बाबर आजम का हल्ला बोल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में ठोका तूफानी शतक

20
बाबर आजम का हल्ला बोल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में ठोका तूफानी शतक


बाबर आजम का हल्ला बोल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में ठोका तूफानी शतक

लाहौर:न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। बाबर 58 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी में बाबर में शानदार 11 चौके और 3 छक्के भी जड़े। बाबर की इस दमदार बल्लेबाजी के बदौलत ही मेजबान पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में सिर्फ 4 विकेट गंवा कर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम का यह तीसरा शतक है। इससे पहले पाकिस्तान के इस स्टार बल्लेबाज ने साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 122 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद बाबर ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ 112 रन बनाए थे। इस तरह यह लगातार तीसरा साल जब बाबर के बल्ले से टी20 फॉर्मेट में शतक आया है।


पाकिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी थी पहले बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में मेजबान पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच पर टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे कप्तान बाबर और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। बाबर और रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई।

इस दौरान रिजवान 50 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। अपनी इस पारी में रिजवान ने 34 गेंदों का सामना किया जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। रिजवान के आउट होने के बाद बाबर आजम ने एक छोर से पारी को संभाले रखा।

हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने फखर जमां और सैम अयूब को शून्य पर आउट कर वापसी की एक दमदार कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। लगातार दो विकेट झटकने के बाद इफ्तिखार अहमद ने फिर पाकिस्तानी टीम के मोर्चा थाम लिया। इफ्तिखार अहमद ने बेहतरीन 19 गेंद में 33 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और एक चौका भी लगाया।

गेंदबाजी में मैट हेनरी रहे सबसे सफल

न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में मैट हेनरी सबसे सफल रहे। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जेम्स नीशम और रचिन रविंद्र के खाते में भी एक-एक विकेट आया।

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर पर BCCI मेडिकल रिपोर्ट, क्या वनडे वर्ल्ड कप से भी होंगे बाहर?
Navbharat Times -चूल्हे का खाना, मटके का पानी… फर्श पर पालथी मारे देसी अवतार में यह महान क्रिकेटर कौन?
Navbharat Times -PAK vs NZ: हारिस रउफ के सामने फीकी पड़ी मैट हेनरी की हैट्रिक, पाकिस्तान ने कीवी टीम को 88 रन से रौंदा



Source link