बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के दौरे से लौटकर शिवराज ने की अधिकारियों संग मीटिंग, राहत के साथ जरूरी सुविधाएं बहाल करने के दिए निर्देश

87

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के दौरे से लौटकर शिवराज ने की अधिकारियों संग मीटिंग, राहत के साथ जरूरी सुविधाएं बहाल करने के दिए निर्देश

हाइलाइट्स

  • बुधवार को सीएम ने किया बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण
  • सर्वेक्षण से लौटकर भोपाल में शीर्ष अफसरों के साथ मीटिंग
  • सीएम ने श्योपुर में बाढ़ की हालत पर जताई चिंता
  • पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने की सीएम से बात

भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार रात शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम दिन में बाढ़ग्रस्त ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दौरे पर थे। उनके भोपाल लौटने के बाद हुई मीटिंग में सीएम ने अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों को राहत के साथ बिजली-सड़क जैसी जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए भी जरूरी इंतजाम करने को कहा है।

मीटिंग में शिवराज ने कहा कि श्योपुर की हालत देखकर उनका बेचैन है। बाढ़ का कहर झेल रहे इलाकों में मकानों को नुकसान पहुंचा है। सीएम ने अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों की भोजन व्यवस्था, बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने और बीमारियां रोकने के उपयुक्त इंतज़ाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन संचार व्यवस्था दुरूस्त करे और टूटे हुए पुलों की जगह वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जाए।

दतिया में दो दिन में दूसरा पुल बहा, भिंड और ग्वालियर से संपर्क टूटा

राहत कैंप में समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश भी सीएम ने अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कई लोगों के घर बाढ़ में बह गए हैं। बारिश में उनपर संकट गहरा है। उनके लिए प्राथमिकता के साथ वैकल्पिक इंतजाम किए जाएं।

सिंध के तेज बहाव में बह गई नई सीसी सड़क, कई परिवारों के मकान धराशायी

इससे पहले बाढ़ग्रस्त क्षेश्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद सीएम ने बाढ़ की मौजूदा हालत के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि पार्वती, सिंध और कुनो नदी का पानी कम हुआ है, लेकिन अगले 48 घंटों में भारी वर्षा की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। इधर, भिंड और मुरैना में अब पानी बढ़ रहा है। इसलिए अभी सावधानी की जरूरत है।

बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद ही फंस गए, एयरलिफ्ट कर किया गया रेस्क्यू

शिवराज ने कहा कि उत्तरी मध्यप्रदेश में बाढ़ की स्थिति भयानक है। बचाव और राहत कार्य के जरिये 5000 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी रहेगा और वे खुद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। राहत अभियान में कोई कमी नहीं छोड़ने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की भी प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उनसे बाढ़ पर चर्चा की। इससे पहले मंगलवार को भी प्रधानमंत्री ने दो बार शिवराज से बात की थी।

एमपी में जलप्रलय की क्या है हालत, सीएम ने बताया आंखों देखा हाल

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम शिवराज से बात की और हालात की जानकारी ली। सीएम ने गृह मंत्री को एमपी में चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्यों के बारे में जानकारी दी। शाह ने मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिलने का आश्वासन भी दिया।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News