फिटनेस टेस्ट में फेल कप्तान, साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप टीम से कर दिया बाहर

31
फिटनेस टेस्ट में फेल कप्तान, साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप टीम से कर दिया बाहर


फिटनेस टेस्ट में फेल कप्तान, साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप टीम से कर दिया बाहर

नई दिल्ली: अगर कोई बड़ी घटना या चोट नहीं हो तो किसी भी टीम के कप्तान का वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलना तय माना जाता है। हालांकि, साउथ अफ्रीका की महिला टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में हैरान करने वाला फैसला देखने को मिला। लंबे समय से नियमित कप्तान डेन वैन नीकेर्क को अपने देश की महिला टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वह टूटकर बिखर गई हैं..।

दरअसल, मुख्य चयनकर्ता क्लिंटन डु प्रीज के अनुसार, 29 वर्षीय को टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर रखा गया है। 10 फरवरी को केप टाउन में शुरू होने वाले विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की न्यूनतम फिटनेस मानकों को वह पूरा करने में असफल रहीं। डेन को फिटनेस बेंचमार्क पूरा करने के लिए काफी वक्त दिया गया था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकीं।

फिटनेस टेस्ट में से एक में महिला क्रिकेटरों को 9 मिनट 30 सेकंड में दो किलोमीटर दौड़ना होता है। वैन नीकेर्क 18 सेकंड से लक्ष्य से चूक गईं। डु प्रीज ने कहा- यह फैसला सिर्फ फिटनेस नहीं पाने की वजह से लिया गया है। वह चूक गई हैं। वैन नीकेर्क, जिन्हें पिछले साल विजडन के पांच क्रिकेटरों में से एक नामित किया गया था, को लंबे समय से शीर्ष क्रम के बल्लेबाज, लेग ब्रेक गेंदबाज और सम्मानित कप्तान के रूप में दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।

उनका नवंबर 2021 में घर में एक एक्सीडेंट में उनका टखना टूट गया था और तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेली, हालांकि उसने पिछले साल इंग्लैंड में द हंड्रेड में वापसी की थी। वैन नीकेर्क ने टीम की घोषणा के तुरंत बाद एक इंस्टाग्राम तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने लिखा- ब्रोकेन..। प्रमुख ऑलराउंडर मारिजैन कप्प, जिन्होंने वान नीकेर्क से शादी की है और उन्हें विश्व कप के लिए चुना गया था, ने कैप्शन के साथ अपनी पत्नी के पोस्ट को रीट्वीट किया, “विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक।”

इस महीने की शुरुआत में भारत और वेस्ट इंडीज से जुड़े एक त्रिकोणीय टूर्नामेंट के लिए वैन नीकेर्क का चयन नहीं हुआ था, लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि वह विश्व कप के लिए वापसी करेगी। सुने लुस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी करेंगी।

टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम: सुने लुस (कप्तान), क्लोई ट्रायोन (उप-कप्तान), एनेके बॉश, तजमिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, लारा गुडाल, शबनीम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, मरिजाने कप्प, अयाबोंगा खाका, मसाबाटा क्लास , लौरा वोल्वार्ड्ट, नॉनकुलुलेको म्लाबा, डेल्मी टकर, एनेरी डर्क्सन।
रिजर्व खिलाड़ी: मीकाएला एंड्रयूज, टेबोगो माचेके, तुमी सेखुखुने

Ind vs Nz: Rahul Dravid-VVS Laxman के सहयोग के बिना मेरा कार्यकाल शायद पूरा नहीं हो सकता था: जॉन राइटnavbharat times -रणजी ट्रॉफी से नहीं बनी बात, Cheteshwar Pujara के फॉर्मूले से टीम इंडिया में एंट्री लेंगे Ajinkya Rahane!navbharat times -Parth Bhut Century: बल्लेबाज नहीं पूरा तूफान है… रविंद्र जडेजा के साथी ने 9वें नंबर पर जड़ा शतक, जानें कौन है यह सूरमा



Source link