बड़े-छोटे भाई ने 32 साल में दलितों के लिए क्या किया? दलित विरोधी को लेकर विजय सिन्हा ने लालू-नीतीश पर बोला हमला

76
बड़े-छोटे भाई ने 32 साल में दलितों के लिए क्या किया? दलित विरोधी को लेकर विजय सिन्हा ने लालू-नीतीश पर बोला हमला

बड़े-छोटे भाई ने 32 साल में दलितों के लिए क्या किया? दलित विरोधी को लेकर विजय सिन्हा ने लालू-नीतीश पर बोला हमला


बीजेपी को दलित विरोधी बताने पर भड़के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि छोटे-बड़े भाई ने बिहार में 32 साल में दलितों के लिए क्या किया। जीतन राम मांझी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि एक को मुख्यमंत्री बनाया, उसे गले में हाथ देकर बाहर निकाला दिया।

 

विजय कुमार सिन्हा (फाइल फोटो)

हाइलाइट्स

  • बीजेपी को दलित विरोधी बताने पर भड़के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा
  • छोटे-बड़े भाई ने बिहार में 32 साल में दलितों के लिए क्या किया: विजय सिन्हा
  • अगर गरीब और पिछड़े के हितैषी हैं तो किसी दलित को सीएम बनाएं: विजय सिन्हा
पटना: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने बीजेपी को दलित विरोधी बताए जाने को लेकर नीतीश कुमार और लालू यादव पर आज जमकर निशाना साधा। उन्होंने बिहार में होने वाली जातिगत जनगणना को लेकर सरकार और नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार अगर वाकई बिहार के पिछड़ों और दलितों के हित के बारे में सोचते हैं तो 32 साल में उन्होंने क्या किया? बीजेपी के विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने बिहार के पिछड़ों और दलितों के पिछड़ेपन की वजह लालू और नीतीश कुमार की सरकार को बताया। उन्होंने वर्तमान आरजेडी और जेडीयू की सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि 32 साल तक बड़े भाई और छोटे भाई ने बिहार पर राज किया लेकिन दलितों और पिछड़ों का जरा भी विकास नहीं हुआ।

इसके लिए आखिर जिम्मेदार कौन है?

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद गरीबों का अपराधीकरण हुआ है, वह जेल के अंदर बंद है और 400000 से ज्यादा पिछड़े अति पिछड़े लोगों और दलित समाज के लोग शराबबंदी की भेंट चढ़ा गए। आज भी उन पर केस चल रहे हैं। विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर आक्रामक तेवर दिखाते हुए सवाल पूछा कि आप लोगों ने 32 साल में क्यों नहीं किसी गरीब और पिछड़े को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया? बिहार के पूर्व मंत्री जीतन राम मांझी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की एक दलित और पिछड़े व्यक्ति को उन्होंने मुख्यमंत्री बनाया तो भी उसकी गर्दन पर हाथ रखकर उन्हें बाहर कर दिया।

विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश को दी खुली चुनौती

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सीएम नीतीश को खुली चुनौती देते हुए कहा कि वह गरीब और पिछड़े के अगर हितैषी हैं तो उन्हें किसी दलित समाज के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि पहले वह दलित और पिछड़े की राजनीति करना चाहते हैं तो पहले उन्हें बिहार का मुख्यमंत्री दलित बनाना चाहिए। सिन्हा ने कहा कि यह सामाजिक समरसता को बिगाड़ने वाली बात है। वह बिहार में केवल दलित और पिछड़ों के मन में जहर घोल रहे हैं और अपनी राजनीतिक रोटी सेक रहे हैं।

सीबीआई जांच से घबराहट क्यों? : विजय सिन्हा

लालू यादव के रेलवे से जुड़े घोटाले की सीबीआई की जांच दोबारा शुरू किए जाने पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक साथ इसलिए आए हैं, ताकि सभी भ्रष्टाचारियों के घोटाले छुपाए जा सके। तेजस्वी यादव और लालू यादव का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि उन्हें किस बात का डर है। विजय सिन्हा ने कहा कि सीबीआई जांच का मजाक क्यों उड़ा रहे हैं, उन्हें यह लग रहा था कि सारे भ्रष्टाचारी एक साथ आ जाएंगे तो बच जाएंगे। यही सोचकर उन्होंने 7 पार्टियों का गठबंधन कर लिया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News