फिल्मों से दूर, ‘महारानी’ जैसी जिंदगी जीती हैं रेखा, अरबों में है संपत्ति, लग्‍जरी है लाइफस्‍टाइल

86
फिल्मों से दूर, ‘महारानी’ जैसी जिंदगी जीती हैं रेखा, अरबों में है संपत्ति, लग्‍जरी है लाइफस्‍टाइल


फिल्मों से दूर, ‘महारानी’ जैसी जिंदगी जीती हैं रेखा, अरबों में है संपत्ति, लग्‍जरी है लाइफस्‍टाइल

रेखा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी का एक लंबा साल दिया है। बहुत ही कम उम्र में उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। वो बहुत छोटी थीं, जब बॉलिवुड में आ गई थीं। उस दौर में रेखा बेहद पॉप्युलर ऐक्ट्रेस थीं। मेकर्स उन्हें फिल्मों में कास्ट करने के लिए बेकरार रहते थे। अब वो फिल्मों से बहुत दूर हैं। वो खुद को लाइमलाइट से भी दूर रखती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेखा एक महारानी जैसी जिंदगी जीती हैं। उनके पास अरबों की संपत्ति है। आइये जानते हैं इसके बारे में सबकुछ।

10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा (Rekha) का बचपन भले ही संघर्षों में बीता हो, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर सफलता का मुकाम हासिल किया है। उन्होंने 1966 में पहली बार तेलुगू मूवी ‘रंगुला रतलाम’ में काम किया था। इसके चार साल बाद फिल्म ‘सावन भादो’ से उन्होंने बतौर लीड ऐक्ट्रेस डेब्यू किया। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी के 50 साल दिए हैं। इस लंबे फिल्मी सफर में उन्होंने 190 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अब वो तन्हाई से भरी, लेकिन लग्जरी लाइफ (Rekha luxury life) जी रही हैं। उनके पास मुंबई और हैदराबाद में कई प्रॉपर्टी हैं। उनके पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है। इसके अलावा उनकी चमचमाती साड़ियां भी कम कीमती नहीं हैं।

जब रेखा ने कहा था- काश कंगना जैसी एक मेरी भी बेटी होती, ऐक्ट्रेस की खुशी है सातवें आसमान पर
25 अरब रुपये की संपत्ति

rekha

रेखा की नेट वर्थ

Networthtomb.com की रिपोर्ट के मुताबिक, Rekha के पास 40 मिलियन डॉलर यानी करीब 25 अरब रुपये हैं। वो बांद्रा के बैंडस्टैंड में रहती हैं और उनके इस घर की कीमत करोड़ों में है।

एक फिल्म के लिए इतना चार्ज करती हैं रेखा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा एक मूवी के लिए 13 से 14 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा उनकी कमाई ब्रांड प्रमोशन से भी होती है। इसके लिए वो 5.6 करोड़ रुपये वसूलती हैं।

महंगी गाड़ियों का शौक

rekha net worth 25 billion

रेखा 25 अरब कुल संपत्ति

लाइमलाइट से दूर रहने वाली रेखा को महंगी गाड़ियों का खूब शौक है। बताया जाता है कि उनके पास Tata Nexa, BMW 3 Series, Land Rover Discovery और Mitsubishi Outlander है।

पद्मश्री से नवाजी जा चुकी हैं रेखा
67 साल की रेखा को पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही वो नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। वो राज्यसभा की सदस्य भी हैं। इसलिए उन्हें सरकारी भत्ता भी मिलता है।

चमचमाती साड़ियों में नजर आती हैं रेखा

rekha Assets now

वैसे तो रेखा अपने घर से बहुत कम ही बाहर निकलती हैं, लेकिन जब भी बाहर आती हैं, वो महंगी और चमचमाती साड़ी में ही दिखाई देती हैं। उनकी उन साड़ियों की कीमत भी अच्छी-खासी होती है। इसके अलावा उनके पास सोने की ढेर सारी ज्वैलरी भी है।

64 की उम्र में रेखा का स्टाइल बरकरार, कफतान में दिखीं सेक्सी

2018 में स्क्रीन पर आई थीं नजर
रेखा 4 साल पहले साल 2018 में स्क्रीन पर नजर आई थीं। उन्होंने ‘यमला पगला दीवाना: फिर से’ मूवी के एक गाने में स्पेशल अपीयरेंस दी थी। इसके बाद से वो लाइमलाइट से दूर हैं। साल 2020 में जब कोरोना वायरस ने इंडिया में पैर पसारना शुरू किया था, तब रेखा के सिक्योरिटी गार्ड्स कोविड पॉजिटिव हो गए थे। BMC के लाख कहने पर भी रेखा न तो घर से बाहर आई थीं और न ही उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था। इस पर काफी बवाल भी मचा था।



Source link