फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, राजधानी में 52 मरीज पॉज़िटिव | UP TOP News Short News | Patrika News

108

फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, राजधानी में 52 मरीज पॉज़िटिव | UP TOP News Short News | Patrika News

4 जुलाई को वाराणसी दौरे पर आ सकते हैं पीएम मोदी वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर बनारस आ सकते हैं। प्रधानमंत्री के आगमन की सुगबुगाहट के साथ ही प्रशासन लोकार्पण और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं को पूरा करने में जुट गया है। 15 जून तक लोकार्पण और शिलान्यास की सूची तय कर पीएम के काशी आगमन की रूपरेखा स्थानीय स्तर पर तय करने की तैयारी है। नई शिक्षा नीति पर देशभर के कुलपतियों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने चार जुलाई को वाराणसी आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें – सबसे करीबी बेटे ने ही कर दी माँ की हत्या, खून से सना खंजर लेकर घूमता रहा पूरे गली मोहल्ले शादी समारोह में कोहराम, दो की मौत बलिया. बलिया जिले के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के महुलानपार निवासी मुखदेव राम के पुत्र नागेंद्र राम की बरात सुखपुरा थाना क्षेत्र के भोजपुर अनुसूचित बस्ती में अवधेश राम के यहां आई थी। द्वारपूजा के बाद जयमाल का रस्म चल रहा था। इसी बीच कुछ बराती नाच देखने के लिए दरवाजे से जनवासे में आ गए। शामियाने के बाहर बरातियों की एक स्कॉर्पियो खड़ी थी। स्कॉर्पियो का एसी चलाकर उसी में बैठ कर कुछ बराती शराब पी रहे थे। इसी में किसी तरह स्कॉर्पियो का गियर लग गया। गाड़ी तेजी से आगे बढ़ी और चार व्यक्तियों को कुचलते हुए आगे आम के पेड़ से टकराकर रुक गई। बेकाबू स्कॉर्पियो की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही देवनाथ (42) ग्राम बिजलीपुर काजीपुर थाना सिकंदरपुर और किशन (8) निवासी रामपुर कटरई थाना सिकंदरपुर की मौके पर ही मौत हो गई।

गोरखपुर से सिलीगुड़ी का सफर सिर्फ 6 घंटे में गोरखपुर. गोरखपुर से सिलीगुड़ी का सफर मात्र छह घंटे में पूरा हो जाएगा। गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस-वे की कुल प्रस्तावित लंबाई करीब 519 किलोमीटर है, जिसमें 84 किलोमीटर हिस्सा उत्तर प्रदेश में रहेगा ये गोरखपुर से शुरू होकर देवरिया व कुशीनगर जनपद जोड़ते हुए बिहार में प्रवेश करेगा। वैसे तो गोरखपुर से सिलीगुड़ी के बीच दूरी करीब 600 किलोमीटर है लेकिन ये दूरी नेशनल हाइवे की है, जो कई जिलों की आबादी के बीच से गुजरता है। लेकिन इस ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे की खासियत ये है कि ये आबादी से नहीं गुजरेगा, लिहाजा ज्यादातर ये एक्सप्रेसवे सीधा ही होगा। इसी कारण इसकी लंबाई कम हो जाती है। शुरुआत में एक्सप्रेसवे 4 लेन का होगा, बाद में इसकी चौड़ाई बढ़ाने का ऑप्शन भी होगा।

यह भी पढ़ें – जेपी नड्डा व सीएम योगी ने किया भाजपा के नए कार्यालय का लोकार्पण, कहा 512 का है लक्ष्य संविदा लाइनमैन की करंट से मौत, जेई समेत चार पर मुकदमा

गोरखपुर. राजधानी उपकेंद्र में तैनात संविदा लाइनमैन मुराली निषाद (45) की करंट लगले से मौत हो गई। मुराली ने फोन पर शटडाउन लिया और 11 हजार की लाइन का जंपर जोड़ने पोल पर चढ़ गया। तार पकड़ने से पहले से प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आकर वह नीचे गिर गया। सिर के बल नीचे गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्वजन के साथ पहुंची पत्नी ने काफी देर तक शव नहीं उठने दिया। शव ले जाने को लेकर गांव वालों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। पत्नी की तहरीर पर राजधानी उपकेंद्र के जेई सत्येंद्र कुमार, स्थायी लाइनमैन रामदुलारे, संविदा एसएसओ आदित्य सिंह और कर्मचारी विजय कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News