बदमाशों ने बना ली नई गैंग, नाम रखा ‘वारदात गैंग’ | terror crime vardaat gang active in madhya pradesh | Patrika News

52
बदमाशों ने बना ली नई गैंग, नाम रखा ‘वारदात गैंग’ | terror crime vardaat gang active in madhya pradesh | Patrika News


बदमाशों ने बना ली नई गैंग, नाम रखा ‘वारदात गैंग’ | terror crime vardaat gang active in madhya pradesh | Patrika News

सतना जिले में छुटभैया बदमाश मोहल्लों में अपना रुतबा जमाने के लिए नई गैंग बना रहे हैं। एक ऐसी ही गैंग वारदात सामने आई है। नवोदित बदमाशों की अलग-अलग गैंग के मध्य वर्चस्व की लड़ाई भी तेज होती जा रही है। विपक्षी गैंग के सदस्यों सहित आम लोगों को सरेराह पीटने और जानलेवा हमला कर बदमाश इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। इसके साथ ही बदमाश अपना खौफ कायम करने के लिए घरों के बाहर खड़ी लग्जरी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर रहे हैं।

शहर में लगातार घटित हो रही इस तरह की वारदातों ने पुलिस की गश्त व्यवस्था पर पूरी तरह से सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। वहीं बदमाश एक के बाद एक इस तरह की वारदातों को अंजाम देकर सतना पुलिस को खुला चैलेंज दे रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि यह सभी आवारा किस्म के लड़के हैं, जिन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। दरअसल, शहर में बीते एक माह से चाकूबाजी, मारपीट, अड़ीबाजी व तोड़फोड़ की वारदातों में इजाफा हुआ है। ज्यादातर वारदातों के पीछे नशा बड़ा कारण रहा है। नशे की बिक्री पर लगाम नहीं होने से नाबालिग भी अपराध की तरफ अग्रसर हो रहे हैं। यही कारण है कि कम उम्र के लड़कों ने अपनी गैंग बना रखी है।

बीते माह सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। उसमें 10-15 लड़के एक युवक की पिटाई कर वीडियो बनाते हैं। वारदात सतना ट्रिपल इलेवन नाम की आइडी से यही वीडियो अपलोड किए गए थे। अगले ही दिन इसी अकाउंट से एक वीडियो शेयर हुआ, जिसमें लड़के तलवार से केक काटते नजर आए थे।

इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को जेल व चार नाबालिकों को सुधार गृह भेजा था। बताया गया कि अब सोशल मीडिया में वारदात नाम की कई प्रोफाइल बन गई हैं। गैंग के युवक जिस इलाके में रहते हैं उसी के नाम से आइडी बनाकर वीडियो शेयर कर देते हैं। सायबर सेल की मदद से पुलिस ऐसी करीब एक दर्जन आइडी को ट्रेस कर चुकी है। इनमें वारदात मुख्त्यारगंज, वारदात मारुतीनगर ट्रिपल वन, वारदात खेरमाई ट्रिपल वन हैं। इन अकाउंट के 4 सौ से लेकर डेढ़ हजार तक फॉलोवर भी हैं।

हैंडलर्स तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस

नाबालिग लड़कों को नशे की लत लगाकर कुछ पुराने बदमाश वारदात कराते हैं। पूर्व की घटनाओं में एक मेडिकल नशा बेचने वाले बदमाश का नाम सामने आ चुका है। कोलगवां व कोतवाली दोनों थाना में अपराध दर्ज होने के बाद भी पुलिस किसी को नहीं पकड़ पाई है। मंगलवार को मारुती नगर में युवक पर हमला करने वाले बदमाश भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।





Source link