बारिश के बीच फाइनल वनडे होगा या नहीं, दिल्ली में कैसा होगा मंगलवार को मौसम

230
बारिश के बीच फाइनल वनडे होगा या नहीं, दिल्ली में कैसा होगा मंगलवार को मौसम


बारिश के बीच फाइनल वनडे होगा या नहीं, दिल्ली में कैसा होगा मंगलवार को मौसम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बीते हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। साउथ अफ्रीकन क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है। लखनऊ में हुआ पहला मैच भी इसी तरह बारिश की वजह से 50 की जगह 40 ओवर का खेला गया था। अब सीरीज का फाइनल मैच दिल्ली में 11 अक्टूबर यानी मंगलवार को खेला जाएगा। लगातार चार दिन की बारिश से मैदान का क्या हाल है? अरुण जेटली स्टेडियम मैनेजमेंट मैच समय से शुरू करवाने की जी-तोड़ मेहनत में जुटा है। ऐसे में आइए समझते हैं मंगलवार को मौसम कैसा रहेगा और मैच होने की कितनी संभवाना है?

दरअसल, भारत की राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने के शुरुआती 10 दिन में ही 121.7 मिमी बारिश दर्ज हो चुकी है। हालांकि मैच-डे पर मौसम का पूर्वानुमान थोड़ा कम डराता है क्योंकि भारी बारिश की भविष्यवाणी नहीं है। छिटपुट बारिश हो सकती है। मौसम भी खुला रहने का अनुमान है। पिछले 72 घंटों में भारी बारिश के कारण मैदान ढंका हुआ है। ऐसे में पिच के चारों ओर नमी होगी और पेसर्स को मदद मिल सकती है।

अगर मैदान समय से सूख गया और सुबह से एकबार भी बारिश नहीं हुई तो मुकाबला तय समय पर शुरू हो सकता है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो बहुत मुमकिन है कि मुकाबला कम ओवर्स का हो। हालांकि दोपहर 3 बजे के बाद बूंदाबांदी का अनुमान है।

वैसे भी दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला अगले साल होने वाले विश्वकप की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में कुछ अंक अपने खाते में जोड़ने का पूरा प्रयास करेगा। दक्षिण अफ्रीका अभी रैंकिंग में 11वें नंबर पर है और वह 50 ओवरों के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की स्थिति में नहीं दिख रहा है। तेंबा बावुमा खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें अस्वस्थ होने के कारण दूसरे वनडे में विश्राम दिया गया था और देखना होगा कि वह निर्णायक मैच में वापसी करते हैं या नहीं। कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का गलत फैसला किया क्योंकि बाद में गेंदबाजी करते हुए ओस के कारण दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को काफी परेशानी हुई थी।

भारत की टीम:
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और राहुल त्रिपाठी

साउथ अफ्रीका की टीम:
तेम्बा बावुमा (कप्तान), जेनमन मलान, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, एनरिक नॉर्टजे और एंडिले फेहलुकवायो।

Kapil Dev: प्रेशर और डिप्रेशन है तो मत खेलो…! अपने इस बयान को लेकर ट्रोल हुए कपिल देवnavbharat times -India vs Western Australia: वर्ल्ड कप की पहली बाधा पार, भारत ने वाका में गाड़ा झंडा, प्रैक्टिस मैच में सिर्फ दो खिलाड़ी चलेnavbharat times -ICC player of the month award: हरमनप्रीत ने बढ़ाया भारत का मान, पाकिस्तान के रिजवान को भी सितंबर के बेस्ट क्रिकेटर का सम्मान



Source link