ दूरी तक पैदल ही चलते रहे। बाद में इन्होंने एक ऑटो किराए किया और आगरा रोड़ की तरफ गए। वहां से किसी अन्य साधन यानी निजी बस में सवार होकर आगरा की तरफ निकल गए। पब्लिक वाहन में बैठकर जाने के कारण ये बदमाश नाकाबंदी से बच निकले।

आगरा पुलिस के सहयोग से हुए गिरफ्तार

चूंकि पुलिस इन बदमाशों की पहचान कर चुकी थी। ऐसे में पुलिस को इनपुट मिल गया था कि ये बदमाश आगरा की ओर गए और वहीं कहीं छिप गए। आगरा पुलिस के सहयोग से पुलिस इन बदमाशों तक पहुंच गई। भूपेन्द्र गुर्जर, प्रदीप शुक्ला, ऋषभ और एक बाल अपचारी को पकड़ लिया गया। भूपेन्द्र के खिलाफ आगरा में आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज है। लिहाजा भुपेन्द्र को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदीप शुक्ला, ऋषभ और एक बाल अपचारी को लेकर रात्रि करीब एक बजे पुलिस टीम जयपुर के लिए रवाना हुई।

navbharat times -हम भी गोली मारकर करेंगे जंग की शुरुआत, Lawarnce Gang के शूटर Rithik Boxer ने Rajasthan police को दिया खुला चैलेंज

जयपुर में एंट्री करने के दौरान एक बदमाश ने लघुशंका करने और शौच जाने के लिए कहा। इस पर पुलिस ने गाड़ी रोकी और सड़क किनारे शौच करने के लिए कहा। एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा बताते हैं कि बदमाश के लघुशंका और शौच करने के दौरान एक बदमाश ने पुलिसकर्मी से रिवॉल्वर छीनी और फायर कर दिया। बदमाशों ने पुलिस पर हमला करके भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने जवाबी फायर किया जिसमें तीनों बदमाशों के पैरों में गोलियां लगी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिला है लिंक

रंगदारी मांगने के इस प्रकरण में अब तक कुल 6 बदमाशों के शामिल होने की जानकारी मिली है। इनमें से चार पकड़े जा चुके हैं। बीकानेर के बाल सुधार गृह में बंद एक बाल अपचारी को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा और रितिक बॉक्सर की भी पुलिस तलाश कर रही है। इन बदमाशों का लिंक लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिला है। पुलिस के मुताबिक रितिक बॉक्सर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे रोहित गोदारा के संपर्क में रह चुका है। गोदारा की ओर से पहले भी कई कारोबारियों को धमकियां दी गई है। पुलिस के मुताबिक गोदारा विदेश में है, इंटरपोल की मदद से उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

Lawrence Bishnoi गैंग के तीन शूटर्स को गोली क्यों मारी गई? Jaipur Police ने बताया पूरा घटनाक्रम

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News