बक्सर में किसानों पर अत्याचार को लेकर BJP आग बबूला, नीतीश सरकार से हाई लेवल जांच की मांग

21
बक्सर में किसानों पर अत्याचार को लेकर BJP आग बबूला, नीतीश सरकार से हाई लेवल जांच की मांग

बक्सर में किसानों पर अत्याचार को लेकर BJP आग बबूला, नीतीश सरकार से हाई लेवल जांच की मांग


ऐप पर पढ़ें

बिहार के बक्सर जिले के चौसा में किसानों की पुलिस द्वारा बर्बर पिटाई और उसके बाद हुए उपद्रव से सूबे की राजनीति गर्माई हुई है। बीजेपी ने नीतीश सरकार से इस मामले की हाई लेवल जांच की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आरोप लगाया है कि बक्सर के चौसा में पुलिस ने बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की। किसानों को हर हाल में उनकी अधिगृहीत जमीन की नई दर से वाजिब मुआवजा मिलना चाहिए। साथ ही रात के अंधेरे में पुलिस की बर्बर करवाई की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। 

बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश सरकार तानाशाह और उसकी पुलिस निरंकुश हो गई है। सरकार की दमनकारी नीति का ही परिणाम बक्सर की घटना है। सरकार को अविलंब बताना चाहिए कि शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से 85 दिनों से पावर प्लांट के लिए अपनी अधिगृहीत जमीन का वाजिब मुआवजा मांग रहे किसानों के घर में रात के अंधेरे में पुलिस घुस कर कहर क्यों बरपाया? पुरुषों के साथ ही महिलाओं और बच्चों तक की बेरहमी से पिटाई क्यों की गई।

पहले पटना मेंं और अब बक्सर में लाठियां बरसा रही सरकार : सुमो

बीजेपी से राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी बक्सर मामले पर नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार उन लोगों के साथ हैं, जो लाठी में तेल पिलाने की अपील करते थे। सीएम को पटना में लाठीचार्ज की जानकारी नहीं थी और डिप्टी सीएम बक्सर की घटना से अनभिज्ञता जता रहे हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि बक्सर के किसानों की यह मांग जायज है कि चौसा में बनने वाले बिजली घर के लिए जमीन का मुआवजा 2013-14 की बाजार दर के बजाय वर्तमान दर पर दिया जाए। किसान पिछले तीन महीनों से मुआवजा संबंधी मांग के समाधान के लिए आंदोलन कर रहे थे, लेकिन वास्तविक समाधान करने के बजाय मुख्यमंत्री ‘समाधान यात्रा’ पर निकल गए।

उन्होंने कहा कि किसानों का गुस्सा फूटा, तो आंदोलनकारियों से झड़प हुई। किसानों को अब संयम और शांति से काम लेना चाहिए। सरकार को भी तुरंत किसानों से बात करनी चाहिए।

बक्सर हिंसा: सुशील मोदी पर भड़की जेडीयू, हंगामा और तोड़फोड़ के पीछे बीजेपी

बता दें कि चौसा में निर्माणाधीन पावर प्लांट के गेट पर किसानों ने मंगलवार को ताला जड़ दिया। स्थानीय किसान उचित जमीन मुआवजे की मांग को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार रात को पुलिस आंदोलनकारी किसानों के घरों में पहुंची और लाठियों से उनकी पिटाई कर दी। इससे गुस्साए लोगों ने बुधवार सुबह पावर प्लांट में तोड़फोड़ और आगजनी कर दी। पुलिस वैन, एंबुलेंस समेत कई वाहनों में आग लगा दी। इस बीच पुलिस और किसानों के बीच झड़प भी हुई।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News