फिटनेस में बॉलिवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती है यह महिला DSP, पुलिस अफसर बनने से पहले थी एयर होस्टेस

46
फिटनेस में बॉलिवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती है यह महिला DSP, पुलिस अफसर बनने से पहले थी एयर होस्टेस

फिटनेस में बॉलिवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती है यह महिला DSP, पुलिस अफसर बनने से पहले थी एयर होस्टेस


Muneshwar Kumar | Navbharat Times | Updated: 17 Jan 2023, 8:28 pm

DSP Neha Pachisia Fitness: एमपी पुलिस की डीएसपी नेहा पच्चीसिया अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। पुलिस की नौकरी में रहते हुए नेहा खुद के वर्कआउट के लिए समय निकाल लेती हैं। नवभारत टाइम्स.कॉम के साथ नेहा पच्चीसिया ने फिटनेस का फंडा शेयर किया है।

 

फिटनेस में बॉलिवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती है यह महिला DSP, पुलिस अफसर बनने से पहले थी एयर होस्टेस
सोशल मीडिया फेम डीएसपी नेहा पच्चीसिया काम के साथ-साथ फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। वह इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। नेहा एमपीपीएससी की परीक्षा 2016 में पास की हैं। इसके बाद वह कई जिलों में उनकी डीएसपी के रूप में तैनाती रही है। नेहा पच्चीसिया अभी भोपाल स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में डीएसपी के रूप में पदस्थ हैं। अलग-अलग जगहों पर तैनाती के दौरान अपने कार्यों की वजह से वह हमेशा चर्चा में रही हैं। गुना में पोस्टिंग के दौरान सीनियर अधिकारियों के साथ ने नेहा पच्चीसिया का विवाद हो गया है।

कौन हैं नेहा पच्चीसिया

97064397 -

डीएसपी नेहा पच्चीसिया राजगढ़ की रहने वाली है। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं। 2016 में एमपीपीएससी की परीक्षा में उन्होंने 20वीं रैंक हासिल की थी। इसके बाद नेहा ने डीएसपी के रूप में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की है। कोरोना काल में नेहा पच्चीसिया ने गुना में काफी अच्छा काम किया था। इसके लिए 2019 में उन्हें सम्मानित किया गया था। वह कोरोना में लगातार सड़कों पर लोगों का हौसला बढ़ाते दिखती थीं। उनकी कई पुरानी तस्वीरें आज भी वायरल होती हैं।

भोपाल पुलिस मुख्यालय में हैं तैनात

97064422 -

नेहा पच्चीसिया की पोस्टिंग अभी भोपाल में है। भोपाल पुलिस मुख्यालय में वह तैनात हैं। नेहा अपने काम के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। साथ ही फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं। काम से छुट्टी मिलने के बाद वह वर्कआउट करती हैं। हर दिन खुद को फिट रखने के लिए नेहा पच्चीसिया एक घंटे का वर्कआउट करती हैं।

नेहा ने बताए फिटनेस का फंडा

97064427 -

नवभारत टाइम्स.ऑनलाइन से फोन पर बात करते हुए नेहा पच्चीसिया ने बताया कि खुद को फिट रखने के लिए एक घंटे का वर्कआउट जरूरी है। आपको हेक्टिक शेड्यूल में से एक घंटे का वक्त निकालना होगा। उन्होंने कहा कि इसमें मल्टीपल वर्क आउट होता है। योग से लेकर वेट ट्रेनिंग तक शामिल है।

पुलिस की ड्यूटी के बीच कैसे करती हैं मैनेज

97064444 -

नेहा पच्चीसिया ने बताया कि अगर आपको सुबह में समय मिल रहा है तो सुबह कीजिए। अगर शाम को समय मिलता है तो शाम में कीजिए। इसमें बहुत ज्यादा जरूरी है डायट का ख्याल रखना। उन्होंने कहा कि आप कहीं भी रहें लेकिन अपने खान-पान का ध्यान जरूर रखें। नेहा कहा कि इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान आपको वर्कआउट के लिए टाइम नहीं मिलता है। ऐसे में आप वॉक करने की कोशिश करें। आप बैठे रहने की जगह खड़े रहें। आपको वर्क आउट नहीं छोड़ने हैं।

डीएसपी बनने से पहले एयरहोस्टेस थीं नेहा

97064448 -

डीएसपी नेहा पच्चीसिया पुलिस की नौकरी में आने से पहले एयरहोस्टेस थीं। वह एयर इंडिया और जेट एयरवेज की फ्लाइट में एयर होस्टेस रही हैं। नेहा ने बताया कि मैं 2008-2009 के बीच एयरहोस्टेस रही हूं। इसके बाद पीएससी की तैयारी शुरू कर दी। वहीं, नेहा पच्चीसिया काफी ग्लैमरस भी हैं। वह खूबसूरत और ग्लैमरस तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News