बड़े भाई का गला घोंटा फिर लाश को कफन पहनाकर खूब रोया, अर्थी सजाई… श्‍मशान में दाह संस्‍कार से पहले खुल गया राज

338

बड़े भाई का गला घोंटा फिर लाश को कफन पहनाकर खूब रोया, अर्थी सजाई… श्‍मशान में दाह संस्‍कार से पहले खुल गया राज

नई दिल्‍ली: अमन विहार में एक भाई ने बड़े भाई की नाड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी। हाथों हाथ कफन से शव को लपेटकर घर के आंगन में रखकर खूब रोया। फिर पड़ोसियों को इकठ्ठा कर अर्थी सजाई। नशे में मौत की कहानी बताई। श्मशान में चिता पर शव को रख दिया। मगर ऐन मौके पर पंडित ने निशान देखकर पुलिस को कॉल कर दी। हत्या का राज खुला। अमन विहार पुलिस ने सगे भाई और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर नाड़े को जब्त कर लिया।

गले में चोट के निशान से हुआ शक
डीसीपी प्रणव तायल के मुताबिक, 29 अप्रैल की शाम करीब पांच बजे विजय विहार के शमशान घाट से पुलिस को वहां के केयर टेकर से कॉल मिली। बताया कि एक शव को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया है। मगर गले पर चोट के निशान हैं। तुरंत लोकल पुलिस श्मशान पहुंची। शव को देखने से पता चला कि गले में चोट के निशान हैं। वहां मौजूद परिवार और पड़ोसियों से पूछताछ की। मालूम चला कि शव को अमन विहार निवासी 30 वर्षीय प्रदीप और सोम बजार निवासी 29 वर्षीय विक्की लेकर पहुंचे थे। शव की पहचान 40 वर्षीय राजेश उर्फ पपलेश के रूप हुई। जो कि प्रदीप का बड़ा भाई था। मृतक के भाई प्रदीप से पूछताछ की गई। उसने बताया कि उसका भाई राजेश शकूरपुर बस्ती में गैस कटर का काम करता था। परिवार की आर्थिक कंडीशन ठीक नहीं थी। जिसकी वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमॉम के लिए मोर्चरी में रखवाया। क्राइम टीम ने दोनों को साथ ले जाकर उस घटनास्थल का मुआयना किया। मगर पुलिस को वहां फांसी लगाकर खुदकुशी के सबूत नहीं मिले। दोनों से अलग पूछताछ की। बयानों में विरोधाभास आया। मगर गुमराह करते रहे।

पुलिस को छानबीन से पता चला कि प्रदीप किरारी सुलेमान नगर स्थित एक फैक्ट्री में टेलरिंग मास्टर है। जबकि उसका दोस्त विक्की कुमार जींस फैक्ट्री में दर्जी का काम करता है। प्रदीप ने पुलिस को बताया कि, राजेश को शराब पीने की लत थी। वह अपनी मां से भी मारपीट करता था। 50 वर्गगज में बने मकान के ग्राउंड फ्लोर पर उनकी 65 वर्षीय मां रहती हैं। प्रदीप भी वहीं रहता था। जब कि राजेश फर्स्ट फ्लोर पर रहता था।

शराब पिलाकर दोस्‍त की मदद से घोंटा गला
राजेश के गुस्सैल मिजाज के कारण दोनों भाइयों की पत्नी ससुराल छोड़कर चली गई थीं। घटना से एक दिन पहले भी मृतक का प्रदीप से झगड़ा हो गया था। प्रदीप ने अपने दोस्त विक्की की मदद ली। सबसे पहले प्रदीप ने शराब खरीदी और अपने भाई को दे दी। जब वह नशे में डूब गया। उसने नाड़ा निकाला। विक्की की मदद से गला घोंट दिया। फिर उसने अपनी मां को बताया कि राजेश की मौत शराब के कारण हुई है। उसने तुरंत शव को कफन में लपेट दिया। जोर जोर से रो पीटकर अपने पड़ोसी के सामने ड्रामा किया कि राजेश की शराब पीने के बाद मौत हो गई है। पड़ोसियों को अंतिम संस्कार के लिए साथ चलने का अनुरोध किया। पड़ोसी अर्थी के साथ शमसान घाट पर आ गए। वहां पंडित ने देखा तो लोकल पुलिस को कॉल कर दी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link