बड़ी खबर-व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय निलंबित | Big News – Dr. Anand Rai, Whistle Blower of Vyapam scam suspended | Patrika News

122

बड़ी खबर-व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय निलंबित | Big News – Dr. Anand Rai, Whistle Blower of Vyapam scam suspended | Patrika News

व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय को निलंबित कर दिया है, उनके ऊपर ड्यूटी के दौरान गायब रहने का आरोप है, वे फेसबुक के माध्यम से स्क्रीन शॉट शेयर कर लाइव प्रसारण के माध्यम से आज बड़ा खुलासा करने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया.

भोपाल

Updated: April 08, 2022 11:06:44 am

भोपाल. व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय को निलंबित कर दिया है, उनके ऊपर ड्यूटी के दौरान गायब रहने का आरोप है, वे फेसबुक के माध्यम से स्क्रीन शॉट शेयर कर लाइव प्रसारण के माध्यम से आज बड़ा खुलासा करने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया, अब उन्हें स्वास्थ्य विभाग ने ड्यूटी के दौरान लगातार गायब रहने के कारण निलंबित भी कर दिया गया है.

बड़ी खबर-व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय निलंबित

फेसबुक पर व्यापम घोटाले के कुछ अहम खुलासे करने से पहले डॉ आनंद राय को गिरफ्तार कर लिया गया है, इस संबंध में डॉ ने सोशल मीडिया के माध्यम से अवगत कराते हुए सभी को भोपाल पहुंचने का मेसेज दिया है।

आज किया जाएगा कोर्ट में पेश
डॉ आनंद राय शुक्रवार को फेसबुक के माध्यम से लाइव कर व्यापम घोटाले के कुछ अहम राज खोलने वाले थे, इसके लिए उन्होंने सभी को सुबह 10 बजे का समय दिया था, लेकिन इससे पहले उन्हें क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया, उन्हें शुक्रवार दोपहर तक भोपाल लाया जाएगा, जहां उन्हें कोर्ट में पेश करेंगे। डॉ आनंद राय और कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के खिलाफ सीएम के उप सचिव लक्षमण सिंह मरकाम ने 27 मार्च को अजाक थाने में प्रकरण दर्ज कराया था, चूंकि ये मामला क्राइम ब्रांच को शिफ्ट कर दिया गया था, इस कारण क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय को एमपी क्राईम ब्रांच ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है, उन्हें भोपाल लाया जा रहा है, वे शुक्रवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से कुछ स्क्रीन शॉट शेयर करने वाले थे, और उन्होंने सभी को सुबह 10 बजे का समय दे दिया, फिर ऐसा क्या हुआ जो अचानक पुलिस ने उन्हें रातों-रात गिरफ्तार कर लिया। डॉ राय ने फेसबुक के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं और शुभ चिंतकों से कहा है कि वे भोपाल पहुंचे। इससे पहले उन्होंने एमपी-टीईटी पेपर के स्क्रीन शॉट शेयर किए थे, जिसके बाद उनके ऊपर केस दर्ज कर लिया गया था।

आपको बतादें कि हाल ही डॉ. आनंद राय और कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने एमपी टीईटी पेपर के स्क्रीन शॉट्स शेयर किए थे। इसी के साथ उन्होंने दावा किया था कि सीएम के ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम एमपी-टीईटी पेपर लीक में शामिल थे। इस आरोप के बाद मरकाम ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।चूंकि इस मामले में खुद मुख्यमंत्री के ओएसडी के शामिल होने की बात सामने आई है, इस कारण शायद ये ही वजह थी कि उन्हें अचानक रातोंरात गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : 11 शहर प्रदेश में सबसे गर्म, यहां 44 डिग्री पहुंचा तापमान, 11 तक येलो अलर्ट

ऐसे हुआ था केस दर्ज
बतादें कि कुछ समय पहले ही एमपी-टीईटी के प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें सीएम हाउस के ओएसडी लक्ष्मण सिंह का नाम भी नजर आ रहा था, स्क्रीन शॉट शेयर कर डॉ आनंद राय ने प्रश्न किया था कि ये लक्ष्मण सिंह कौन हैं। इसके बाद बवाल मच गया था और सीएम ऑफिस में उपसचिव के पद पर तैनात लक्ष्मण सिंह मरकाम ने डॉ आंनद राय और कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इन दोनों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी प्रकरण दर्ज हुआ था। इस बारे में डॉ आनंद राय का कहना था कि मैंने सिर्फ ये पूछा था कि ये कौन हैं। किसी अधिकारी का जिक्र भी नहीं किया था और मेरे खिलाफ केस दर्ज हो गया।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News