फिल्मी स्टाइल में दिया संतरी को धक्का , फिर थाने से भागे नशे के सौदागर, पर भूल से प्लान चकनाचूर ! जाने पूरा मामला

46
फिल्मी स्टाइल में दिया संतरी को धक्का , फिर थाने से भागे नशे के सौदागर, पर भूल से प्लान चकनाचूर ! जाने पूरा मामला

फिल्मी स्टाइल में दिया संतरी को धक्का , फिर थाने से भागे नशे के सौदागर, पर भूल से प्लान चकनाचूर ! जाने पूरा मामला

श्रीगंगानगर: एक कैदी से पुलिसकर्मी से शौच के लिए टॉयलट जाने के लिए कहा। संतरी ने उसे हवालात से निकाला और टॉयलेट ले गया। संतरी से गलती यह रह गई कि उसने हवालात के गेट को बंद नहीं किया। हवालात में दूसरा मुलजिम सुखासिंह भी था। संतरी ने जैसे ही मेजरसिंह को टॉयलेट के गेट पर छोड़ा, तभी उसने संतरी को धक्का मार दिया और थाने से फरार हो गया। संतरी उसके पीछे दौड़ा तो हवालात से दूसरा मुलजिम सुखासिंह भी भाग निकल गया। सुनने में यह कहानी आपको किसी फिल्म की स्क्रिप्ट लग रही होगी, लेकिन यह घटना राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में घटी है।

मादक पदार्थो की तस्करी के दो आरोपियों ने की भागने की कोशिश
बुधवार को श्रीगंगानगर के रावला थाना में मादक पदार्थो की तस्करी के दो आरोपी फिल्मी स्टाइल में संतरी को धक्का देकर पुलिस थाने से फरार हो गए। इस घटना के बाद पूरे पुलिस थाना में हड़कंप मच गया। वहीं घटना के बाद पुलिस अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। हालांकि ग्रामीणों की सतर्कता के कारण इन दोनों तस्करो को काबू कर लिया गया।
मामले के अनुसार संतरी ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी से हवालात में बंद मेजरसिंह ने शौच के लिए टॉयलेट में ले जाने के लिए कहा। संतरी ने उसे हवालात से निकाला और टॉयलेट ले गया। इसी दौरान यह घटना घटी।

पुलिसकर्मी अपनी – अपनी मोटरसाइकिल लेकर दौड़े, ग्रामीणों ने पकड़ा दिया
घटना के बाद संतरी के शोर मचाने पर अन्य पुलिसकर्मी दौड़ पड़े। इसके बाद में घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी सीआई आलोकसिंह, सब इंस्पेक्टर इमरान खान आदि थाने में पहुंचे। सभी पुलिसकर्मियों को दोनों मुलजिम को पकड़ने के लिए दौड़ा दिया गया। सभी पुलिसकर्मी अपने-अपने मोटरसाइकिल और अन्य वाहन लेकर इधर-उधर तलाश करने लगे। इस बीच पुलिस ने ग्रामीणों से इन मुलजिमों को पकड़ने के लिए सहयोग मांगा। बकायदा मुनियादी करवाई गई कि थाने से दो मुलजिम भाग गए हैं। लगभग एक घंटे बाद वार्ड नंबर 5 में लोगों ने मेजरसिंह को काबू कर लिया। इसके कुछ देर बाद ही डंडी मार्ग पर सुक्खासिंह भी पकड़ा गया और दोनों को वापस हवालात में डाल दिया गया।

एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किए थे दोनों मुलजिम
संतरी पवन कुमार की रिपोर्ट पर इनके खिलाफ हिरासत से भागने के आरोप में धारा 224 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी इस मामले में जांच करवा रहे हैं कि किसकी लापरवाही से यह सब कुछ कैसे हुआ। गौरतलब है कि ये दोनों एक एसयूवी गाड़ी में 7 किंवटल 20 किलो पोस्त ले जाते हुए पकड़े गए थे। गाड़ी में भारी मात्रा में पोस्त बरामद होने पर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया। दोनों रिमांड पर चल रहे हैं।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News